विस्फोटक आंद्रे रसेल का धमाका, T20 क्रिकेट में ऐसा कर दोहराया इतिहास, विश्व क्रिकेट भी हैरान

Most sixes in T20 cricket: सनराइजर्स हैदराबाद (SRH vs KKR) के खिलाफ मैच में केकेआर के आंद्रे रसेल (Andre Russell) ने 15 गेंद पर 24 रन की पारी खेली, अपनी पारी में रसेल ने 2 छक्के और 1 चौके लगाए, भले ही रसेल बड़ी पारी नहीं खेल पाए लेकिन टी-20 क्रिकेट में एक बड़ा धमाका कर दिया

विस्फोटक आंद्रे रसेल का धमाका, T20 क्रिकेट में ऐसा कर दोहराया इतिहास, विश्व क्रिकेट भी हैरान

आंद्रे रसेल का टी-20 में धमाका

Most sixes in T20 cricket: सनराइजर्स हैदराबाद (SRH vs KKR) के खिलाफ मैच में केकेआर के आंद्रे रसेल (Andre Russell) ने 15 गेंद पर 24 रन की पारी खेली, अपनी पारी में रसेल ने 2 छक्के और 1 चौके लगाए, भले ही रसेल बड़ी पारी नहीं खेल पाए लेकिन टी-20 क्रिकेट में एक बड़ा धमाका कर दिया. टी-20 क्रिकेट में रसेल ने 600 छक्के लगाने का कमाल कर दिखाया है. रसेल टी-20 क्रिकेट में सबसे ज्यादा छक्का लगाने वाले बल्लेबाजों की सूची में अब तीसरे नंबर पर पहुंच गए हैं.  रसेल से आगे पहले नंबर पर क्रिस गेल हैं, गेल ने टी-20 क्रिकेट में एक हजार से भी ज्यादा छक्का लगाया है. गेल के नाम 1056 छक्का लगाने का रिकॉर्ड दर्ज है. दूसरे नंबर पर पोलार्ड हैं. पोलार्ड ने T20 क्रिकेट में 813 छक्का अबतक उड़ाने में सफलता पाई है. 

वहीं. अब रसेल ने टी-20 क्रिकेट (T20 Cricket) में 600 छक्का लगाने का रिकॉर्ज बना दिया है. इस लिस्ट  में टॉप 3 में तीनों बल्लेबाज कैरेबियन हैं. इससे यह बात स्पष्ट हो जाता है कि विश्व क्रिकेट में तूफानी बल्लेबाज के तौर पर कैरेबियन बैटरों का राज है.  वहीं, भारत की बात करें तो टी-20 क्रिकेट में भारत की ओर से सबसे ज्यादा छक्का लगाने का रिकॉर्ड रोहित शर्मा के नाम हैं. रोहित ने T20 क्रिकेट में 472 छक्का लगाए हैं. 

Video: स्पिनर मारकंडे ने 'चक्रव्यूह' रचकर आंद्रे रसेल को फंसाया. आउट होते ही पिच पर बैठ गया विस्फोटक बल्लेबाज

इसके अलावा आईपीएल (Most Six in IPL) में सबसे ज्यादा छक्का लगाने का रिकॉर्ड भी क्रिस गेल के नाम हैं. गेल ने आईपीएल में 357 छक्का उड़ाने में सफल रहे हैं. डिविलियर्स ने 251 और रोहित ने 250 छक्का आईपीएल में अबतक लगाने में सफल रहे हैं. वहीं, रसेल ने अबतक 188 छक्का IPL में लगा चुके हैं. 


मैच की बात करें तो केकेआर ने हैदराबाद को 5 रन से हरा दिया. हैदराबाद को आखिरी ओवर में 9 रन की दरकार थी लेकिन वरूण चक्रवर्ती ने रहस्यमयी गेंदबाजी कर आखिरी ओवर में केवल 3 रन दिए और टीम को शानदार जीत दिला दी. मैन ऑफ द मैच भी चक्रवर्ती हुई, वरूण ने 4 ओवर में 20 रन देकर 1 विकेट हासिल करने में सफलता पाई.

* "वह एमएस धोनी की इगो के साथ खेले", पठान ने किया गौती और माही से जुड़ा खुलासा
* गौतम गंभीर के साथ हुई झड़प मामले में विराट कोहली को नहीं भरना होगा जुर्माना ? वजह आई सामने

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com