"भारतीय क्रिकेट को नुकसान पहुंच रहा है...", इस नियम ने मोहम्मद कैफ के उड़ाए होश, जल्द खत्म करने की अपील की

Mohammad Kaif on Impact Player Rule, सोशल मीडिया पर Mohammad Kaif ने एक पोस्ट शेयर किया है जो खूब वायरल हो रहा है. पोस्ट में कैफ ने इम्पैक्ट प्लेयर नियम को खत्म करने की अपील की है.

Impact Player Rule in IPL:

Mohammad Kaif on Impact Player Rule : भारत के पूर्व दिग्गज मोहम्मद कैफ (Mohammad Kaif) ने इम्पैक्ट प्लेयर नियम को खत्म करने की अपील की है. कैफ ने सोशल मीडिया पोस्ट शेयर कर अपनी राय दी है. कैफ ने पोस्ट शेयर किया और अपनी बात लिखी. कैफ ने लिखा, "बल्लेबाजों को इम्पैक्ट प्लेयर के रूप में 65 बार इस्तेमाल किया गया, जबकि गेंदबाजों को 42 बार. टी20 में निश्चित रूप से किसी अतिरिक्त बल्लेबाज की जरूरत नहीं है, इससे खेल का संतुलन बिगड़ता है और भारतीय क्रिकेट को भी नुकसान पहुंचता है. इसे रोकने की जरूरत है." सोशल मीडिया पर शेयर किए गए पोस्ट पर फैन्स के खूब सारे रिएक्शन आ रहे हैं. दरअसल, हाल के समय में आईपीएल के दौरान बल्लेबाजों से ज्यादा गेंदबाज को इम्पैक्ट प्लेयर के तौर पर इस्तेमाल किया जा रहा है. यही कारण हा कि कैफ ने उदाहरण के साथ इस नियम को खत्म करने की अपील की है. 

इम्पैक्ट प्लेयर का इस्तेमाल अभी इंटरनेशनल क्रिकेट में नहीं हो रहा है. अब जब कैफ ने यह सवाल खड़े कर दिए हैं तो उम्मीद यही है कि बीसीसीआई इस ओर अपना ध्यान देगा और जो भी कंफ्यूजन है उसको दूर करने की कोशिश करेगा. या फिर कैफ की सलाह को मानकर इस नियम को खत्म करने के बारे में सोचेगा. वैसे, यह फैसला इस समय गर्त में है. 

ये भी पढ़े- "कोई भी नियम हो, जो आंखों से दिख रहा है..", संजू सैमसन के विकेट को लेकर नवजोत सिंह सिद्धू के रिएक्शन ने मचाई खलबली

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

वहीं, आईपीएल 2024 में प्लेऑफ में पहुंचने का जो समीकरण है वह काफी दिलचल्प बन पड़ा है. हालांकि पहले नंबर पर मौजूद केकेआर एक जीत के साथ प्लेऑफ में ऑफिशियली पहुंच जाएगी. वहीं, दूसरी ओर दिल्ली ने राजस्थान को हराकर अपनी स्थिति प्वाइंट्स टेबल में सुधार ली है. अब दिल्ली की टीम पांचवें नंबर पर है. अब आगे यदि दिल्ली अपने मैच जीतने में सफल रहती तो इस टीम के लिए भी प्लेऑफ में पहुंचने के रास्ते खुल सकते हैं.