तिरंगे के रंग में रंगा मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड, विदेश में भी दिखी भारतीय स्वतंत्रता दिवस की धूम

भारतवर्ष में आज आज़ादी की 75वीं वर्षगांठ खूब धूमधाम से मनाई गई. राजधानी दिल्ली समेत देश के कोने- कोने में रंगारंग कार्यक्रमों के ज़रिए स्वतंत्रता दिवस सेलिब्रेट किया गया. इसी बीच ट्विटर पर भी एक तस्वीर जमकर वायरल हो रही है

तिरंगे के रंग में रंगा मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड, विदेश में भी दिखी भारतीय स्वतंत्रता दिवस की धूम

Melbourne Cricket Ground

खास बातें

  • भारतवर्ष में आज आज़ादी की 75वीं वर्षगांठ खूब धूमधाम से मनाई गई.
  • राजधानी दिल्ली समेत देश के कोने- कोने में स्वतंत्रता दिवस धूमधाम से मनाया
  • ऑस्ट्रेलिया में भी भारतीय स्वतंत्रता दिवस बड़ी धूमधाम से मनाया गया
नई दिल्ली:

भारतवर्ष में आज आज़ादी की 75वीं वर्षगांठ खूब धूमधाम से मनाई गई. राजधानी दिल्ली समेत देश के कोने- कोने में रंगारंग कार्यक्रमों के ज़रिए स्वतंत्रता दिवस सेलिब्रेट किया गया. इसी बीच ट्विटर पर भी एक तस्वीर जमकर वायरल हो रही है. ये तस्वीर दरअसल ऑस्ट्रेलिया के मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड की है, जहाँ पर भारतीय स्वतंत्रता दिवस को अलग ही अंदाज़ में मनाया गया. भारत का हर एक नागरिक आज भारत की आज़ादी के 75 वर्ष पूरे होने पर अपने ही तरीके से जश्न मनाता हुआ नज़र आया. बता दें कि 15 अगस्त साल 1947 को भारत अंग्रेज़ों से 200 वर्षों की गुलामी के बाद आज़ाद हुआ था.

खेल जगत भी देशभक्ति के रंग में डूबा हुआ आया नज़र

ज़िम्बाब्वे दौरे पर गई भारतीय टीम के अलावा तमाम क्रिकेटर्स और खेल जगत की हस्तियों ने भी धूमधाम से स्वतंत्रता दिवस को सेलिब्रेट किया. भारत समेत दुनियां के कोने-कोने में मौजूद हर भारतीय ने देश से दूर भी धूम-धाम से स्वतंत्रता दिवस मनाया. ऑस्ट्रेलिया में किस तरह से भारतीय स्वतंत्रता दिवस को सेलिब्रेट किया गया आगे हम आपको बता रहे हैं.


तिरंगे के रंग में रंगा मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड 

मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड दुनियां के सबसे बड़े क्रिकेट स्टेडियमों में शुमार है. नरेंद्र मोदी क्रिकेट स्टेडियम के बनने से पहले मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड दुनियां का सबसे बड़ा क्रिकेट ग्राउंड हुआ करता था. साथ ही ये दुनियां के सबसे पुराने क्रिकेट ग्राउंड में भी शुमार है. न जाने कितने ही एतिहासिक मुकाबलों का ये मैदान गवाह रहा है. आज भारत की आज़ादी के 75 वर्ष पूरे होने पर यही एतिहासिक ग्राउंड भारत के रंग में रंगा हुआ नज़र आया. पूरा  एमसीजी तिरंगे के रंग में रंगा हुआ दिखाई दिया. इसकी तस्वीर भी मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड के ऑफिशियल अकाउंट से शेयर की गई है.

 
भारत की आज़दी के अमृत महोत्सव पर ऑस्ट्रेलिया के इस शानदार जेस्चर की जमकर तारीफ़ हो रही है.

* Asia Cup Records: पाकिस्तान नहीं, बल्कि इस टीम से है भारत को एशिया कप में ख़तरा

Netherlands vs Pakistan : कब और कहां देखा जा सकता है पहला वनडे, Live Telecast और Live Streaming के बारे में पूरी जानकारी

इस वजह से इयान चैपल ने 45 साल के कमेंट्री करियर से लिया संन्यास

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com