MI vs RCB: ऋचा घोष को अंपायर ने दिया नॉटआउट तो हरमनप्रीत ने लिया रिव्यू, DRS पर मचा बवाल

RCB vs MI: आरसीबी (RCB) के अधिकतर बल्लेबाजों ने अच्छी शुरुआत की लेकिन उनमें से कोई भी बड़ी पारी नहीं खेल पाया.

MI vs RCB: ऋचा घोष को अंपायर ने दिया नॉटआउट तो हरमनप्रीत ने लिया रिव्यू, DRS पर मचा बवाल

Richa Ghosh

MI vs RCB WPL 2023: ऑफ स्पिनर हेली मैथ्यूज (Hayley Matthews) की अगुवाई में मुंबई इंडियंस के गेंदबाजों ने रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर (RCB) के किसी भी बल्लेबाज को बड़ी पारी नहीं खेलने दी और उसकी पूरी टीम को महिला प्रीमियर लीग (WPL) टी20 टूर्नामेंट में सोमवार को यहां 18.4 ओवर में 155 रन पर आउट कर दिया. आरसीबी के अधिकतर बल्लेबाजों ने अच्छी शुरुआत की लेकिन उनमें से कोई भी बड़ी पारी नहीं खेल पाया.

उसकी तरफ से विकेटकीपर बल्लेबाज रिचा घोष (Richa Ghosh) ने सर्वाधिक 28 रन बनाए लेकिन इसके लिए उन्होंने 26 गेंदे खेली, लेकिन 8वें ओवर में ऋचा घोष के चलने के बाद (एमआई के डीआरएस चुनने से पहले) हरमनप्रीत कौर (Harmanpreet Kaur DRS Review) को अल्ट्रा एज पर विश्वास नहीं हो रहा था. ऋचा घोष (Richa Ghosh Wicket) ने पुल शॉट मरने का प्रयास किया था, लेकिन वो सफल नहीं हो पाई ऐसे में विकेटकीपर यस्तिका भाटिया ने अपील की और उसके बाद ऋचा घोष खुद से पवेलियन की ओर लौटने लगी.


अंपायर ने ऋचा को नॉटआउट करार दिया लेकिन अंपायर के फैसले के खिलाफ मुंबई की कप्तान हरमनप्रीत कौर ने रिव्यु ले लिया लेकिन रिव्यु में गेंद बल्ले से (Ultra Edge) लगती हुई नहीं दिखाई दी और मुंबई ने अपना एक रिव्यु भी गवां दिया, कप्तान हरमनप्रीत का ये रिएक्शन सोशल मीडिया पर वायरल हो गया.

मुंबई की तरफ से मैथ्यूज ने 26 रन देकर तीन विकेट लिए. उन्हें सैका इशाक (26 रन देकर दो) और अमेलिया केर ( 30 रन देकर दो) का अच्छा साथ मिला.

स्मृति मंधाना (17 गेंदों पर 23 रन, पांच चौके) ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला करने के बाद सोफी डिवाइन (11 गेंदों पर 16 रन, दो चौके, एक छक्का) के साथ पहले विकेट के लिए 39 रन की साझेदारी करके आरसीबी को तेजतर्रार शुरुआत दिलाई, लेकिन इसके बाद उसने आठ गेंदों के अंदर चार विकेट गंवा दिए.

मुंबई की पिछले मैच में गुजरात जायंट्स (MI vs GG) के खिलाफ जीत में 11 रन देकर चार विकेट लेने वाली बाएं हाथ की स्पिनर सैका इशाक ने डिवाइन को सीमा रेखा पर कैच कराने के बाद दिशा कसाट को बोल्ड किया. मैथ्यूज ने अगले ओवर में मंधाना और हीथर नाइट को लगातार गेंदों पर आउट करके आरसीबी का स्कोर चार विकेट पर 47 रन कर दिया. एलिस पेरी (सात गेंदों पर 13 रन) ने रिचा के साथ मिलकर कुछ करारे शॉट जमाए लेकिन तेजी से रन चुराने के प्रयास में ऑस्ट्रेलियाई ऑलराउंडर रन आउट हो गई.

आरसीबी (RCB) ने इसके बावजूद आक्रामक रवैया जारी रखा. रिचा ने कनिका आहूजा के साथ छठे विकेट के लिए 34 रन की साझेदारी की. कनिका ने पूजा वस्त्राकर की गेंद पर विकेटकीपर को कैच देने से पहले 13 गेंदों पर 22 रन बनाए जिसमें तीन चौके और अमेलिया केर पर लगाया गया दर्शनीय छक्का शामिल है. आरसीबी (RCB vs MI WPL 2023) का दारोमदार रिचा पर था, लेकिन मैथ्यूज ने अपने दूसरे स्पेल इस आक्रामक विकेटकीपर बल्लेबाज को पवेलियन की राह दिखा दी. रिचा (Richa Ghosh) ने अपनी पारी में तीन चौके एक छक्का लगाया.

श्रेयंका पाटिल ने 15 गेंदों पर चार चौकों की मदद से 23 रन बनाकर अपनी बल्लेबाजी क्षमता का परिचय दिया. उन्होंने आउट होने से पहले मेगान शट (20) के साथ 34 रन की उपयोगी साझेदारी की. केर ने रेणुका सिंह और मेगान को आउट करके आरसीबी की पारी का अंत किया.

--- ये भी पढ़ें ---

* PSL 2023: Kieron Pollard के इस अंदाज ने विश्व क्रिकेट में मचाया तहलका, टी20 क्रिकेट में कर दिया ये कारनामा, देखें Video
* IND vs AUS 4th Test: डेनियल विटोरी ने ऑस्ट्रेलियाई टीम को दिया गुरु मंत्र, "निचले क्रम के बल्लेबाजों में..."

स्पोर्ट्स से जुड़ी खबर के लिए सब्सक्राइब करें NDTV Sports HIndi

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com