भारतीय क्रिकेट टीम का नया किट स्पॉन्सर बना MPL, 3 साल के लिए हुआ करार

फंतासी गेम से जुड़े मोबाइल प्रीमियर लीग (MPL) को अगले तीन साल के लिये भारतीय क्रिकेट टीम (Indian Cricket Team) का पोशाक प्रायोजक (Kit Sponsor) चुना गया है. भारतीय क्रिकेट बोर्ड (BCCI) की शीर्ष परिषद के एक सदस्य ने सोमवार को इसकी पुष्टि की

भारतीय क्रिकेट टीम का नया किट स्पॉन्सर बना MPL, 3 साल के लिए हुआ करार

भारतीय क्रिकेट टीम का नया किट स्पॉन्सर बना MPL, 3 साल के लिए हुआ करार

फंतासी गेम से जुड़े मोबाइल प्रीमियर लीग (MPL) को अगले तीन साल के लिये भारतीय क्रिकेट टीम (Indian Cricket Team) का पोशाक प्रायोजक (Kit Sponsor) चुना गया है. भारतीय क्रिकेट बोर्ड (BCCI) की शीर्ष परिषद के एक सदस्य ने सोमवार को इसकी पुष्टि की कि बीसीसीआई ने पोशाक प्रायोजन के लिये एमपीएल के साथ करार किया है. वह नाइकी की जगह लेगा. अधिकारी ने गोपनीयता की शर्त पर पीटीआई से कहा, ‘‘हां, शीर्ष परिषद ने भारतीय टीम (पुरुष, महिला, ए टीमें और अंडर-19 टीमें) के पोशाक प्रायोजन करार को मंजूरी दे दी है. हालांकि प्रति मैच की दर नाइकी द्वारा भुगतान किये जा रहे 88 लाख रुपये प्रति मैच के बजाय 65 लाख रुपये प्रति मैच होगी.  नाइकी ने 2016 से 2020 तक पांच साल का करार किया था जिसके लिये उसने 30 करोड़ रुपये रॉयल्टी के साथ 370 करोड़ रुपये का भुगतान किया था. सूत्रों ने कहा, ‘‘वर्तमान आर्थिक स्थिति (COVID-19 के कारण) कोई भी उतनी धनराशि का भुगतान करने के लिये तैयार नहीं था जितना नाइकी ने किया था. 

MS Dhoni ने बताया अगले साल IPL खेलूंगा तो इंग्लैंड की महिला क्रिकेटर ने दिया दिल जीतने वाला रिएक्शन

अधिकारी ने गोपनीयता की शर्त पर पीटीआई से कहा, ‘‘हां, शीर्ष परिषद ने भारतीय टीम (पुरुष, महिला, ए टीमें और अंडर-19 टीमें) के पोशाक प्रायोजन करार को मंजूरी दे दी है। हालांकि प्रति मैच की दर नाइकी द्वारा भुगतान किये जा रहे 88 लाख रुपये प्रति मैच के बजाय 65 लाख रुपये प्रति मैच होगी. यह भी पता चला है कि बीसीसीआई को सामान की बिक्री से रॉयल्टी के तौर पर 10 प्रतिशत हिस्सा मिलेगा.


KKR Vs RR: दिनेश कार्तिक ने तोड़ा MS Dhoni का रिकॉ़र्ड, बन गए IPL के नंबर वन विकेटकीपर

बोर्ड के सूत्रों ने कहा, ''एमपीएल ने एक वस्त्र निर्माता कंपनी स्थापित की है. वे सामान के अनुबंध के लिये भी भुगतान करेंगे। यह करार नवंबर 2023 तक के लिये है. नाइकी ने 2016 से 2020 तक पांच साल का करार किया था जिसके लिये उसने 30 करोड़ रुपये रॉयल्टी के साथ 370 करोड़ रुपये का भुगतान किया था. सूत्रों ने कहा, ‘‘वर्तमान आर्थिक स्थिति (कोविड-19 के कारण) कोई भी उतनी धनराशि का भुगतान करने के लिये तैयार नहीं था जितना नाइकी ने किया था. एमपीएल अभी आईपीएल की दो फ्रेंचाइजी टीमों कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR) और रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर (RCB)  से जुड़ा हुआ है.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

VIDEO: कुछ दिन पहले विराट ने करियर को लेकर बड़ी बात कही थी. ​



(हेडलाइन के अलावा, इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है, यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)