SA दौरे से पहले मोहम्मद कैफ ने अश्विन के लिए कर दी ये मांग, क्या इस पर विचार करेंगे कोहली ?

इसी साल भारत के इंग्लैंड दौरे पर अश्विन को प्लेइंग इलेवन में शामिल नहीं किया गया था, लेकिन न्यूजीलैंड के खिलाफ हाल ही में पूरी हुई टेस्ट सीरीज में इस ऑफ स्पिनरन ने उस निर्णय पर सवाल खड़े कर दिए हैं.

SA दौरे से पहले मोहम्मद कैफ ने अश्विन के लिए कर दी ये मांग, क्या इस पर विचार करेंगे कोहली ?

अश्विन को न्यूजीलैंड के खिलाफ प्लेयर ऑफ द सीरीज चुना गया है

खास बातें

  • अश्विन ने न्यूजीलैंड के खिलाफ शानदार गेंदबाजी की
  • इसी साल इंग्लैंड के खिलाफ उनको नहीं मिले थे प्लेइंग इलेवन में मौके
  • 26 दिसंबर से अफ्रीका के खिलाफ दौरे का पहला टेस्ट
नई दिल्ली:

पूर्व भारतीय क्रिकेटर मोहम्मद कैफ (Mohammad Kaif) का मानना है कि अनुभवी ऑफ स्पिनर रविचंद्रन अश्विन को भारतीय टीम के लिए घर और बाहर दोनों जगह टेस्ट मैच खेलने चाहिए. इसी साल भारत के इंग्लैंड दौरे पर उनके प्लेइंग इलेवन में शामिल नहीं किया गया था, लेकिन न्यूजीलैंड के खिलाफ हाल ही में पूरी हुई टेस्ट सीरीज में इस ऑफ स्पिनरन ने कमाल की गेंदबाजी की थी. भारत ने उनकी शानदार गेंदबाजी की बदौलत दूसरा टेस्ट 372 रनों से जीता है. रनों के हिसाब से ये भारत की सबसे बड़ी जीत है, लेकिन क्या अब विराट कोहली और कोच राहुल द्रविड़ अब इस बात पर विचार करेंगे ये बात देखनी होगी. 

यह पढ़ें- रवि शास्त्री ने कही बड़ी बात, बताया विराट कोहली के लिए क्या हैं टेस्ट क्रिकेट के मायने

अश्विन (R Ashwin) को न्यूजीलैंड के खिलाफ उनके शानदार प्रदर्शन के लिए प्लेयर ऑफ द सीरीज चुना गया है.  कैफ ने कहा कि अश्विन को आत्मविश्वास देने की जरूरत है और अश्विन ने भरोसे के लायक काफी कुछ किया है. इस भरोसमंद स्पिनर के नाम एक और प्लेयर ऑफ द सीरीज का अवार्ड. कैफ ने कहा कि अब समय है कि अश्विन को टीम में रेगुलर खिलाना चाहिए, रेगुलर से मेरा मतलब घर में और विदेशी धरती दोनों जगह से है. इसी सीरीज में अश्विन ने दिग्गज स्पिनर हरभजन सिंह को भी विकेटों के मामले में पीछे छोड़ दिया है. अब वे भारत के तीसरे सबसे ज्यादा टेस्ट विकेट लेने वाले गेंदबाज है. उनसे ज्यादा विकेट सिर्फ कपिल और अनिल कुंबले के नाम है.  आर अश्विन अपने करियर में अभी तक 30 बार पांच विकेट ले चुके हैं. 


यह पढ़ें- भारत-साउथ अफ्रीका दौरे का नया शेड्यूल जारी, जानिए कब और कहां होंगे मैच

न्यूजीलैंड (New Zealand) के खिलाफ इस सीरीज में टीम इंडिया की 1-0 से जीत के बाद फिर से नंबर वन स्पोट पर आ गई है. अब कोहली की कप्तानी में भारतीय टीम 26 दिसंबर से शुरू होने वाले तीन टेस्ट और तीन एकदिवसीय मैचों की सीरीज के लिए दक्षिण अफ्रीका का रुख करेगी. 

सचिन तेंदुलकर ने एमपी के गांवों का किया दौरा

. ​

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com