मोहम्मद सिराज हो सकते हैं टी20 विश्व कप टीम से बाहर, इस वजह से बंट गई चयन समिति के सदस्यों की राय

Mohammed Sirja: हाल ही में आरसीबी प्रबंधन ने सिराज को ब्रेक दिया था, लेकिन समस्या सुलझने का नाम नहीं ले रही

मोहम्मद सिराज हो सकते हैं टी20 विश्व कप टीम से बाहर, इस वजह से बंट गई चयन समिति के सदस्यों की राय

नई दिल्ली:

अब जबकि टी20 विश्व कप (T20 World Cup 2024) के लिए टीम इंडिया का चयन एकदम से मुंह उठाए खड़ा है, तो जिन खिलाड़ियों का पेंच फंसा हुआ है, उसमें से एक मोहम्मद सिराज (Mohammed Siraj) भी हैं. सिराज को पिछले दिनों उनकी टीम आरसीबी ने आराम भी दिया था, लेकिन तरोताजा होने के लिए ब्रेक लेने के बाद भी सिराज की समस्या दूर नहीं हुई. और अब वह एक ऐसे मुहाने पर खड़े हैं, जहां सेलेक्टर्स उनको लेकर असमंजस में फंस सकते हैं. 

सिराज के लिए भूल जाने वाला सीजन

सिराज का समग्र टी20 करियर और आईपीएल के आंकड़े भी अच्छे नहीं रहे हैं, तो वहीं जारी सीजन में तो हाहाकार सा मच गया है. हालत यह है कि वह औसतन करीब छह ओवर बाद विकेट ले पा रहे हैं, जबकि इस दौरान उनकी जमकर पिटाई हुई है. ऐसे में उनके प्रदर्शन में अनिमयितता ने उनके चयन पर सवाल खड़े कर दिए हैं.  सिराज को पावर-प्ले का स्पेशलिस्ट गेंदबाज माना जाता है, लेकिन रिकॉर्ड दूर-दूर तक इसकी गवाही नहीं देता. उनके स्ट्राइक-रेट, औसत और इकॉनमी-रेट सभी पर जोरदार प्रहार हुआ है. 

इन आंकड़ों से डरे हैं सेलेक्टर्स

जारी सीजन में अभी तक खेले आठ मैचों में सिराज का औसत 78.5 रहा है. मतलब उनका हर विकेट 78.5 रन के बाद आया है, तो उन्होंने प्रति ओवर 10.46 रन है, जो बहुत ही महंगा है. और इस दौरान सिराज केवल दो ही विकेट ले सके हैं. यही वो आंकड़े हैं, जिससे चयन समिति के सदस्यों का अलग-अलग मत है. अब यह देखने की बात होगी कि टीम प्रबंधन का वोट किसके पक्ष में जाता है. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com