जोस बटलर ने तूफानी पारी खेलकर इंग्लैंड के लिए रचा इतिहास, ऐसा करने वाले पहले इंग्लिश क्रिकेटर बने

ENG vs NZ T20 World Cup: अहम मैच में जोस बटलर ( Jos Buttler) ने इंग्लैंड (England Cricket) के लिए आतिशी पारी खेलकर फैन्स का दिल जीत लिया.

जोस बटलर ने तूफानी पारी खेलकर इंग्लैंड के लिए रचा इतिहास, ऐसा करने वाले पहले इंग्लिश क्रिकेटर बने

जोस बटलर की आतिशी पारी

ENG vs NZ T20 World Cup: अहम मैच में जोस बटलर ( Jos Buttler) ने इंग्लैंड (England Cricket) के लिए आतिशी पारी खेलकर फैन्स का दिल जीत लिया. मैच में इंग्लैंड ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया था. एलेक्स हेल्स औऱ जोस बटलर ने इंग्लैंड को जोरदार शुरूआत दी. हेल्स 40 गेंद पर 52 रन बनाकर आउट हुए तो वहीं बटलर के साथ मिलकर पहले विकेट के लिए 81 रन की साझेदारी की. बटलर ने 35 गेंद पर अर्धशतक ठोकने में सफल रहे तो वहीं हेल्स ने इससे पहले 39 गेंद पर अर्धशतक जमाया था. बता दें कि न्यूजीलैंड के खिलाफ मैच में जोस बटलर एक खास रिकॉर्ड भी अपने नाम करने में सफल रहे हैं. बटलर इंग्लैंड की ओर से 100 या उससे ज्यादा T-20I मैच खेलने वाले इंग्लैंड के केवल दूसरे क्रिकेटर बने हैं. उनसे पहले इयोन मॉर्गेन ने 115 मैच टी-20 इंटरनेशनल में खेले हैं. 

जोस बटलर का अजीबोगरीब छक्का
अपनी पारी के दौरान बटलर ने तूफानी अंदाज में बल्लेबाजी, यही नहीं उन्होंने कुछ ऐसे शॉट मारे जिसे देखकर फैन्स की खुशी का ठिकाना नहीं रहा. हुआ ये कि 7वें ओवर में फर्ग्युसन की गेंद पर बटलर ने घुमकर फाइन लेग की ओर बल्ला घुमाया और गेंद बल्ले पर लगकर सीधे छक्के के लिए चली गई. आईसीसी ने इसका वीडियो भी सोशल मीडिया पर शेयर किया है.  बता दें कि मैच में बटलर 47 गेंद पर 73 रन बनाकर दुर्भाग्य से रन आउट हो गए. अपनी पारी में बटलर ने 7 चौके और 2 छक्के उड़ाए. बटलर जब तक क्रीज पर थे, ऐसा लग रहा था कि इंग्लैंड आज न्यूजीलैंड के खिलाफ धमाका करेगा. 

पहले इंग्लिश क्रिकेटर बने


जोस बटलर टी-20 इंटरनेशनल में इंग्लैंड की ओर से सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज बन गए हैं. बटलर ने 2468 रन टी-20 इंटरनेशनल में अबतक बना लिए हैं तो वहीं मार्गेन ने इंग्लैंड के लिए 2458 रन T20I में बनाए थे. इसके अलावा 1940 रन एलेक्स हेल्स ने बनाए हैं. इसके अलावा बटलर बतौर विकेटकीपर टी-20 इंटरनेशनल में 100 छक्के लगाने वाले पहले बल्लेबाज बने.

T20I में इंग्लैंड के लिए सबसे अधिक रन बनाने वाले बल्लेबाज
2468 - जोस बटलर
2458 - इयोन मोर्गन
1940 - एलेक्स हेल्स
1748 - डेविड मलान
1522 - जेसन रॉय

मैच में इंग्लैंड ने 20 ओवर में 6 विकेट पर 179 रन बनाए, न्यूजीलैंड को जीत के लिए अब 20 ओवर में 180 रन चाहिए. इस मैच को जीतने पर न्यूजीलैंड सेमीफाइनल में अपनी जगह बनाने में सफल हो जाएगा. इंग्लैंड के लिए यह मैच हर हाल में जीतना है. 

Video:फिल्डर ने बाउंड्री लाइन पर की हैरतअंगेज़ कलाबाज़ी , विरोधी टीम भी बजाने लगी तालियां

'BABY AB' ने T20 में मचाया गदर, केवल 57 गेंद पर ठोके 162 रन, देखकर 'एबी डिविलियर्स' के भी उड़े होश- Video

ऋषभ पंत को मिलेगा मौका, केएल राहुल पर गिरेगी गाज?

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com