CWG Final के बाद कप्तान का चौंकाने वाला फैसला, क्रिकेट से लिया अनिश्चितकालीन ब्रेक

कॉमनवेल्थ गेम्स क्रिकेट फाइनल मैच (CWH Final) ऑस्ट्रेलिया ने भारत को 9 रन से हराकर गोल्ड मेडल पर कब्जा कर लिया था. गोल्ड मेडल जीतने के बाद ऑस्ट्रेलियाई महिला कप्तान मैग लेनिंग (Meg Lanning) ने एक खास फैसला कर लिया है.

CWG Final के बाद कप्तान का चौंकाने वाला फैसला, क्रिकेट से लिया अनिश्चितकालीन ब्रेक

अनिश्चितकालीन ब्रेक पर गई ऑस्ट्रेलियाई कप्तान

कॉमनवेल्थ गेम्स क्रिकेट फाइनल मैच (CWH Final) ऑस्ट्रेलिया ने भारत को 9 रन से हराकर गोल्ड मेडल पर कब्जा कर लिया था. गोल्ड मेडल जीतने के बाद ऑस्ट्रेलियाई महिला कप्तान मैग लेनिंग (Meg Lanning) ने एक खास फैसला कर लिया है. लेनिंग ने क्रिकेट से अनिश्चितकालीन ब्रेक ले लिया है. दरअसल लैनिंग का अब कुछ समय क्रिकेट से दूर रहने का मन है, बता दें कि लेनिंग ने  अपनी टीम को टी20 और वनडे क्रिकेट में चैंपियन बनाया है. बता दें कि मैग लेनिंग  वनडे में 100 मैच खेल चुकी है और साथ ही 124 टी-20 इंटरनेशनल मैच भी अपने करियर में सफल रही है. वनडे में लेनिंग के नाम 4463 रन दर्ज है तो वहीं दूसरी ओर 3211 रन टी-20 में बना चुकी हैं. 

लानिंग ने एक बयान में कहा ,‘‘ कुछ साल अति व्यस्त रहने के बाद मैने कुछ समय खुद पर फोकस करने के लिये ब्रेक लेने का फैसला किया है ' उन्होंने कहा ,''मैं क्रिकेट आस्ट्रेलिया और अपनी साथी खिलाड़ियों की शुक्रगुजार हूं, मैं अपनी निजता का सम्मान किये जाने की उम्मीद करती हूं ''


कॉमनवेल्थ गेम्स के फाइनल में लैनिंग
भारत के साथ फाइनल में कॉमनवेल्थ गेम्स के फाइनल (CWG FINAL) मुकाबले में लैनिंग ने 26 गेंदों पर शानदार 36 रनों की पारी खेली थी और अपने टीम की जीत में महत्वपूर्ण योगदान दिया. अपनी इस पारी में 5 चौकों के अलावा एक शानदार छक्का लगाया था, हालांकि वह इस मैच में 36 रन बनाकर रन आउट हुई थी.


स्पोर्ट्स से जुड़ी Latest Updates के लिए अभी NDTV Sports Hindi को सब्सक्राइब करें. Click to Subscribe

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com