Video: मैच के बीच में ही रोहित शर्मा ने भेजा था दूत, क्या था मामला? उमेश यादव ने खोला राज़

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ इंदौर टेस्ट में भारतीय टीम हार की कगार पर खड़ी है. मेहमान टीम को जीत के लिए 76 रनों की दरकार है और 3 दिन का खेल अभी भी शेष है. इसी बीच उमेश ने दूसरी पारी के दौरान रोहित के भेजे मैसेज का खुलासा किया है. 

Video: मैच के बीच में ही रोहित शर्मा ने भेजा था दूत, क्या था मामला? उमेश यादव ने खोला राज़

नई दिल्ली:

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ इंदौर टेस्ट (IND vs AUS 3rd Test) में भारतीय टीम हार की कगार पर खड़ी है. मेहमान टीम को जीत के लिए 76 रनों की दरकार है और 3 दिन का खेल अभी भी शेष है. टीम इंडिया पहली पारी में जहां 109 रनों पर सिमट गई वहीं दूसरी पारी में भी 163 रन ही बना पाई. मेहमानों ने इस टेस्ट पर शिकंजा कस लिया है. बता दें कि भारत की पहली पारी में उमेश यादव (Umesh Yadav) ने अंत में आकर एक कैमियो पारी खेली थी और उनके दो शानदार छक्के देखकर विराट कोहली और रोहित शर्मा के चेहरे पर भी मुस्कान आ गई थी.

क्योंकि उमेश की उस छोटी लेकिन किफायती पारी के चलते ही भारत को तीन अंकों के स्कोर तक पहुंचने में मदद मिली. हालांकि, उमेश दूसरी पारी में अपनी बल्लेबाजी से कुछ खास कमाल करने में नाकामयाब रहे, क्योंकि स्टार पेसर को अनुभवी स्पिनर नाथन लियोन ने शून्य पर आउट कर दिया. इसी बीच उमेश ने दूसरी पारी के दौरान रोहित के भेजे मैसेज का खुलासा किया है. 

भारतीय पारी के 57वें ओवर में ल्योन की गेंद पर प्रहार करते हुए उमेश ने स्लॉग स्वीप किया लेकिन वे बाउंड्री पार करने में नाकाम रहे. डीप मिडविकेट पर तैनात, ऑस्ट्रेलिया के कैमरून ग्रीन ने उनका शानदार कैच पकड़कर उन्हें पैवेलियन का रास्ता दिखाया. उमेश के जाने के बाद, ल्योन ने मोहम्मद सिराज को आउट कर अपना आठवां विकेट पूरा किया. जिसके बाद भारत की दूसरी पारी मात्र 163 के स्कोर पर ही सिमट गई. दिन का खेल खत्म होने के बाद पत्रकारों से बात करते हुए, उमेश ने खुलासा किया कि क्या उन्हें कप्तान रोहित से ऑस्ट्रेलियाई गेंदबाजों पर अटैक करने के बारे में मैसेज मिला था?


यहां पर देखें वीडियो

इस पर उमेश ने बताया कि “ हमें तो ऐसा कोई मैसेज नहीं मिला. जब मैं बैटिंग करने गया था तो ऐसा कुछ नहीं था क्योंकि मेरा काम था रन बनाने का. मेरा काम इस कठिन विकेट पर रन बनाना था. यहां रन बनाना मुश्किल है. मुझे लगता है कि डिफेंस करने और बाद में आउट होने के बजाय इस तरह के विकेट पर शॉट लगाना बेहतर है. यहां तक ​​कि अगर मैं 10-20 रन भी बना लेता, तो इससे बढ़त 90 की हो जाती. मेरे लिए ये ज्यादा महत्वपूर्ण है."

बता दें कि इससे पहले जब पुजारा बल्लेबाज़ी कर रहे थे तो रोहित शर्मा सब्टिट्यूट प्लेयर ईशान किशन के साथ इशारों-इशारों में ये बातचीत करते हुए कैमरे में कैद हुए कि मिड ऑन का फिल्डर अंदर है और आप उठाकर वहां सिक्स मारने के लिए ट्राई कर सकते हैं. ऐसा अंदाज़ा लगाया गया कि रोहित ने यही मैसेज देकर ईशान को अंदर भेजा था. हालांकि ये खुलासा नहीं हुआ है कि रोहित ने यही मैसेज दिया था या नहीं क्योंकि इस पूरी घटना के बाद पुजारा ने ठीक उसी दिशा में शानदार छक्का जड़ा था. इसीलिए प्रेस कॉन्फ्रेंस में उमेश से ये सवाल किया गया. 

--- ये भी पढ़ें ---

* "'UNBELIEVABLE! लॉलीपॉप गेंद पर जेम्स एंडरसन हुए आउट, न्यूजीलैंड ने ऐसे पलट दी बाजी, इंग्लैंड को 1 रन से हराकर विश्व क्रिकेट को चौंकाया- Video
* 'WTC FINAL में पहुंचने की रेस हुई दिलचस्प, अब इन 3 टीमों के पास है मौका

स्पोर्ट्स से जुड़ी खबर के लिए सब्सक्राइब करें NDTV Sports HIndi

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com