आईसीसी ने T20 World Cup को स्थगित किया तो बने ये मजेदार Memes, लोग बोले- BCCI खुश हुआ

आईसीसी ने ऑस्ट्रेलिया में होने वाला टी20 विश्व कप (T 20 Worlc Cup) कोविड-19 महामारी (COVID-19) के कारण सोमवार को स्थगित कर दिया, क्रिकेट फैन्स ने सोशल मीडिया पर बनाए मीम (Memes),

आईसीसी ने T20 World Cup को स्थगित किया तो बने ये मजेदार Memes, लोग बोले- BCCI खुश हुआ

2020 टी-20 वर्ल्डकप स्थगित, लोगों ने बनाए मजेदार Memes

खास बातें

  • टी-20 वर्ल्डकप को आईसीसी ने किया स्थगित
  • ट्विटर पर बने मजेदार Mems, लोगों ने कहा BCCI खुश हुआ होगा
  • आईपीएल के लिए रास्ता हुआ साफ

आईसीसी ने आखिरकार ऑस्ट्रेलिया में होने वाला टी20 विश्व कप (T 20 Worlc Cup) कोविड-19 महामारी (COVID-19) के कारण सोमवार को स्थगित कर दिया, जिससे भारतीय क्रिकेट बोर्ड़ (BCCI) के लिए अक्टूबर-नवंबर मे इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) के आयोजन का रास्ता साफ हो गया. आईसीसी (ICC) से जारी बयान में कहा गया, ‘‘ आईसीसी ने ऑस्ट्रेलिया में प्रस्तावित पुरुष टी20 विश्व कप 2020 को कोविड-19 महामारी के कारण स्थगित कर दिया. हालांकि पहले से ही यह उम्मीद लगाई जा रही थी कि टी-20 वर्ल्डकप का आयोजन इस माहौल में होना मुश्किल है. कई पूर्व क्रिकेटरों ने भी टी-20 वर्ल्डकप को लेकर अपनी राय शेयर की थी और कहा था कि ऐसे मुश्किल भरे समय में ऑस्ट्रेलिया में टी-20 वर्ल्डकप का आयोजन मुमकिन नहीं है. अब जब आईसीसी ने फाइनल फैसला सुना दिया है तो क्रिकेट फैन्स भी ट्विटर पर मीम (Memes) बनाने में पीछे नहीं हैं.

टी-20 वर्ल्डकप के स्थगित होने पर फैन खुश हैं तो वहीं अपने ट्वीट के जरिए यह भी बतलाने की कोशिश कर रहे हैं कि उन्हें यह पहले से ही मालूम था. गौतलब है कि अब बीसीसीआई सितंबर-अक्टूबर के बीच आईपीएल का आयोजन कर सकता है. ऐसे में मीम (Memes) भी आईपीएल और टी-20 वर्ल्डकप को लेकर सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे हैं. कई लोगों का मानना है कि आईसीसी के द्वारा टी-20 वर्ल्डकप को स्थगित करने से बीसीसीआई काफी खुश हुआ होगा.

बता दें कि बीसीसीआई जल्द ही अब आईपीएल 2020 के शेड्यूल की घोषणा करने वाला है. इस बार का आईपीएल भारत में न होकर दुबई में होने की पूरी उम्मीद है. आईपीएल शेड्यूल के इस बार छोटा किया जाएगा और 44 दिन के अंदर ही 60 मैच कराने कोलेकर बीसीसीआई विचार कर रहा है. अब क्रिकेट फैन्स आईपीएल 2020 शेड्यूल (IPL 2020 schedule) का इंतजार बेसर्बी से कर रहे हैं. पहले आईपीएल का आयोजन इस साल 29 मार्च से होना था, लेकिन संभावित आईपीएल की शुरूआत सितंबर के आखिरी हफ्ते से होने की उम्मीद है और नंवबर के पहले हफ्ते में आईपीएल फाइनल मैच खेले जाने की उम्मीद जताई जा रही है.


गौरतलब है कि टी20 विश्व कप (T20 World Cup) का आयोजन 18 अक्टूबर से 15 नवंबर तक होना था लेकिन क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया (Cricket Australia) ने मई के महीने में ही आईसीसी (ICC) को सूचित कर दिया था कि मौजूदा परिस्थितियों में टूर्नामेंट की मेजबानी करना लगभग असंभव होगा. 16 अंतरराष्ट्रीय टीमों के लिए पृथकवास का इंतजाम करना मुश्किल होगा. इसके साथ ही 2023 में भारत (India) में प्रस्तावित एकदिवसीय विश्व कप (ODI World Cup) मार्च-अप्रैल की जगह नवंबर में खेला जाएगा ताकि क्वालीफाइंग प्रकिया के लिए समय मिल सके. बयान में कहा गया, ‘‘ आज की बैठक में आईअीसी बोर्ड (आईसीसी की वाणिज्यिक इकाई) ने कोविड-19 (Covid-19) के कारण प्रभावित क्रिकेट को पूरा करने के लिए अगले तीन साल के कैलेंडर में ज्यादा स्पष्टता लाने की कोशिश की ताकि सबसे अच्छा अवसर मिल सके।''

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

VIDEO: कुछ दिन पहले विराट ने करियर को लेकर बड़ी बात कही थी.