Mohammad Azharuddin शुरू करेंगे क्रिकेट में 'नई पारी', हैदराबाद क्रिकेट संघ के अध्यक्ष चुने गए

Mohammad Azharuddin शुरू करेंगे क्रिकेट में 'नई पारी', हैदराबाद क्रिकेट संघ के अध्यक्ष चुने गए

Mohammad Azharuddin ने भारत के लिए 99 टेस्ट और 334 वनडे मैच खेले

खास बातें

  • 147-73 की विशाल बढ़त के साथ अध्यक्ष चुने गए
  • पिछले सप्ताह अजहर ने दाखिल किया था नामांकन
  • भारत के लिए 99 टेस्ट, 334 वनडे खेल चुके हैं
हैदराबाद:

Mohammad Azharuddin: भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान मोहम्मद अजहरुद्दीन (Mohammad Azharuddin) शुक्रवार को हैदराबाद क्रिकेट संघ (HCA) का अध्यक्ष चुने गए हैं. पूर्व कप्तान को चुनावों में 147-73 की विशाल बढ़त के साथ HCA का अध्यक्ष चुना गया है. भारत के सबसे सफल कप्तानों में शुमार, 56 वर्ष के अजहर ने पिछले सप्ताह हैदराबाद क्रिकेट एसोसिएशन अपना नामांकन दाखिल किया था. क्रिकेटर के बाद अब यह उनकी प्रशासन में एक नई पारी है.

श्रीलंका को मिला 'नया लसिथ मलिंगा',बल्लेबाजों पर 17 साल के पातिराना का यूं चला 'जादू', VIDEO

अजहर (Mohammad Azharuddin) ने भारत के लिए 99 टेस्ट और 334 वनडे खेले हैं. टेस्ट में उन्होंने 45.03 की औसत से 6215 रन बनाए हैं, इसमें 22 शतक और 21 अर्धशतक शामिल हैं. टेस्ट क्रिकेट में 199 रन अजहर का सर्वोच्च स्कोर है जबकि वनडे में 36.92 की औसत से 9378 रन बनाए हैं. कलाई के सहारे बेहतरीन स्ट्रोक खेलने के लिए मशहूर रहे अजब ने वनडे मैचों में सात शतक और 58 अर्धशतक बनाए. नाबाद 153 रन वनडे में उनका सर्वोच्च स्कोर रहा.


BCCI के पूर्व अध्यक्ष श्रीनिवासन की बेटी Rupa Gurunath बनीं तमिलनाडु क्रिकेट संघ की प्रमुख

अजहर को देश के सर्वकालीन बेहतरीन फील्डरों में शुमार किया जाता था. उन्होंने टेस्ट क्रकेट में 105 और वनडे क्रिकेट में 156 कैच लपके. कई बार उनकी फील्डिंग को भी टीम इंडिया को जीत दिलाने में अहम योगदान रहा. मैच फिक्सिंग में कथित संलिप्तता के कारण भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) ने वर्ष 2000 में अजहर पर आजीवन प्रतिबंध लगा दिया था. इस कारण उनके क्रिकेट करियर पर 'असमय विराम' लग गया था. हालांकि साल 2012 में आंध्र प्रदेश हाईकोर्ट ने उन पर लगे बैन को अवैधानिक मानते हुए उसे हटा दिया था.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

वीडियो: वीरेंद्र सहवाग से एनडीटीवी की खास बातचीत..



(हेडलाइन के अलावा, इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है, यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)