MI vs DC, Qualifier 1: पर्पल कैप के लिए इन दोनों सितारों के बीच होगी असल टक्कर, बुमराह के लिए 'स्पेशल चैलेंज'

MI vs DC, Qualifier 1:मुकाबला है दो ऐसे गेंदबाजों के बीच, जिन्होंने क्वरंटीन और कोरोना-19 के बीच अपनी गेंदबाजी के दम से टूर्नामेंट में दिग्गज बल्लेबाजों के दांत खट्टे कर दिए. और यह मुकाबला होने जा रहा है यॉर्कर किंग मुंबई के जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah) और दिल्ली के लिए गोल्डन ऑर्म साबित हुए कैगिसो रबाडा (Kagiso Rabada) के बीच. ये दोनों ही गेंद ऑर्चर के होड़ से बाहर होने के बाद अब पर्पल कैप के मुख्य दावेदार बने हुए हैं.

MI vs DC, Qualifier 1: पर्पल कैप के लिए इन दोनों सितारों के बीच होगी असल टक्कर, बुमराह के लिए 'स्पेशल चैलेंज'

MI vs DC, Qualifier 1: जसप्रीत बुमराह के लिए यह चैलेंज बहुत ही खास है

नई दिल्ली:

 MI vs DC, Qualifier 1: इंडियन प्रीमियर लीग (IPL 2020) में पहले क्वालीफायर (Qualifier 1) के तहत अब से कुछ ही देर बाद मुंबई इंडियंस (MI) और दिल्ली कैपिटल्स (DC) के बीच बड़ी टक्कर (मैच प्रिव्यू) होने जा रही है. इस मुकाबले के पीछे कई बड़े मुकाबले होंगे. जहां, ऑरेंज कैप के लिए शिखर धवन (Dhawan) अपनी लड़ाई लड़ने जा रहे हैं, तो असल जंग होगी पर्पल कैप के लिए. और मुकाबला है दो ऐसे गेंदबाजों के बीच, जिन्होंने क्वरंटीन और कोरोना-19 के बीच अपनी गेंदबाजी के दम से टूर्नामेंट में दिग्गज बल्लेबाजों के दांत खट्टे कर दिए. और यह मुकाबला होने जा रहा है यॉर्कर किंग मुंबई के जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah) और दिल्ली के लिए गोल्डन ऑर्म साबित हुए कैगिसो रबाडा (Kagiso Rabada) के बीच. ये दोनों ही गेंद ऑर्चर के होड़ से बाहर होने के बाद अब पर्पल कैप के मुख्य दावेदार बने हुए हैं. 

यह भी पढ़ें: MI vs DC, Qualifier 1: शिखर धवन के पास आज डेविड वॉर्नर को पटखनी देने का बेहतरीन मौका और...

जहां कैगिसो रबाडा 14 मैचों में 54.4 ओवरों में  8.14 के इकॉनमी रेट के साथ 25 विकेट चटकाकर पर्पल कैप के सबसे बड़े दावेदार हैं, तो जसप्रीत बुमराह ने लगाता रबाडा की नींद उड़ायी हुई है. बुमराह ने 14 मैचों में फेंके 52 ओवरों में 6.96 के इकॉनमी रेट के साथ 23 विकेट चटकाए हैं और दोनों ही एक-दूसरे को कड़ी टक्कर दे रहे हैं. दोनों के पास ही बाकी बचे हालात में अच्छे मौके हैं और देखने की बात होगी कि कौन किस पर भारी पड़ता है. 


शीर्ष दस में शामिल भारतीय सीमर बुमराह के साथ खास बात यह है कि वह इन तेज गेंदबाजों में ऐसे दूसरे सीमर हैं, जिनका इकॉनमी रेट दूसरे नंबर पर है. जोफ्रा आर्चर 6.55 पहले नंबर पर हैं, तो बुमराह का इकॉनमी रेट (प्रति ओवर रन औसत) 6.96 का है. और यह बताता है कि बुमराह किस स्तर के गेंदबाज हैं और टूर्नामेंट खत्म होते-होते अगर बुमराह इस मामले में भी आर्चर को पीछे छोड़ देते हैं, तो चौंकाने वाली बात बिल्कुल भी नहीं होगी. आर्चर के इस इकॉनमी रेट को बुमराह के 'स्पेशल चैलेंज' भी कहा जा सकता है. अब देखते हैं कि बुमराह दिन की समाप्ति पर इस मामले में कहां जाकर ठहरते हैं ?

यह भी पढ़ें: IPL 2020 Qualifier 1, MI vs DC: मुंबई इंडियंस vs दिल्ली कैपिटल्स, जानें संभावित XI

कुल मिलाकर पर्पल कैप की यह जंग है बहुत ही रोमांचक. अभी तक मैचों में रबाडा और बुमराह दोनों ने बेहतरीन और एक से बढ़कर एक पल गेंदबाजों के हिस्से में दिए हैं, जिन पर गौरव किया जा जा सकता है. और अब जब मुकाबला आखिरी राउंड में हैं, तो उम्मीद कर सकते हैं कि कुछ बेहतरीन विकेटों के दर्शन ये दोनों जरूर कराएंगे.  वैसे 20-20 विकेटों के साथ युजवेंद्र चहल और ट्रेंट बोल्ट भी इन दोनों का पीछा कर रहे हैं, तो राशिद खान के भी 19 विकेट हैं. और आप जानते ही हैं कि क्रिकेट में कब क्या हो जाए, कुछ नहीं कहा जा सकता!!

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

VIDEO: कुछ दिन पहले विराट ने करियर को लेकर बड़ी बात कही थी. ​