विज्ञापन
Story ProgressBack

मलिंगा से भी खतरनाक है 'बेबी मलिंगा' का सटीक यॉर्कर, दोनों गेंदबाजों की सामने आई स्टंप तोड़ गेंदबाजी, VIDEO

Matheesha Pathirana yorker is more dangerous than Lasith Malinga: लसिथ मलिंगा और मथीशा पथ‍िराना का एक वीडियो सामने आया है. इस वीडियो में दोनों ही गेंदबाज अपनी सटीक यॉर्कर से बल्लेबाजों को बोल्ड करते हुए नजर आ रहे हैं.

Read Time: 3 mins
मलिंगा से भी खतरनाक है 'बेबी मलिंगा' का सटीक यॉर्कर, दोनों गेंदबाजों की सामने आई स्टंप तोड़ गेंदबाजी, VIDEO
Lasith Malinga

Matheesha Pathirana yorker is more dangerous than Lasith Malinga: महेंद्र सिंह धोनी की देखरेख में श्रीलंकाई युवा तेज गेंदबाज मथीशा पथ‍िराना आईपीएल में लगातार बेहतरीन प्रदर्शन कर रहे हैं. क्रिकेट जगत में लोग उन्हें 'बेबी मलिंगा' नाम से भी बुलाते हैं. इसके पीछे की प्रमुख वजह उनका महान तेज गेंदबाज लसिथ मलिंगा से मिलता हूबहू बॉलिंग एक्शन है. मलिंगा की गेंदबाजी से हर कोई अच्छी तरह वाकिफ है. यही वजह है कि लोग उन्हें 'यॉर्कर किंग' के रूप में भी जानते हैं. उनके संन्यास लेने के बाद अब पथ‍िराना कुछ उसी अंदाज में बल्लेबाजों के होश उड़ा रहे हैं.

आईपीएल की वेबसाइट पर दोनों गेंदबाजों का एक वीडियो साझा किया गया है. इस वीडियो में दोनों ही बल्लेबाज अपनी सटीक यॉर्कर से बल्लेबाजों को बोल्ड करते हुए नजर आ रहे हैं. इस वीडियो को साझा करते हुए कैप्शन में लिखा गया है, 'लसिथ मलिंगा की विरासत मथीशा पथिराना की सटीकता में बनी हुई है.'

इसमें कोई दो राय नहीं है कि मलिंगा जैसा गेंदबाज अब विश्व क्रिकेट को मिल पाएगा. हालांकि, पथ‍िराना की उम्दा गेंदबाजी भी कमाल की है. जब वह मैदान में गेंदबाजी करते हैं तो न चाहते हुए भी फैंस को मलिंगा की याद आ जाती है. 

मौजूदा समय में पथ‍िराना आईपीएल में शिरकत कर रहे हैं. यहां वह चेन्नई सुपर किंग्स की टीम का हिस्सा हैं. जारी सीजन में उन्होंने अपनी टीम के लिए अबतक कुल 3 मुकाबले खेले हैं. इस बीच उनको उनको 3 पारियों में 11.00 की औसत से 8 सफलता हाथ लगी है. मौजूदा समय में सर्वाधिक विकेट चटकाने वाले गेंदबाजों की लिस्ट में वे 11वें पायदान पर काबिज हैं. 

लसिथ मलिंगा का आईपीएल करियर 

वहीं बात करें लसिथ मलिंगा के आईपीएल करियर के बारे में तो वह 2009 से 2019 के बीच कुल 122 आईपीएल मैच खेलने में कामयाब रहे. इस दौरान उनको 122 पारियों में 19.79 की औसत से 170 सफलता हाथ लगी. आईपीएल में मलिंगा के नाम 6 बार 4 और 1 बार 5 विकेट लेने का कारनामा है. 

मथीशा पथ‍िराना का आईपीएल करियर 

वहीं बात करें मथीशा पथ‍िराना के आईपीएल करियर के बारे में तो उन्होंने यहां अबतक कुल 17 मुकाबलों में शिरकत की है. इस बीच उनको 17 पारियों में 17.62 की औसत से 29 सफलता हाथ लगी है. आईपीएल में उनका सर्वश्रेष्ठ गेंदबाजी प्रदर्शन 28 रन खर्च कर 4 विकेट है.

यह भी पढ़ें- 'मेरी गर्लफ्रेंड कहती है कि मेरा टीवी टूट गया है.' धोनी की आतिशी बल्लेबाजी पर स्टेन का आया दिलचस्प बयान
 

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
IPL 2024 Qualifier 1: Shreyas Iyer in Record list of David Warner Rohit Sharma MS Dhoni Most 50-plus scores as a captain in playoffs
मलिंगा से भी खतरनाक है 'बेबी मलिंगा' का सटीक यॉर्कर, दोनों गेंदबाजों की सामने आई स्टंप तोड़ गेंदबाजी, VIDEO
from stephen fleming to vvs laxman Who can replace rahul dravid as team india head coach who is your first choice
Next Article
from stephen fleming to vvs laxman Who can replace rahul dravid as team india head coach who is your first choice
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
;