ICC Women ODI Rankings में मिताली राज का धमाका, पहुंची नंबर वन पर, देखें टॉप 10

ICC Women ODI Rankings में भारत की महिला क्रिकेटर और कप्तान मिताली राज (Mithali Raj) ने धमाल मचा दिया है और वनडे महिला रैंकिंग में पहले नंबर पर पहुंच गईं हैं.

ICC Women ODI Rankings में मिताली राज का धमाका, पहुंची नंबर वन पर, देखें टॉप 10

Mithali Raj वनडे महिला रैंकिंग में पहले नंबर पर पहुंच गईं हैं.

ICC Women ODI Rankings में भारत की महिला क्रिकेटर और कप्तान मिताली राज (Mithali Raj) ने धमाल मचा दिया है और वनडे महिला रैंकिंग में पहले नंबर पर पहुंच गईं हैं. मिताली इंग्लैंड के खिलाफ वनडे सीरीज के पहले तक नंबर 8 पर मौजूद थीं. 22 साल से भी लंबे इंटरनेशनल करियर में मिताली ने भारतीय महिला क्रिकेट टीम के लिए कई कारनामें किए हैं. उनके करियर में यह 8वीं बार है जब मिताली वनडे में नंबर एक बल्लेबाज बनीं हैं. इंग्लैंड के खिलाफ सीरीज में मिताली ने धमाल मचाया और 3 अर्धशतक जमाते हुए कुल 206 रन बनाने में सफल रही हैं. तीसरे वनडे में मिताली ने 75 रन की पारी खेलकर अपनी टीम को जीत दिलाई थी. महिला वनडे रैंकिंग टॉप 10 में भारत की स्मृति मंधाना भी शामिस हैं. मंधाना आईसीसी के द्वारा जारी वनडे रैंकिंग में नंबर 9 पर मौजूद हैं. 

पाकिस्तान के खिलाफ सीरीज से पहले इंग्लैंड टीम को झटका, एक साथ 7 सदस्य कोरोना पॉजिटिव

बता दें कि इस समय मिताली इंटरनेशनल क्रिकेट में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले महिला क्रिकेटर हैं. मिताली के अलावा वनडे महिला रैंकिंग में शेफाली वर्मा को भी फायदा पहुंचा है. शेफाली वनडे रैंकिंग में 49 स्‍थानों की छलांग लगाते हुए अब 71वें नंबर पर आ गई हैं. भारत की झूलन गोस्‍वामी गेंदबाजों की वनडे रैंकिंग में 53वें स्थान पर हैं तो वहीं दीप्ति शर्मा 12वीं रैंकिंग में पहुंच गईं हैं. 


महिला T20I खिलाड़ी रैंकिंग में, पाकिस्तान की स्पिनर निदा डार, जो अपने देश की ओर से 100 T20I विकेट लेने का रिकॉर्ड बनाने में सफल रही हैं. उन्हें टी-20 रैंकिंग में छह स्थान की बढ़त मिली है और वो इस समय 15वें स्थान पर पहुंच गई है, टी-20 रैंकि्ग में नंबर वन पर भारत की शेफाली वर्मा कायम हैं. 

श्रीलंका के खिलाफ ODI सीरीज के लिए लक्ष्मण ने चुनी भारतीय प्लेइंग XI, इन खिलाड़ियों को नहीं दी जगह

बता दें कि भारतीय महिला टीम को इंग्लैंड के खिलाफ वनडे सीरीज में 3-1 से हार का सामना करना पड़ा था. अब भारतीय टीम इंग्लैंड के साथ 3 मैचों की टी-20 सीरीज खेलेगी. टी-20 सीरीज का पहला मैच 9 जुलाई को खेला जाने वाला है.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com