IND vs PAK: मोहम्मद आमिर की दो टूक, बुमराह का शाहीन अफरीदी से तुलना होना 'बेवकूफी'

मोहम्मद आमिर ने बुमराह की तुलना अफरीदी से कर रहे लोगों को बेवकूफ करार दिया है. उन्होंने बात करते हुए कहा, 'फिलहाल बुमराह से अफरीदी की तुलना करना बेवकूफी होगी.

IND vs PAK: मोहम्मद आमिर की दो टूक, बुमराह का शाहीन अफरीदी से तुलना होना 'बेवकूफी'

आमिर ने बुमराह का अफरीदी से तुलना करना बेवकूफी बताया

दुबई:

आईसीसी पुरुष T20 वर्ल्ड कप 2021 के 'सुपर 12' चरण की शुरुआत शनिवार यानी आज से हो रही है. इस टूर्नामेंट का बहुप्रतीक्षित भारत-पाक मुकाबला रविवार यानी कल दुबई इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम में खेला जाएगा. आगामी हाईवोल्टेज मुकाबले के लिए दोनों टीमें तैयार हैं और मैदान में जमकर पसीना भी बहा रही हैं. मैच से पूर्व इस बार पाक टीम के लिए शिरकत नहीं कर रहे दिग्गज तेज गेंदबाज मोहम्मद आमिर (Mohammad Amir) ने बड़ा बयान दिया है. उन्होंने एक यूट्यूब चैनल जिसका नाम 'Uncut' है पर बात करते हुए भारतीय तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah) और पाक तेज गेंदबाज शाहीन अफरीदी (Shaheen Afridi) के बारे में बात की है. 

T20 World Cup 2021: शेन वार्न के अनुसार ये दो टीमें वर्ल्ड कप जीतने की प्रबल दावेदार

दरअसल भारत-पाक मुकाबले से पूर्व कई क्रिकेट विशेषज्ञ बुमराह की तुलना शाहीन अफरीदी से कर रहे हैं. उनका मानना है कि बुमराह की तरह ही अफरीदी भी पाक टीम की नैया पार लगाने में सक्षम हैं. इन सब के उलट आमिर ने अलग ही विचार दिया है. इन्होंने बुमराह की तुलना अफरीदी से कर रहे क्रिकेट एक्सपर्ट को बेवकूफ करार दिया है. उन्होंने बात करते हुए कहा, 'फिलहाल बुमराह से अफरीदी की तुलना करना बेवकूफी होगी. अफरीदी फिलहाल सीख रहे हैं और बुमराह काफी लंबे अर्से से भारतीय टीम के लिए खेल रहे हैं और अच्छा कर रहे हैं.'


यह भी पढ़ें- 

T20 World Cup: रहाणे ने ऋषभ पंत के बारे में कही बड़ी बात, कई पहलुओं पर अपने विचार रखे

T20 World cup: गप्टिल की नजर कोहली के इस बड़े रिकॉर्ड पर, बच पाएंगे विराट

T20 World Cup: मैथ्यू हेडेन ने बताया, यह सबसे बड़ा फैक्टर रहेगा भारत-पाकिस्तान मुकाबले में

आमिर ने जसप्रीत बुमराह को T20 क्रिकेट का बेस्ट गेंदबाज भी करार दिया है. उनका मानना है कि वह डेथ ओवरों के बेहतरीन गेंदबाज हैं. उन्होंने युवा पाक तेज गेंदबाज शाहीन शाह अफरीदी की भी सराहना की है. उन्होंने कहा, 'वह पिछले करीब एक साल से टीम के लिए जबरदस्त गेंदबाजी कर रहे हैं. 

वहीं एंकर द्वारा यह पूछे जानें पर कि वह संन्यास से कब वापसी कर रहे हैं पर उन्होंने कहा, 'फिलहाल तो कोई प्लान नहीं है. इस समय मैं परिवार के साथ अच्छा समय व्यतीत कर रहा हूं.' इसके अलावा उन्होंने कहा, 'जो चीजें बीत जाती हैं उन्हें पीछे ही छोड़ देना चाहिए. मैं भी यही कर रहा हूं.'

क्या विराट vs बाबर आजम का प्रदर्शन तय करेगा मैच का नतीजा?

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com