मोहम्मद आमिर का दूसरा टेस्ट आया निगेटिव, पूर्व क्रिकेटरों ने की यह मांग

पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) ने विज्ञप्ति में कहा, ‘‘पीसीबी आमिर (Mohammad Amir) और मालिशिये मोहम्मद इमरान को जल्द से जल्द इंग्लैंड भेजने का इंतजाम कर रहा है ताकि वे डर्बीशर में ट्रेनिंग शिविर में जुड़ सकें.

मोहम्मद आमिर का दूसरा टेस्ट आया निगेटिव, पूर्व क्रिकेटरों ने की यह मांग

मोहम्मद आमिर की फाइल फोटो

कराची:

पाकिस्तान के बायें हाथ के तेज गेंदबाज मोहम्मद आमिर (Mohammad Amir) को वीरवार को कोरोना वायरस के लिये दूसरी जांच में नेगेटिव आने के बाद इंग्लैंड में राष्ट्रीय टीम से जुड़ने की मंजूरी मिल गयी. आमिर (Mohammad Amir) केवल क्रिकेट के छोटे प्रारूप में ही खेलते हैं, लेकिन उनके ऊपर टेस्ट क्रिकेट में वापसी का दबाव बढ़ रहा है. विंडीज के खिलाफ टेस्ट सीरीज खत्म होने के बाद इंग्लिश टीम पाकिस्तान के खिलाफ टेस्ट और टी20 सीरीज खेलेगी.

पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) ने विज्ञप्ति में कहा, ‘‘पीसीबी आमिर और मालिशिये मोहम्मद इमरान को जल्द से जल्द इंग्लैंड भेजने का इंतजाम कर रहा है ताकि वे डर्बीशर में ट्रेनिंग शिविर में जुड़ सकें.' निश्चित ही, इंग्लैंड के खिलाप सीरीज से पहले आमिर के टीम के साथ जुड़ने से न केवल पाकिस्तान को मजबूती मिलेगी, बल्कि नए खिलाड़ियों की हौसलाअफजाई भी होगी.

आमिर (28) ने पिछले साल टेस्ट क्रिकेट से अचानक संन्यास की घोषणा कर राष्ट्रीय टीम के मुख्य कोच और मुख्य चयनकर्ता मिसबाह उल हक सहित कई लोगों को निराश कर दिया था. वहीं शोएब अख्तर सहित कई दिग्गजों ने आमिर को स्वार्थी, गैरजिम्मेदार करार देते हुए तीखी आलोचना भी की थी. 


पूर्व खिलाड़ियों की राय है कि अगर आमिर फिट और उपलब्ध हैं तो इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट श्रृंखला के लिये उनके नाम पर विचार किया जाना चाहिए. और आमिर को भी आगे आकर जरूरत के समय पाकिस्तान को टेस्ट में अपनी सेवाएं देनी चाहिए. अब देखने वाली बात यह होगी पूर्व क्रिकेटरों की इस मांग पर पीसीबी क्या रुख अपनाता है और मोहम्मद आमिर कैसी प्रतिक्रिया देते हैं. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

VIDEO: कुछ दिन पहले विराट ने करियर को लेकर बड़ी बात कही थी.