नौसिखिया या स्टंप तोड़ गेंदबाज? आखिर क्यों इस बॉलर को टी20 वर्ल्ड कप के लिए माना जा रहा है शमी का बेस्ट रिप्लेसमेंट

Mayank Yadav for T20 World Cup: प्रसाद की माने तो जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद सिराज और मयंक यादव की अगुवाई वाली पेस तिकड़ी दुनिया के किसी भी बल्लेबाजी क्रम को ध्वस्त करने की क्षमता रखती है.

नौसिखिया या स्टंप तोड़ गेंदबाज? आखिर क्यों इस बॉलर को टी20 वर्ल्ड कप के लिए माना जा रहा है शमी का बेस्ट रिप्लेसमेंट

Mohammed Shami, T20 World Cup 2024

Mayank Yadav for T20 World Cup: भारत के युवा सनसनी गेंदबाज मयंक यादव अपने शुरुआती मुकाबलों में ही धारधार गेंदबाजी की वजह से लोगों के बीच छा गए हैं. उनकी तेज तर्रार गति को देखते हुए देश के कुछ पूर्व क्रिकेटर उन्हें टी20 वर्ल्ड कप की स्कॉड में शामिल करने की सलाह दे रहे हैं. उनका मानना है कि यह स्टंप तोड़ गेंदबाज आगामी टी20 वर्ल्ड कप टूर्नामेंट में मोहम्मद शमी का सबसे अच्छा रिप्लेसमेंट साबित हो सकता है. 

टी20 वर्ल्ड कप 2024 का आगाज 1 जून से हो रहा है. इस बार चमचमाती ट्रॉफी के लिए सभी टीमों के बीच जंग संयुक्त राज्य अमेरिका और वेस्टइंडीज में होगी. टूर्नामेंट से पहले चयन समिति के पूर्व अध्यक्ष एमएसके प्रसाद ने बड़ा बयान दिया है. उनका कहना है कि यह नौसिखिया भारतीय तेज गेंदबाज (मयंक यादव) चोटिल मोहम्मद शमी का सबसे सही रिप्लेसमेंट हो सकता है. 

बुमराह, सिराज और यादव की तिकड़ी सबसे खतरनाक 

प्रसाद की माने तो जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद सिराज और मयंक यादव की अगुवाई वाली पेस तिकड़ी दुनिया के किसी भी बल्लेबाजी क्रम को ध्वस्त करने की क्षमता रखती है. पूर्व चयनकर्ता के मुताबिक, 'अगर कोई दूसरा फॉर्मेट होता तो मैं अलग तरह से सोचता. मैं द्विपक्षीय सीरीज में उनके प्रदर्शन को देखने के बाद कोई बड़ा फैसला लेता, लेकिन आईपीएल अपने आप में एक बड़ा मंच है. यहां आप प्रतिभावान खिलाड़ियों को देख सकते हैं.'

दबाव झेलने में माहिर हैं यादव 


प्रसाद ने रेवस्पोर्ट्ज के साथ हुई बातचीत के दौरान कहा कि मयंक ऐसे खिलाड़ी हैं जिन्होंने दिखाया है कि वह दबाव को झेल सकते हैं और अच्छी लाइन पर लगातार गेंदबाजी कर सकते हैं. यही नहीं वह अपनी तेज तर्रार गेंदबाजी से पहले ही धुरंधरों को परेशान कर चुके हैं. 

शमी के घायल होने के बाद भारत को तीसरे गेंदबाज की तलाश 

मोहम्मद शमी के चोटिल होने के बाद से टीम इंडिया के सामने टी20 वर्ल्ड कप में तीसरे गेंदबाज की समस्या खड़ी हो गई है. ऐसे में प्रसाद का मानना है कि अगर यादव की तेज तर्रार गेंदों के सामने बल्लेबाजों को बल्लेबाजी करने में दिक्क्त आ रही है तो मेरे हिसाब से वह भारतीय टीम के लिए मददगार साबित हो सकते हैं. पूर्व चयनकर्ता ने आगे जोर देते हुए कहा कि इस तरह की गति और सटीकता वाला गेंदबाज टी20 वर्ल्ड कप टीम में जगह पाने का हकदार है.

यह भी पढ़ें- 'तू भी मजाक उड़ाएगा?' आपको तो डिफेंस मिनिस्टर होना चाहिए, राहुल की टीम ही ले रही है उनकी फिरकी, VIDEO
 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com