Michael Vaughan ने आईसीसी रैंक‍िंग स‍िस्‍टम को बताया बकवास, कही यह बात..

ICC Rankings: वॉन ने कहा, ‘मैं आईसीसी रैंकिंग को लेकर पूरी तरह से ईमानदार हूं. मेरा मानना है कि यह पूरी तरह से बकवास है.मैं नहीं जानता कि न्यूजीलैंड ने पिछले दो साल में कैसे टेस्ट सीरीज जीती हैं लेकिन वह दूसरे स्थान पर है.

Michael Vaughan ने आईसीसी रैंक‍िंग स‍िस्‍टम को बताया बकवास, कही यह बात..

Michael Vaughan की ग‍िनती इंग्‍लैंड के द‍िग्‍गज क्र‍िकेटरों में की जाती है

खास बातें

  • कहा, न्‍यूजीलैंड दूसरे और इंग्‍लैंड चौथे क्रम की हकदार नहीं
  • इन दोनों ने प‍िछले दो साल में पर्याप्‍त टेस्‍ट सीरीज नहीं जीतीं
  • ऑस्‍ट्रेल‍िया को उसके मैदान पर भारत ही दे सकता है चुनौती
मेलबर्न:

Michael Vaughan: इंग्लैंड के द‍िग्‍गज क्र‍िकेटर और पूर्व कप्तान माइकल वॉन (Michael Vaughan)ने इंटरनेशनल क्र‍िकेट काउंस‍िल (ICC) की रैंकिंग प्रणाली कीआलोचना करते हुए उसे ‘पूरी तरह से बकवास'बताया है. उन्होंने यह भी कहा कि उन्हें वर्तमान में ऑस्ट्रेलिया को उसकी सरजमीं पर चुनौती देने वाली केवल एक ही टीम नजर आ रही है और वह भारत (Indian Team) है. भारत अभी आईसीसी टेस्ट टीम रैंकिंग में शीर्ष पर काबिज है. उसके बाद न्यूजीलैंड, दक्षिण अफ्रीका, इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया का नंबर आता है. क्रिकेटर से कमेंटेटर बने वॉन को लगता है कि न्यूजीलैंड और इंग्लैंड आईसीसी टेस्ट रैंकिंग में क्रमश: दूसरे और चौथे स्थान के हकदार नहीं है क्योंकि पिछले दो वर्षों में उन्होंने पर्याप्त टेस्ट सीरीज नहीं जीती हैं.

दान‍िश कनेर‍िया बोले, 'ह‍िंदू होने के कारण मुझसे खराब बर्ताव करने वाले पाक क्र‍िकेटरों के नाम उजागर करूंगा'

 वॉन ने ‘सिडनी मार्निंग हेरल्ड' से कहा, ‘मैं आईसीसी रैंकिंग (ICC  Rankings)को लेकर पूरी तरह से ईमानदार हूं. मेरा मानना है कि यह पूरी तरह से बकवास है.' उन्होंने कहा, ‘मैं नहीं जानता कि न्यूजीलैंड ने पिछले दो साल में कैसे टेस्ट सीरीज जीती हैं लेकिन वह दूसरे स्थान पर है. इंग्लैंड पिछले तीन या चार साल से टेस्ट क्रिकेट में जूझ रहा है विशेषकर विदेशी सरजमीं पर, लेकिन वह फिर भी तीसरे (अब चौथे) स्थान पर है. 'इंग्लैंड के इस पूर्व कप्तान ने कहा कि आईसीसी रैंकिंग भ्रामक है. उन्होंने कहा, ‘वे (इंग्लैंड) स्वदेश में ही सीरीज जीत पाए हैं. उन्होंने इंग्लैंड की परिस्थितियों में एशेज ड्रॉ कराई. वे केवल आयरलैंड को हरा पाये. मेरा मानना है कि रैंकिंग थोड़ी भ्रामक है. '


इंग्‍लैंड के ओपनर वॉन (Michael Vaughan) ने कहा, ‘निश्चित तौर पर मैं न्यूजीलैंड को दुनिया में दूसरी सर्वश्रेष्ठ टेस्ट टीम नहीं मानता. विशेषकर यहां ऑस्ट्रेलिया में आस्ट्रेलिया कहीं बेहतर टेस्ट टीम है. 'वॉन ने इसके साथ ही कहा कि केवल भारत ही ऑस्ट्रेलिया को उसकी सरजमीं पर परेशानी में डाल सकता है. उन्होंने कहा कि विराट कोहली की टीम के पास अच्छे तेज गेंदबाज, स्पिनर और अनुभवी बल्लेबाज हैं जो ऑस्ट्रेलिया टीम (Australia Team)को चुनौती दे सकते हैं. उन्होंने कहा, ‘इसमें कोई दो राय नहीं कि केवल भारत और ऑस्ट्रेलिया ही विश्व में दो सर्वश्रेष्ठ टेस्ट टीम हैं. मेरा मानना है कि केवल एक टीम ही ऐसी है जो यहां आकर ऑस्ट्रेलिया को दबाव में डाल सकती है और ऐसा 12 महीने पहले हुआ था जब उन्होंने यहां जीत दर्ज की थी. वह टीम है भारत. 'वॉन ने कहा, ‘उस सीरीज में (स्टीव) स्मिथ, (डेविड) वॉर्नर या (मार्नस) लाबुशेन ऑस्ट्रेलियाई टीम में नहीं थे और उम्मीद है कि अगले साल के आखिर में जब भारत फिर से यहां आएगा तो सभी फिट रहेंगे. 'उन्होंने कहा, ‘भारत के पास अच्छे तेज गेंदबाज हैं. उसके पास अच्छे स्पिनर हैं और उनकी बल्लेबाजी इकाई में पर्याप्त अनुभव है.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

वीडियो: डे-नाइट टेस्ट में पारी के अंतर से जीती टीम इंड‍िया



(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)