बांग्ला कप्तान मशरफे मुर्तजा ने संन्यास को लेकर BCB से मांगा दो महीने का समय, बताई यह वजह

बांग्ला कप्तान मशरफे मुर्तजा ने संन्यास को लेकर BCB से मांगा दो महीने का समय, बताई यह वजह

संन्यास की अटकलों के बीच मशरफे मुर्तजा ने BCB से दो महीने का समय मांगा है

खास बातें

  • संन्यास की योजनाओं को अंतिम रूप देने के लिए मांगा दो महीने का समय
  • मुर्तजा के विदाई मैच के लिए जिम्बाब्वे की मेजबानी की तैयारी कर रहा था BCB
  • मशरफे मुर्तजा ने 217 वनडे मैचों में 1786 रन बनाए हैं
ढाका:

वर्ल्डकप 2019 (World Cup 2019) के बाद बांग्लादेश क्रिकेट टीम (Bangladesh Cricket team) के कप्तान मशरफे मुर्तजा (Mashrafe Mortaza ) से उम्मीद की जा रही थी कि वह अपने संन्यास को लेकर कुछ कहेंगे लेकिन शनिवार को बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड (BCB) के अधिकारी ने बताया कि मुर्तजा ने संन्यास से संबंधित अपनी योजनाओं को अंतिम रूप देने के लिए बोर्ड से कुछ ओर समय मांगा है. चोटिल होने के कारण मुर्तजा श्रीलंका (Sri Lanka Cricket team) के दौरे पर नहीं गए थे. तीन वनडे मैचों की सीरीज में तमीम इकबाल (Tamim Iqbal) को कप्तान बनाया था. हालांकि बांग्लादेश टीम (BAN vs SL) यह सीरीज 3-0 से हार गई थी. अब अगले साल तक बांग्लादेश टीम कोई वनडे सीरीज नहीं खेलेगी. 

विराट कोहली ने अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट में अपने 11 साल के करियर को कुछ यूं किया याद

अधिकारी ने कहा कि मशरफे मुर्तजा (Mashrafe Mortaza ) ने BCB से दो महीने का समय मांगा है. साथ ही अधिकारी ने खुलासा किया कि BCB सितंबर में जिम्बाब्वे के खिलाफ घर पर एक वनडे मैच का आयोजन करने की योजना बना रहा था जो मशरफे के लिए विदाई मैच भी हो सकता था लेकिन अब उसे टाल दिया गया है. इसके अलावा मशरफे के संन्यास पर BCB के अध्यक्ष नजमुल हसन ने कहा, 'मशरफे मुर्तजा के द्वारा संन्यास की योजनाओं को अंतिम रूप देने के लिए और अधिक समय का अनुरोध करने के बाद उन्होंने विदाई मैच की योजना को स्थगित कर दिया है.' 


Ashes 2019: बेन स्टोक्स का नाबाद शतक, इंग्लैंड-ऑस्ट्रेलिया टेस्ट मैच ड्रॉ

दाएं हाथ के तेज गेंदबाज-ऑलराउंडर मशरफे मुर्तजा (Mashrafe Mortaza ) ने 217 वनडे मैचों में 1786 रन बनाए हैं. इसके साथ ही उन्होंने 4.87 के औसत से 266 विकेट हैं. क्रिकेट के सबसे लंबे प्रारूप टेस्ट में भी उनका ऐसा ही प्रदर्शन रहा है. यहां उन्होंने 36 टेस्ट मैचों में 78 विकेट के साथ 797 रन बनाए हैं. इसके अलावा मुर्तजा पिछले साल राजनीति में भी चले गए थे, जहां उन्होंने आम चुनाव में जीत दर्ज संसद में प्रवेश किया. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

वीडियो: विराट कोहली ने रोहित शर्मा के साथ मतभेद से किया इनकार