Ind vs SL ODI: मिताली राज की नाबाद शतकीय पारी के बावजूद भारतीय महिला टीम हारी

Ind vs SL  ODI: मिताली राज की नाबाद शतकीय पारी के बावजूद भारतीय महिला टीम हारी

मिताली राज ने नाबाद 125 रन की पारी खेली, इसके बाद भी टीम को हार का सामना करना पड़ा

कतुनायके (श्रीलंका):

कप्‍तान मिताली राज की नाबाद 125 रन की शतकीय पारी के बावजूद भारतीय महिला क्रिकेट टीम को आज यहां तीसरे वनडे मैच में श्रीलंका के खिलाफ तीन विकेट की हार का सामना करना पड़ा. वैसे, रविवार के मैच में मिली इस हार के बावजूद भारतीय टीम तीन वनडे की सीरीज 2-1 से अपने नाम करने में सफल रही. इस मैच में भारतीय गेंदबाजों ने निराशाजनक प्रदर्शन किया और 253 रन के अच्‍छे स्‍कोर को भी वे डिफेंड नहीं कर सकीं.

श्रीलंका के खिलाफ महिला वनडे मैच में भारत की मिताली राज ने बनाया यह बड़ा रिकॉर्ड.. 

कप्तान मिताली राज ने नाबाद 125 रन और सलामी बल्लेबाज स्मृति मंधाना की 51 रन की पारी की बदौलत भारतीय महिला टीम ने निर्धारित 50 ओवर में 5 विकेट पर 253 रन का बड़ा स्‍कोर बनाया था. युवा जेमिमा रोड्रिगेज (0) के आउट होने के बाद मिताली और स्‍मृति की जोड़ी ने दूसरे विकेट के लिये 102 रन की भागीदारी निभाई. मिताली ने 14 महीने में अपना पहला और सातवां वनडे शतक जड़ा. उन्होंने 143 गेंद में 14 चौके और एक छक्के से 125 रन बनाए.


जवाब में श्रीलंकाई कप्तान चामरी अटापट्टू की 115 रन की शतकीय पारी और सलामी बल्लेबाज हसिनी परेरा (45) के साथ उनकी 101 रन की साझेदारी ने श्रीलंका के इस लक्ष्य को हासिल करने की नींव रखी. इन दोनों बल्लेबाजों के पेवेलियन लौटने के बाद भारतीय गेंदबाजों ने दबदबा तो बनाया लेकिन पुछल्ले बल्लेबाज कविशा दिलहारी ने संयमित खेल दिखाते हुए एक गेंद रहते टीम को जीत दिला दी. श्रीलंका को अंतिम ओवर में छह रन की दरकार थी. नौंवे नंबर पर उतरी कविशा ने दीप्ति शर्मा की गेंद पर चौका लगाकर मेजबनों को सांत्वना जीत दिलाई. भारत के लिए झूलन गोस्वामी और मानसी जोशी ने दो-दो विकेट हासिल किए. इन दोनों ने मध्यक्रम में झटके दिये लेकिन अंत में यह प्रयास नाकाफी साबित हुए. दोनों टीमों के बीच पांच मैचों की टी20 सीरीज बुधवार को शुरू होगी. 

वीडियो: क्रिकेटर मिताली राज से NDTV की खास बातचीत...

पांच भारतीयों को मैदान से बाहर जाने को कहा गया

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

श्रीलंका क्रिकेट के अधिकारियों ने भारत-श्रीलंका महिला टीम के बीच मौजूदा सीरीज के तीसरे और आखिरी मैच के दौरान आज कम से कम पांच भारतीयों को संदिग्ध आचरण के आरोप में कतुनायके मैदान से बाहर जाने के लिए कहा. स्थानीय अधिकारियों के मुताबिक उन्हें पूछताछ के लिए पुलिस को सौंप दिया गया है. श्रीलंका क्रिकेट के एक अधिकारी ने गोपनीयता की शर्त पर बताया, ‘उन्हें पूरे मैच के दौरान फोन पर बातचीत करते हुए देखा गया. जब उनसे इस बारे में पूछा गया तो उन्होंने कहा कि वे घर पर मैच के बारे में बता रहे हैं.’पुलिस मामले की जांच कर रही है कि कहीं उनका संबंध सट्टेबाजों से तो नहीं. श्रीलंका ने बड़े स्कोर वाले इस मैच को अंतिम ओवर में जीता जिससे सीरीज भारत के पक्ष में 2-1 से रही. यह वनडे सीरीज आईसीसी महिला चैंपियनशिप का हिस्सा है जिसके जरिये स्वत: क्वालीफाई करने वाली तीन टीमों को चुना जाएगा. पिछले महीने घरेलू टी-20 प्रतियोगिता में कई संदिग्ध भारतीय और पाकिस्तानी नागरिकों को इसी तरह से मैच स्थल को छोड़ने के लिए कहा गया था. (इनपुट: एजेंसी)