बाबर आजम के साथ मिलकर 'भतीजे' ने तोड़ा इंजमाम उल हक का रिकॉर्ड, वनडे में पाकिस्तानी क्रिकेट में दोहराया गया इतिहास

Babar Azam, Imam ul Haq break Inzamam-ul-Haq record: तीसरे वनडे मैच में पाकिस्तान के इमाम-उल-हक और बाबर आजम ने मिलकर एक खास रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया है.

बाबर आजम के साथ मिलकर 'भतीजे' ने तोड़ा इंजमाम उल हक का रिकॉर्ड, वनडे में पाकिस्तानी क्रिकेट में दोहराया गया इतिहास

बाबर आजम के साथ मिलकर 'भतीजे' ने तोड़ा इंजमाम उल हक का रिकॉर्ड

Babar Azam, Imam ul Haq: तीसरे वनडे मैच में पाकिस्तान ने न्यूजीलैंड को 26 रन से हराकर वनडे सीरीज में 3-0 की अजेय बढ़त हासिल कर ली है. इस मैच में पाकिस्तान ने पहले बल्लेबाजी की थी और 50 ओवर में 6 विकेट पर 287 रन बनाए थे. वहीं, न्यूजीलैंड की टीम 49.1 ओवर में 261 रन ही बना सकी. पाकिस्तान की ओर से इमाम उल-हक ने 107 गेंद पर 90 रन और बाबर आजम ने 62 गेंद पर 54 रन की पारी खेली. बता दें कि बाबर और इमाम ने एक खास रिकॉर्ड भी बना दिया.  दरअसल, दोनों (Babar Azam, Imam-ul-Haq) ने मिलकर दूसरे विकेट के लिए 108 रनों की पार्टनरशिप की, ऐसा कर दोनों बल्लेबाजों ने साथ में मिलकर इंजमाम-उल हक और मोहम्मद यूसुफ के रिकॉर्ड को तोड़ दिया. दरअसल, इमाम और बाबर ने वनडे में यह 9वीं बार शतकीय साझेदारी निभाई है. 

वहीं, मोहम्मद यूसुफ और इंजमाम (Inzamam-ul-Haq, Mohammad Yousuf) ने वनडे में 8 बार साथ में मिलकर पाकिस्तान के लिए 100 या उससे ज्यादा रनों की साझेदारी की थी. वहीं, इमाम और बाबर ने मोहम्मद यूसुफ और यूनुस खान के रिकॉर्ड की बराबरी कर ली. मोहम्मद यूसुफ और यूनुस खान ने पाकिस्तान के लिए वनडे में 9 बार शतकीय साझेदारी निभाई थी. 

बता दें कि वनडे में सबसे ज्यादा बार शतकीय साझेदारी करने का विश्व रिकॉर्ड सचिन तेंदुलकर और सौरव गांगुली के नाम हैं. दोनों ने वनडे में साथ में 26 बार 100 या उससे ज्यादा रनों की पार्टनरशिप करने का रिकॉर्ड बनाया है. इसके अलावा साल 2011 के बाद पाकिस्तान की टीम ने न्यूजीलैंड के खिलाफ वनडे सीरीज जीतने का कमाल किया है. 


--- ये भी पढ़ें ---

* अब आईपीएल मैच में साथ दिखे राघव चड्ढा और परिणीति चोपड़ा, फैंस के रिएक्शन के बीच तस्वीर हुई वायरल
* PBKS vs MI: कोई भी बल्लेबाज यह अनचाहा रिकॉर्ड सपने में भी नहीं चाहेगा, अब रोहित शर्मा से चिपक गया

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com