माइकल क्लार्क पर वीवीएस लक्ष्मण भड़के, बोले स्लेजिंग करने से भी नहीं मिलेगी IPL में जगह 

ऑस्ट्रेलिया को विश्व कप दिलाने वाले कप्तान माइकल क्लार्क ( Michael Clarke') ने हाल ही में कहा था कि उनके देश के खिलाड़ी आईपीएल अनुबंध हासिल करने के प्रयास में कोहली से उलझते नहीं हैं.

माइकल क्लार्क पर वीवीएस लक्ष्मण भड़के, बोले स्लेजिंग करने से भी नहीं मिलेगी IPL में जगह 

माइकल क्लार्क पर भड़के वीवीएस लक्ष्मण

खास बातें

  • वीवीएस लक्ष्मण ने माइकल क्लार्क के बयान पर दिया अपना रिएक्शन
  • वीवीएस लक्ष्मण बोले- स्लेजिंग करने के बाद भी नहीं मिलेगी IPL में जगह
  • दोस्ती की वजह से नहीं बल्कि खिलाड़ियों की क्षमता पर मिलती है जगह

ऑस्ट्रेलिया को विश्व कप दिलाने वाले कप्तान माइकल क्लार्क ( Michael Clarke') ने हाल ही में कहा था कि उनके देश के खिलाड़ी आईपीएल अनुबंध हासिल करने के प्रयास में कोहली से उलझते नहीं हैं. क्लार्क के इस बयान की टेस्ट टीम के कप्तान टिम पेन (Tim Paine) ने भर्त्सना की थी.  क्लार्क का यह बयान पूरे क्रिकेट जगत में चर्चा और हैरानी का विषय बना हुआ है. क्रिकेटरों के एक वर्ग का तो यह कहना है कि क्लार्क को कमेंट्री पैनल में जगह नहीं मिली, इसलिए कंगारू पूर्व कप्तान इस तरह की बातें कर रहे हैं. मुझे नहीं पता कि कौन उनसे बच रहा था, लेकिन हम ऐसा कुछ नहीं करना चाहते थे जिससे उनके साथ लड़ाई हो क्योंकि वह ऐसी स्थिति में सर्वश्रेष्ठ खेलते हैं" इसके अलावा भारत के पूर्व क्रिकेटर वीवीएस लक्ष्मण (VVS laxman) ने भी क्लार्क के इस बयान को गलत बताया और कहा कि आप स्लेजिंग करके मैच नहीं जीत सकते हैं. लक्ष्मण के अलावा कृष्णम्माचारी श्रीकांत ने भी कहा कि क्लार्क ने जो बयान दिया है वो बिल्कुल सही नहीं है.

आइपीएल टीम सनराइजर्स हैदराबाद (SRH) के मेंटॉर वीवीएस लक्ष्मण ने कहा है, अच्छा होने के कारण आपको आईपीएल में जगह नहीं मिल सकती है. स्टार स्पोर्ट्स के शो क्रिकेट कनेक्टेड में लक्ष्मण ने कहा कि फ्रेंचाइजी खिलाड़ियों को खरीदने से पहले खिलाड़ी के कैलिबर और उसकी क्षमता को परखती है उसके बाद ही ऑक्शन में खिलाड़ी के ऊपर बोली लगाई जाती है. यही बातें हैं जिसके कारण खिलाड़ी को आईपीएल में अनुबंध हासिल होता है.

लक्ष्मण ने आगे कहा कि यदि आप विवियन रिचर्ड्स (Nasser Hussain or Sir Vivian Richards) से भी पूछेंगे तो वो भी यही कहेंगे कि स्लेज करके आप मैच नहीं जीत सकते हैं और नाही विकेट चटका सकते हैं. आपको अपने परफॉर्में और क्षमता को बेहतर बनाना ही पड़ता है. बता दें कि कोरोना के कारण आईपीएल को अनिश्चितकाल के लिए स्थगित कर दिया गया है. ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान माइकल क्लार्क आईपीएल 2012 में पुणे वॉरियर्स के लिए खेल चुके हैं.  गौरतलब है कि आईपीएल 2020 के ऑक्शन में ऑस्ट्रेलिया के तेज गेंदबाज पैट कमिंस को केकेआर ने 15.5 करोड़ रुपये देकर खरीदा है.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

VIDEO: कुछ दिन पहले विराट कोहली ने करियर को लेकर बड़ी बात कही थी.