मोहम्मद शाहजाद अफगानिस्तान के लिए T20I क्रिकेट में यह खास कारनामा करने वाले बनें पहले खिलाड़ी

मोहम्मद शाहजाद ने एक खास रिकॉर्ड अपने नाम दर्ज किया. वह नामीबिया के खिलाफ 45 रनों की महत्वपूर्ण पारी खेलते हुए अफगानिस्तान के लिए T20I क्रिकेट में दो हजार रन बनाने वाले पहले खिलाड़ी बन गए हैं.

मोहम्मद शाहजाद अफगानिस्तान के लिए T20I क्रिकेट में यह खास कारनामा करने वाले बनें पहले खिलाड़ी

मोहम्मद शाहजाद के नाम जुड़ा नया कीर्तिमान

खास बातें

  • मोहम्मद शाहजाद के नाम जुड़ा नया कीर्तिमान
  • अफगानिस्तान के लिए T20I क्रिकेट में 2000 रन बनाने वाले बनें पहले खिलाड़ी
  • इन खिलाड़ियों ने अफगानिस्तान के लिए T20I क्रिकेट में बनाए हैं सर्वाधिक रन
दुबई:

आईसीसी पुरुष T20 वर्ल्ड कप 2021 (ICC Men's T20 World Cup 2021) का 27वां मुकाबला बीते रविवार को अफगानिस्तान और नामीबिया (Afghanistan vs Namibia) के बीच अबुधाबी स्थित शेख जायद क्रिकेट स्टेडियम (Sheikh Zayed Stadium) में खेला गया. इस रोमांचक मुकाबले में नबी की अगुवाई वाली अफगान टीम ने नामीबिया को 62 रनों के बड़े अंतर से शिकस्त दी. मैच के दौरान अफगान बल्लेबाजों और गेंदबाजों का जलवा रहा. पहले पहल विजेता टीम टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए पांच विकेट के नुकसान पर 160 रनों का सम्मानजनक स्कोर बनाने में कामयाब रही. वहीं जब लक्ष्य का पीछा करने मैदान में उतरी विपक्षी टीम तो उसे निर्धारित ओवरों में महज 98 रनों के स्कोर पर रोक दिया. टीम के लिए हामिद हसन और नवीन-उल-हक ने क्रमशः तीन-तीन सफलता प्राप्त की. इसके अलावा गुलाबदीन नायब ने दो और राशिद खान ने एक विकेट चटकाया.

मैच के दौरान 33 वर्षीय अनुभवी अफगान सलामी बल्लेबाज मोहम्मद शाहजाद (Mohammad Shahzad) ने एक खास रिकॉर्ड अपने नाम दर्ज किया. दरअसल वह नामीबिया के खिलाफ 45 रनों की महत्वपूर्ण पारी खेलते हुए अफगानिस्तान के लिए T20I क्रिकेट में दो हजार रन बनाने वाले पहले खिलाड़ी बन गए हैं. शाहजाद ने यह खास उपलब्धि 68 मुकाबलों के बाद प्राप्त की है. 

IND vs NZ: भारतीय बल्लेबाजों की तकनीक देखकर अजहर का दिल टूटा, बोले- 'कहां गुम हो गई स्पिन खेलने की कला..'


बात करें उनके T20I क्रिकेट करियर के बारे में तो उन्होंने अफगानिस्तान के लिए साल 2010 से अबतक 68 मैच खेलते हुए 68 पारियों में 30.93 की एवरेज से 2011 रन बनाए हैं. T20I क्रिकेट में उनके नाम एक शतक और 12 अर्धशतक दर्ज है. शाहजाद का T20I क्रिकेट में व्यक्तिगत सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाजी प्रदर्शन नाबाद 118 रन है.

IND vs NZ: विनोद कांबली ने भारतीय टीम पर मारा यह बड़ा ताना

बता दें अफगानिस्तान के लिए T20I क्रिकेट में अबतक पांच बल्लेबाजों ने एक हजार रन के आंकड़े को छुआ है. इसमें मोहम्मद शाहजाद (2011), मोहम्मद नबी (1474), असगर अफगान (1382), नजीबुल्लाह जादरान (1148) और समीउल्लाह शेनवारी (1013) का नाम शामिल है.

T20 वर्ल्ड कप में भारत को अफगानिस्‍तान से भी रहना होगा सावधान

. ​

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com