विज्ञापन
Story ProgressBack

Mayank Yadav ने रचा इतिहास, IPL में ऐसा कमाल करने वाले पहले खिलाड़ी बने

Mayank Yadav record in IPL: लखनऊ ने आरसीबी को 28 रन से हराकर अपनी दूसरी जीत हासिल की. लखनऊ की टीम अब प्वाइंट्स टेबल में चौथे नंबर पर पहुंच गई है. मैच की बात करें तो 

Read Time: 2 mins
Mayank Yadav ने रचा इतिहास, IPL में ऐसा कमाल करने वाले पहले खिलाड़ी बने
Mayank Yadav Fastest ball in IPL 2024: मयंक यादव ने रचा इतिहास

Mayank Yadav record in IPL: आईपीएल 2024 (IPL 2024 RCB vs LSG) के 15वें मैच में लखनऊ सुपरजायंट्स के तेज गेंदबाज मयंक यादव ने इतिहास रच दिया. मयंक ने आरसीबी के खिलाफ मैच में 4 ओवर में 14 रन देकर 3 विकेट लिए हैं. बता दें कि आईपीएल डेब्यू मैच में भी मयंक ने पंजाब किंग्स के खिलाफ 3 विकेट लेने में सफलता हासिल की थी. अब आईपीएल करियर के दूसरे मैच में भी 3 विकेट लेने में सफलता हासिल की. बता दें कि अपने आईपीएल करियर के पहले और दूसरे मैच में मयंक को प्लेयर ऑफ द मैच के खिताब से नवाजा गया.

आईपीएल के इतिहास में ऐसा पहली बार हुआ है जब किसी खिलाड़ी को उनके आईपीएल करियर के पहले और दूसरे मैच में प्लेयर ऑफ द मैच के खिताब से नवाजा गया. पंजाब किंग्स के खिलाफ मैच मयंक के आईपीएल करियर का पहला मैच था. उस मैच में भी उन्हें उनकी शानदार गेंदबाजी के लिए प्लेयर ऑफ द मैच के खिताब से नवाजा गया था. 

इतना ही नहीं आरसीबी के खिलाफ मैच में मयंक ने 156.7 kmph की रफ्तार के साथ गेंद फेंककर कमाल कर दिया. उन्होंने अपना ही रिकॉर्ड तोड़ दिया. पंजाब किंग्स के खिलाफ मैच में मंयक ने 156 kmph की रफ्तार के साथ गेंद फेंकने का कमाल किया था. अब उन्होंने आरसीबी के खिलाफ 156.7 kmph की रफ्तार के साथ गेंद फेंक कर सनसनी मचा दिया. 

बता दें कि लंखनऊ ने आरसीबी को 28 रन से हराकर अपनी दूसरी जीत हासिल की. लखनऊ की टीम अब प्वाइंट्स टेबल में चौथे नंबर पर पहुंच गई है.  मैच में लखनऊ ने पहले बल्लेबाजी की और 5 विकेट पर 181 रन बनाए जिसके बाद (RCB) आरसीबी की टीम 19.4 ओवर में केवल 153 रन ही बना सकी. आरसीबी की टीम को अबतक टूर्नामेंट में तीसरी हार का सामना करना पड़ा है. प्वाइंट्स टेबल में आरसीबी अब 9वें पायदान पर खिसक गई है. 

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
IPL 2024 Qualifier 1: Shreyas Iyer in Record list of David Warner Rohit Sharma MS Dhoni Most 50-plus scores as a captain in playoffs
Mayank Yadav ने रचा इतिहास, IPL में ऐसा कमाल करने वाले पहले खिलाड़ी बने
from stephen fleming to vvs laxman Who can replace rahul dravid as team india head coach who is your first choice
Next Article
from stephen fleming to vvs laxman Who can replace rahul dravid as team india head coach who is your first choice
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
;