भारत-इंग्लैंड टेस्ट में कमेंट्री नहीं कर पाएंगे माइकल वॉन, BBC पैनल से हटे, पाक क्रिकेटर पर ताना महंगा पड़ा

हालांकि, माइकल वॉन (Michael Vaughan) ने अपने ऊपर लगाए गए आरोपों का लगातार खंडन किया, लेकिन इंग्लैंड एंड वेल्स क्रिकेटर बोर्ड ने उनके खिलाफ आरोप तय किए हैं.

भारत-इंग्लैंड टेस्ट में कमेंट्री नहीं कर पाएंगे माइकल वॉन, BBC पैनल से हटे, पाक क्रिकेटर पर ताना महंगा पड़ा

इंग्लैंड के पूर्व कप्तान माइकल वॉन

खास बातें

  • माइकल वॉन ने की थी नस्लीय टिप्पणी
  • इंग्लैंड एंड वेल्स बोर्ड ने तय किए आरोप
  • बीसीसी के साथ अनुबंध जारी रहेगा
नई दिल्ली:

ENG vs IND 5Th Test: अब यह तो आप जानते ही हैं कि इंग्लिश पूर्व कप्तान माइकल वॉन (Michael Vaughan) कमेंट्री और ट्वीटर पर कैसे अक्सर मर्यादा की रेखा पार करते रहे हैं. पिछले साल जब इंग्लिश टीम भारत दौरे पर आयी थी, तो उनके कई ट्वीट ऐसे थे, जो करोड़ों भारतीय फैंस को बिल्कुल भी पसंद नहीं आए थे. वहीं, उनकी  लगातार भारतीय पूर्व ओपनर वसीम जाफर (Wasim Jaffer) से भी लगातार भिड़ंत चलती रहती है. और अब एक पुराने मामले में आरोप लगने के बाद माइकस वॉन ने खुद को बीबीसी के कमेंट्री पैनल से अलग करने का फैसला किया है. मतलब वह जुलाई 1 से भारत और इंग्लैंड के बीच खेले जाने वाले बहुत ही अहम टेस्ट मैच में कमेंट्री नहीं ही कर पाएंगे. हालांकि, बीसीसीआई से उनका अनुबंध जारी रहेगा. 

करीब दो हफ्ते पहले ही इंग्लैंड एंड वेल्स क्रिकेट बोर्ड (ECB) ने एक पुरानी घटना के लिए माइकल वॉन पर नस्लीय आरोप लगाए थे. माइकल वॉन  ने ट्वीटर पर जारी बयान में कहा, "पहले कई मौकों पर मैं यॉर्कशायर काउंटी से जुड़े मुद्दों पर अपने विचार रख चुका हूं. यह बहुत ही दुखद है कि मैदान के बाहर के विषय पर होने वाले कमेंट मैदान की घटनाओं से ध्यान हटा देते हैं." उन्होंने आगे लिखा, वर्तमान विषय पर जारी संवाद को ध्यान में रखते हुए मैंने कुछ समय के लिए बीसीसीआई के कमेंट्री से अलग होने का फैसला किया है."

पाकिस्तानी मूल के क्रिकेट पर की थी नस्लीय टिप्पणी


माइकल वॉन पर दरअसल यार्कशायर के लिए खेलने वाले पाकिस्तानी मूल के क्रिकेटर अजीम रफीक ने आरोप लगाया था. रफीक ने दावा करते हुए कहा था कि साल 2008 में उन्होंने अश्वेत क्रिकेटरों के समूह के बीच टिप्पणी की थी, "तुम यहां बहुत ज्यादा हो गए हैं. हमें इस बारे में कुछ करने की जरूरत है." हालांकि, वॉन ने अपने ऊपर लगाए गए आरोपों का खंडन किया था, लेकिन यॉर्कशायर काउंटी ने सुनवायी की और इस दौरान रफीक की आंखों में आंसू आ गए. सुनवाई के बाद ही इंग्लैंड एंड वेल्स क्रिकेट बोर्ड (ईसीबी) ने वॉन के खिलाफ नस्लीय आरोप तैयार किए.

* "केमार रोच ने टेस्ट में रचा इतिहास, कई बड़े दिग्गज गेंदबाजों का रिकॉर्ड टूटा
* 'बाबर आजम ने सरफराज अहमद के खिलाफ की स्पिन गेंदबाजी, पूर्व पाकिस्तानी कप्तान का रहा ऐसा रिएक्शन- Video
* ENG vs IND 5th Test: निर्णायक टेस्ट के लिए इंग्लैंड टीम का ऐलान, भारत के खिलाफ 15 प्लेयरों का स्क्वाड तैयार

क्रिकेट से जुड़ी Latest Updates के लिए अभी NDTV Sports Hindi को सब्सक्राइब करें. Click to Subscribe

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com