Eoin Morgan ने लिया रिटायरमेंट, तो माइकल वॉन ने बताया कौन हो सकता है छोटे फॉर्मेट में इंग्लैंड का अगला कप्तान

इंग्लैंड के छोटे फॉर्मेट के कप्तान इयोन मोर्गन (Eoin Morgan) ने इंटरनेशनल क्रिकेट से संन्यास ले लिया है. अब उनके संन्यास लेने के बाद इंग्लैंड की टीम की कप्तानी छोटे फॉर्मेट में कौन संभालेगा, इसको लेकर चर्चा सोशल मीडिया पर होने लगी है

Eoin Morgan ने लिया रिटायरमेंट, तो माइकल वॉन ने बताया कौन हो सकता है छोटे फॉर्मेट में इंग्लैंड का अगला कप्तान

माइकल वॉन ने इस इंग्लैंड क्रिकेट को मान लिया है कप्तान

इंग्लैंड के छोटे फॉर्मेट के कप्तान इयोन मोर्गन (Eoin Morgan) ने इंटरनेशनल क्रिकेट से संन्यास ले लिया है. अब उनके संन्यास लेने के बाद इंग्लैंड की टीम की कप्तानी छोटे फॉर्मेट में कौन संभालेगा, इसको लेकर चर्चा सोशल मीडिया पर होने लगी है. इंग्लैंड के पूर्व कप्तान माइकल वॉन ( Michael Vaughan) ने अपनी राय इसके बारे में दी है. वॉन ने द टेलीग्राफ में लिखे अपने कॉलम में अपनी राय दी है. पूर्व इंग्लिश कप्तान चाहते हैं कि छोटे फॉर्मेंट में इंग्लैंड की कप्तानी कोई और नहीं बल्कि जोस बटलर संभाले. अपने कॉलम में पूर्व कप्तान ने कहा है कि, मेरे लिए इसमें कोई शक नहीं है कि बटलर टीम की कप्तानी छोटे फॉर्मेट में संभाले. वह इस समय इस फॉर्मेट का बेस्ट प्लेयर है. उसके पास स्मार्ट ब्रेन भी हैं. ऐसे में मुझे लगता है कि बटलर को ही इंग्लैंड की कप्तानी मिलनी चाहिए. 

बता दें कि आईपीएल 2022 में जोस बटलर शानदार फॉर्म में रहे थे. इस सीजीन में उन्होंने 4 शतक लगाने में सफल रहे थे और साथ ही 863 रन बनाने में सफल रहे. उनकी बल्लेबाजी के कारण ही राजस्थान प्ले ऑफ तक पहुंचने में सफल रही थी. 

* "केमार रोच ने टेस्ट में रचा इतिहास, कई बड़े दिग्गज गेंदबाजों का रिकॉर्ड टूटा
* 'बाबर आजम ने सरफराज अहमद के खिलाफ की स्पिन गेंदबाजी, पूर्व पाकिस्तानी कप्तान का रहा ऐसा रिएक्शन- Video
* ENG vs IND 5th Test: निर्णायक टेस्ट के लिए इंग्लैंड टीम का ऐलान, भारत के खिलाफ 15 प्लेयरों का स्क्वाड तैयार


क्रिकेट से जुड़ी Latest Updates के लिए अभी NDTV Sports Hindi को सब्सक्राइब करें. Click to Subscribe

दूसरी ओर मोर्गन ने इंटरनेशनल क्रिकेट से संन्यास ले लिया. साल 2019 वर्ल्ड कप के बाद से मॉर्गन केवल एक शतक ही लगा पाए हैं. पिछले 3 साल से इंग्लैंड के कप्तान का बल्ला पुरी तरह से खामोश रहा था. इंग्लैंड के लिए उन्होंने 225 वनडे मैच खेले और साथ ही 115 टी-20 इंटरनेशनल मैच भी खेले हैं. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

वैसे पूरे करियर की बात की जाए तो मॉर्गन ने वनडे में 248 मैच खेलकर 7701 रन बनाए तो वहीं वनडे करियर में उनके नाम 14 शतक और 47 अर्धशतक शामिल है. टी-20 इंटरनेशनल में 2458 रन मॉर्गन के नाम दर्ज है. इयोन अपने करियर में हमेशा से छोटे फॉर्मेट के खिलाड़ी रहे हैं, यही कारण है कि उन्होंने 16 टेस्ट मैच ही अपने करियर में खेले.