AFG vs IRE, ODI: शहजाद के शतक के बाद गुलबदीन का बॉलिंग में कमाल, अफगानिस्‍तान की बड़ी जीत

AFG vs IRE, ODI: शहजाद के शतक के बाद गुलबदीन का बॉलिंग में कमाल, अफगानिस्‍तान की बड़ी जीत

AFG vs IRE, 2ND ODI: Mohammad Shahzad ने 88 गेंदों पर 101 रन की जबर्दस्‍त पारी खेली

बेलफास्‍ट:

ओपनर मोहम्‍मद शहजाद (Mohammad Shahzad) के तूफानी शतक की मदद से अफगानिस्‍तान ने आयरलैंड के खिलाफ (Ireland vs Afghanistan)दूसरे वनडे मैच (2nd ODI)में 126 रन की विशाल जीत दर्ज की है. विकेटकीपर बल्‍लेबाज शहजाद ने केवल 88 गेंदों पर 101 रन की जबर्दस्‍त पारी खेली जिसमें 16 चौके शामिल रहे. उनकी इस पारी की बदौलत अफगान टीम 50 ओवर में सात विकेट खोकर 305 रन का भारीभरकम स्‍कोर बनाने में सफल रही. जवाब में अफगानिस्‍तान के कप्‍तान गुलबदिन नैब (Gulbadin Naib) ने छह विकेट लेकर आयरलैंड की पारी को 179 रन पर समेट दिया. अपनी इस जीत के सहारे अफगानिस्‍तान ने वर्ल्‍डकप-2019(World Cup 2019) के पहले अपनी ताकत का अहसास करा दिया है.

राशिद खान ने ओपनिंग बैट्समैन के रूप में शुरू किया था क्रिकेट, इस खिलाड़ी को करते थे फॉलो

बेलफास्‍ट में खेले गए इस मैच में आयरलैंड ने टॉस जीतकर पहले बॉलिंग का निर्णय लिया. अफगानिस्‍तान का पहला विकेट नूर अली जादरान (5) के रूप में चौथे ही ओवर में गिर गया लेकिन शहजाद और रहमत शाह ने दूसरे विकेट के लिए 150 रन जोड़कर पारी को संभाल लिया. रहमत शाह (Rahmat Shah )ने 90 गेंदों पर 62 रन की पारी खेली. हसमतुल्‍लाह शाहिदी ने 47 और नजीबुल्‍लाह जादरान (Najibullah Zadran) ने नाबाद 60 रन (33गेंद, सात चौके और तीन छक्‍के) का योगदान दिया. 50 ओवर के बाद अफगान टीम का स्‍कोर 7 विकेट पर 305 रन रहा.


जवाब में ओपनर पॉल स्‍टर्लिंग (50)और गैरी विल्‍सन (34) को छोड़कर आयरलैंड का कोई भी बल्‍लेबाज अफगानिस्‍तान के गेंदबाजों के आगे टिककर नहीं खेल सका. पूरी आयरिश टीम 41.2 ओवर में 179 रन बनाकर आउट हो गई. अफगानिस्‍तान के कप्‍तान गुलबदीन नैब (Gulbadin Naib)ने 9.2 ओवर में 43 रन देकर छह विकेट हासिल किए.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

वीडियो: मैडम तुसाद म्‍यूजियम में विराट कोहली