मोहम्मद अजहरुद्दीन ने की भविष्यवाणी, इतना रन बनाते ही भारत को मिल सकती है पांचवें टेस्ट में जीत

ENG vs IND 5th Test Match: पांचवें टेस्ट मैच के तीसरे दिन भारत ने अपनी दूसरी पारी में 3 विकेट पर 125 रन बना लिए थे. भारत के पास अब 257 रन की बढ़त है, क्रीज पर पुजारा 50 और पंत 30 रन बनाकर मौजूद हैं.

मोहम्मद अजहरुद्दीन ने की भविष्यवाणी, इतना रन बनाते ही भारत को मिल सकती है पांचवें टेस्ट में जीत

मोहम्मद अजहरुद्दीन ने की भविष्यवाणी

खास बातें

  • मोहम्मद अजहरुद्दीन की भविष्यवाणी
  • 425 रन का टारगेट सेट करने के बाद टीम इंडिया जीत सकती है
  • भारत ने तीसरे दिन के खेल खत्म होने तक इंग्लैंड पर 257 का बनाया है बढ़त

ENG vs IND 5th Test Match: पांचवें टेस्ट मैच के तीसरे दिन भारत ने अपनी दूसरी पारी में 3 विकेट पर 125 रन बना लिए थे. भारत के पास अब 257 रन की बढ़त है, क्रीज पर पुजारा 50 और पंत 30 रन बनाकर मौजूद हैं. चौथे दिन भारतीय टीम ज्यादा से ज्यादा रनों की बढ़त बनाने की कोशिश करेगी. ऐसे में भारत के पूर्व कप्तान मोहम्मद अजहरुद्दीन (Mohammad Azharuddin) ने ट्वीट कर यह भविष्यवाणी की है कि टीम इंडिया के पास कितना रन होना चाहिए जिससे टीम को जीत मिल सके. 

* "शमी की गेंद को उड़ाने के चक्कर में बेयरस्टो हुए आउट, कोहली ने लपक लिया कैच, फिर दिया फ्लाइंग किस देकर मनाया जश्न- Video
* 'ENG vs IND 5th Test: कोहली को मिली दुर्भाग्य की "डबल डोज", चोपड़ा ने पूछा सवाल, तो फैंस ने दिए ऐसे जवाब, video
* विश्व कप से पहले हर्षल पटेल ने सेलेक्टरों को दिया बड़ा संदेश, बल्ले से मचायी धूम

क्रिकेट से जुड़ी Latest Updates के लिए अभी NDTV Sports Hindi को सब्सक्राइब करें. Click to Subscribe


पूर्व कप्तान ने ट्वीट करते हुए लिखा है कि 'यदि टीम इंडिया 425 रन की बढ़त बना पाने में सफल रही तो टीम के साथ टेस्ट मैच जीतने के बढ़िया चांस होंगे.' इस समय क्रीज पर पुजारा हैं जो 50 रन पर नाबाद हैं. पंत ने पहली पारी में शतक जमाया था. ऐसे में देखना होगा कि भारतीय बल्लेबाज कितना रन और बना पाते हैं. 

बता दें कि भारत ने अबतक अपने टेस्ट क्रिकेट के इतिहास में कभी भी इंग्लैंड की धरती पर 5 टेस्ट मैचों की सीरीज को जीतने में सफलता हासिल नहीं की है. वैसे, 2007 में 3 टेस्ट मैचों की सीरीज को भारत ने 1-0 से जरूर जीता था. इंग्लैंड के खिलाफ भारत ने इंग्लैंड में केवल 3 बार टेस्ट सीरीज जीतने में सफलता पाई है.

पहली बार साल 1971 में अजीत वाडेकर की कप्तानी में भारत को सीरीज में जीत नसीब हुई थी. उस 3 टेस्ट मैचों की सीरीज में भारत ने इंग्लैंड को 1-0 से हराया था. इसके बाद 1986 में कपिल देव की कप्तानी में भारत को इंग्लैंड में दूसरी बार टेस्ट सीरीज में जीत नसीब हुई थी. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

1986 में इंग्लैंड में खेले गए 3 मैचों की टेस्ट सीरीज में भारत ने इंग्लिश टीम को 2-0 से हराया था. इसी सीरीज के दौरान लॉर्ड्स में पहली बार भारत को टेस्ट में जीत मिली थी. वहीं, 2007 में आखिरी बार राहुल द्रविड़ की कप्तानी में भारत को इंग्लैंड में टेस्ट सीरीज में जीत मिली थी. अब देखना होगा कि इस बार भारतीय टीम पांचवां टेस्ट मैच जीतकर नया इतिहास रच पाती है या नहीं.