WTC Final: स्टीव स्मिथ ने जमाया शतक, कोहली-गावस्कर को पछाड़कर टेस्ट क्रिकेट में मचाई खलबली

Steve Smith: WTC Final में स्टीव स्मिथ ने शतक लगाकर अपने टेस्ट करियर का 31वां शतक ठोक दिया है. शतक लगाने के साथ ही स्मिथ ने विराट कोहली को पछाड़ दिया है

WTC Final: स्टीव स्मिथ ने जमाया शतक, कोहली-गावस्कर को पछाड़कर टेस्ट क्रिकेट में मचाई खलबली

स्टीव स्मिथ का शतक

Steve Smith: WTC Final में स्टीव स्मिथ ने शतक लगाकर अपने टेस्ट करियर का 31वां शतक ठोक दिया है. शतक लगाने के साथ ही स्मिथ ने विराट कोहली को पछाड़ दिया है. दरअसल, भारत-ऑस्ट्रेलिया टेस्ट क्रिकेट में सबसे ज्यादा शतक लगाने वाले बल्लेबाजों की लिस्ट में स्मिथ अब दूसरे नंबर पर आ गए हैं. बता दें कि कोहली ने टेस्ट में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 8 शतक लगाए हैं. कोहली के पास स्मिथ की बराबरी करने का मौका होगा. अगर, कोहली विश्व टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में शतक लगा देते हैं तो फिर से स्टीव स्मिथ की बराबरी कर लेंगे. वहीं, ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सचिन तेंदुलकर ने टेस्ट में सबसे ज्यादा शतक लगाए हैं. इसके साथ-साथ स्मिथ टेस्ट क्रिकेट में ऑस्ट्रेलिया की ओर से सबसे ज्यादा शतक लगाने वाले तीसरे बल्लेबाज हैं. ऑस्ट्रेलिया की ओर से टेस्ट में सबसे ज्यादा शतक रिकी पोंटिंग ने लगाए हैं. पोंटिंग ने 41 शतक लगाने का कमाल किया है. तो वहीं 32 शतक स्टीव वॉ ने लगाए हैं. 

भारत के खिलाफ स्टीव स्मिथ का बल्ला हमेशा रन उगलता है. स्टीव का इंटरनेशनल क्रिकेट में भारत के खिलाफ यह 14वां शतक है. वनडे में भारत के खिालफ स्मिथ ने 5 शतक ठोके हैं. 'फैब 4' में भी स्मिथ सबसे ज्यादा शतक लगाने वाले बल्लेबाज हैं. उनके साथ फैब 4 में शामिल बल्लेबाजों में जो रूट ने 29, केन विलियमसन ने 28 और कोहली ने 28 शतक लगाए हैं.  

--- ये भी पढ़ें ---


* WTC Final: Shami की लहराती हुई गेंद ने उड़ाए Labuschagne के होश, हवा में कुछ ऐसे बिखर गई गिल्लियां, देखें Video
* WTC Final 2023: केएस भरत का सुपरमैन अवतार, वार्नर को पवेलियन भेजने के लिए ऐसे लगाई हवा में छलांग- Video

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com