T20 क्रिकेट में अश्विन का धमाका, दोहराया इतिहास, ऐसा करने वाले केवल दूसरे भारतीय गेंदबाज बने

Ravichandran Ashwin T20 Cricket: मुंबई के खिलाफ मैच में भले ही राजस्थान रॉयल्स को हार का सामना करना पड़ा लेकिन भारतीय स्पिनर अश्विन ने एक खास कमाल कर दिखाया.

T20 क्रिकेट में अश्विन का धमाका, दोहराया इतिहास, ऐसा करने वाले केवल दूसरे भारतीय गेंदबाज बने

T20 में अश्विन ने दोहराया इतिहास

Ravichandran Ashwin 300 wicket in T20 Cricket: मुंबई के खिलाफ मैच में भले ही राजस्थान रॉयल्स को हार का सामना करना पड़ा लेकिन भारतीय स्पिनर अश्विन ने एक खास कमाल कर दिखाया. टी-20 क्रिकेट में अश्विन ने 300 विकेट पूरे कर लिए हैं. वो ऐसा करने वाले भारत के केवल दूसरे गेंदबाज हैं. उनसे पहले चहल ने टी-20 में यह कारनामा किया है. बता दें कि मुंबई के खिलाफ मैच में अश्विन ने 4 ओवर में 27 रन देकर 2 विकेट लिए और अपने 300 विकेट पूरे किए. भारतीय ऑफ स्पिनर ने 305 मैच में यह कारनामा पूरे किया है. अश्विन टी-20 में 300 विकेट लेने वाले दुनिया के 8वें स्पिनर हैं. वहीं, टी-20 क्रिकेट में सबसे ज्यादा विकेट लेने का रिकॉर्ड ड्वेन ब्रावो के नाम हैं.

ब्रावो ने अपने टी-20 करियर में 615 विकेट लिए थे. वहीं, स्पिनरों की लिस्ट में सबसे ज्यादा विकेट लेने का रिकॉर्ड राशिद खान के नाम हैं. राशिद ने अबतक टी-20 में 542 विकेट लिए हैं.  वहीं, इस समय कर चहल ने टी-20 में 311 विकेट हासिल  करने में सफलता पाई है. 

मुंबई और राजस्थान के बीच मैच की बात की जाए तो टिम डेविड के 14 गेंद में 45 रन की मदद से मुंबई इंडियंस ने यशस्वी जायसवाल के शतक को बेनूर करते हुए इंडियन प्रीमियर लीग (IPL)  के मैच में रविवार को राजस्थान रॉयल्स पर छह विकेट से रोमांचक जीत दर्ज की.


जायसवाल के पहले शतक की बदौलत राजस्थान ने पहले बल्लेबाजी करते हुए सात विकेट पर 212 रन बनाये. जायसवाल ने 62 गेंद में 16 चौकों और आठ छक्कों की मदद से 124 रन की पारी खेली. जवाब में मुंबई ने तीन गेंद बाकी रहते चार विकेट खोकर 214 रन बनाये.

--- ये भी पढ़ें ---

* सांसे थमा देने वाले मैच में जडेजा की गेंद पर धोनी ने ललचा कर बैटर को किया स्टंप, Video
* सरफराज खान ने क्रीज पर लेटकर लगाया अजब-गजब शॉट, देखकर फैन्स के बीच मचा बवाल, Video

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com