WC 2011: धोनी द्वारा 'विजयी छक्का' लगाने के बाद गेंद जहां गिरी थी, वहां बनेगा माही के नाम का विजय स्मारक

MS Dhoni: 2011 विश्व कप फाइनल में धोनी (2011 World Cup Dhoni) ने छक्का लगाकर भारत को दूसरी बार विश्व विजेता बना दिया. फैन्स आज भी उस पल को नहीं भूले हैं. बता दें कि धोनी ने श्रीलंकाई तेज गेंदबाज नुवान कुलसेकरा की गेंद पर विजयी छक्का लगाया था. अब विश्व कप 2011 के 12वीं सालगिरह के अवसर पर एक बड़ी खबर सामने आई है.

WC 2011: धोनी द्वारा 'विजयी छक्का' लगाने के बाद गेंद जहां गिरी थी, वहां बनेगा माही के नाम का विजय स्मारक

धोनी के नाम होगा विजय स्मारक

MS Dhoni: 2011 विश्व कप फाइनल में धोनी (2011 World Cup Dhoni) ने छक्का लगाकर भारत को दूसरी बार विश्व विजेता बना दिया. फैन्स आज भी उस पल को नहीं भूले हैं. बता दें कि धोनी ने श्रीलंकाई तेज गेंदबाज नुवान कुलसेकरा की गेंद पर विजयी छक्का लगाया था. अब विश्व कप 2011 के 12वीं सालगिरह पर एक बड़ी खबर सामने आई है. बता दें कि धोनी जब वह विजयी छक्का लगाया था तो गेंद सीमा रेखा के बाहर जाकर गिरी थी. अब मुंबई क्रिकेट असोसिएशन (MCA) ने फैसला किया है कि धोनी द्वारा मार गए छक्के के बाद जिस जगह पर गेंद गिरी थी, वहां पर विक्ट्री मेमोरियल बनाया जाएगा. जहां वह ऐतिहासिक गेंद गिरी थी, वहां उस सीट को धोनी के नाम कर दिया जाएगा. 

MCA के अध्यक्ष अमोल काले ने इंडियन एक्सप्रेस के साथ बात करते हुए इस बात की जानकारी साझा की है. अमोल काले  ने कहा कि, 'MCA ने यह फैसला किया है कि जिस जगह पर गेंद गिरी थी, उस जगह को धोनी के नाम कर दिया जाएगा. हम एमएस धोनी से उद्घाटन के लिए स्टेडियम आने का अनुरोध करेंगे, जहां उन्हें स्मृति चिन्ह भी भेंट किया जाएगा.'

बता दें कि वानखेड़े स्टेडियम में पहले से ही सचिन तेंदुलकर, सुनील गावस्कर और विजय मर्चेंट जैसे महान खिलाड़ियों के नाम पर स्टैंड मौजूद हैं तो वहीं  पोली उमरीगर और वीनू मांकड़ के नाम पर द्वार मौजूद हैं. 


2011 में विश्व कप जीत की 12वीं वर्षगांठ के अवसर पर धोनी ने आईसीसी से बात करते हुए अपनी भावनाएं व्यक्त की थी औऱ कहा था कि विजयी छक्के के 20 से 15 मिनट पहले पूरा स्टेडियम वंदे मातरम गा रहा था. वह पल मेरे लिए इमोशनल से भरपूर और रोंगटे खड़े  करने वाला था. 

--- ये भी पढ़ें ---

* MS Dhoni ने बना दिया सबसे बड़ा रिकॉर्ड, 2 आसमानी छक्के लगाकर किया कमाल
* रोहित शर्मा बने IPL इतिहास के ऐसा अनचाहा रिकॉर्ड बनाने वाले पहले बल्लेबाज़

स्पोर्ट्स से जुड़ी खबर के लिए सब्सक्राइब करें NDTV Sports HIndi

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com