विज्ञापन
Story ProgressBack

PAK vs NZ: कौन है वह मैच फिक्सर, जिसकी पाकिस्तान की टीम में हुई एंट्री

Mohammad Amir returns to Pakistan team: इसमें कोई दो राय नहीं है कि मोहम्मद आमिर एक अनुभवी और होनहार तेज गेंदबाज हैं, लेकिन उनका करियर दागदार रहा है. अपने क्रिकेट करियर के शुरुआती पलों में आमिर स्पॉट फिक्सिंग में संलिप्त पाए गए थे.

Read Time: 3 mins
PAK vs NZ: कौन है वह मैच फिक्सर, जिसकी पाकिस्तान की टीम में हुई एंट्री
Mohammad Amir, Pakistan team

Mohammad Amir returns to Pakistan team: जून में टी20 वर्ल्ड कप का आयोजन होने वाला है. आगामी टूर्नामेंट को ध्यान में रखते हुए सभी टीमों ने अभी से तैयारी करनी शुरू कर दी है. पाकिस्तान भी आगामी खिताब पर कब्जा जमाने के लिए जोतोड़ मेहनत कर रहा है. यही वजह है कि ग्रीन टीम ने टी20 वर्ल्ड कप से पहले न्यूजीलैंड के खिलाफ खेले जाने वाले टी20 सीरीज के लिए एक दागी खिलाड़ी को टीम में शामिल किया है. यह कोई और नहीं अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास का ऐलान कर चुके तेज गेंदबाज मोहम्मद आमिर हैं. आमिर के अलावा ऑलराउंडर खिलाड़ी इमाद वसीम ने भी संन्यास से वापसी की है. ये दोनों खिलाड़ी न्यूजीलैंड के खिलाफ खेले जाने वाले 5 मैचों की टी20 सीरीज में पाकिस्तान के लिए शिरकत करेंगे. 

स्पॉट फिक्सिंग के आरोपी रह चुके हैं आमिर 

इसमें कोई दो राय नहीं है कि मोहम्मद आमिर एक अनुभवी और होनहार तेज गेंदबाज हैं, लेकिन उनका करियर दागदार रहा है. अपने क्रिकेट करियर के शुरुआती पलों में आमिर स्पॉट फिक्सिंग में संलिप्त पाए गए थे. जिसके बाद उन्हें जेल की सजा भी काटनी पड़ी. हालांकि, कोर्ट से बरी होने के बाद उन्होंने एक बार फिर से जोरदार वापसी की, लेकिन बोर्ड के साथ अनबन होने की वजह से संन्यास का ऐलान कर दिया. इस बीच वह दुनिया भर के लीग में शिरकत करते रहे. 

मौजूदा समय में पाकिस्तान की गेंदबाजी कुछ असरदार नजर नहीं आ रही है. ऐसी स्थिति में पीसीबी ने एक बार फिर आमिर की तरफ रुख किया है. अनुभवी तेज गेंदबाज ने बोर्ड को निराश भी नहीं किया है और उन्होंने पाकिस्तान के लिए एक बार फिर से मैदान में उतरने का फैसला लिया है. 

लाहौर और रावलपिंडी में खेले जाएंगे मैच 

पाकिस्तान और न्यूजीलैंड के बीच कुल 5 मैचों की टी20 सीरीज खेली जानी है. 10 दिन तक चलने वाले सीरीज के 3 मैच रावलपिंडी जबकि 2 मैच लाहौर में खेले जाएंगे.

मोहम्मद आमिर का इंटरनेशनल क्रिकेट करियर

बात करें मोहम्मद आमिर के इंटरनेशनल क्रिकेट करियर के बारे में तो उन्होंने पाकिस्तान के लिए अबतक कुल 147 मुकाबले खेले हैं. इस बीच उनको 177 पारियों में 259 सफलता हाथ लगी है. आमिर के नाम टेस्ट क्रिकेट में 119, वनडे में 81 और टी20 में 59 विकेट दर्ज हैं.

न्यूजीलैंड सीरीज के लिए पाकिस्तान की 17 सदस्यीय टीम 

बाबर आजम (कप्तान), मुहम्मद रिजवान, उस्मान खान, इमाद वसीम, फखर जमां, मोहम्मद आमिर, सईम अयूब, शादाब खान, इरफान खान नियाजी, इफ्तिखार अहमद, आजम खान, शाहीन शाह अफरीदी, नसीम शाह, जमान खान, अब्बास अफरीदी, अबरार अहमद और उसामा मीर.

यह भी पढ़ें- हार्दिक को कप्तानी से निकाल देना चाहिए, उसकी कैप्टेंसी बहुत गंदी है, किसने लगा दी पंड्या की क्लास? VIDEO
 

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
Ambati Rayudu big prediction on royal challengers bangalore vs Rajasthan royals IPL 2024 eliminator round match said rcb win vs rr
PAK vs NZ: कौन है वह मैच फिक्सर, जिसकी पाकिस्तान की टीम में हुई एंट्री
RR vs PBKS: Exact same happened what was feared about Yashavi Jaisal in match against Punjab
Next Article
RR vs PBKS: Exact same happened what was feared about Yashavi Jaisal in match against Punjab
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
;