INDvsNZ: मार्टिन गप्टिल का बड़ा धमाका, तोड़ा विराट कोहली का रिकॉर्ड, बने टी20 के बादशाह

तीसरे नंबर पर इस लिस्ट में भारतीय कप्तान रोहित शर्मा का नाम आता है. इसके बाद ऑस्ट्रेलिया के कप्तान ऐरॉन फिंच और फिर आय़रलैंड के स्टर्लिंग का नाम आता है. 

INDvsNZ: मार्टिन गप्टिल का बड़ा धमाका, तोड़ा विराट कोहली का रिकॉर्ड, बने टी20 के बादशाह

इस मैच में गप्टिल ने 15 गेंदों पर 31 रनों की ताबड़तोड़ पारी खेली.

खास बातें

  • टी20 अंतरराष्ट्रीय में सबसे ज्याद रन बनाने वाले बल्लेबाज बने गप्टिल
  • रांची में खेली ताबड़तोड़ पारी
  • भारत के लिए इस मैच में हर्षल पटेल ने डेब्यू किया

मार्टिन गप्टिल (Martin Guptill) ने टी20 अंतरराष्ट्रीय मैचों में सबसे ज्यादा रन बनाने का रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया है. उन्होंने ये उपलब्धि भारत के खिलाफ रांची में खेले जा रहे दूसरे टी20 मुकाबले में हासिल की है. इस मैच में गप्टिल ने 15 गेंदों पर 31 रनों की ताबड़तोड़ पारी खेली. दीपक चाहर ने उनका विकेट हासिल किया. गप्टिल ने अपने करियर में अभी तक कुल 111 मैच खेले हैं. टी20 में 32.48 की शानदार औसत के साथ वे 3248 रन बनाकर सबसे ज्यादा रन बनाने के मामले में पहले स्थान पर हैं. इस मामले में उन्होंने भारतीय दिग्गज विराट कोहली (Virat Kohli) को पीछे छोड़ दिया है.

BAN vs PAk: हसन अली ने दिया अपने आलोचकों को करारा जवाब, पहले टी20 में पाकिस्तान की जीत

विराट इस समय दूसरे नंबर पर है विराट ने 95 मैचों में 3227 रन बनाए हैं. मार्टिन गुप्टिल के नाम उनके  करियर में दो टी20 अंतरराष्ट्रीय (T20 international) शतक भी है. तीसरे नंबर पर इस लिस्ट में भारतीय कप्तान रोहित शर्मा का नाम आता है. इसके बाद ऑस्ट्रेलिया के कप्तान ऐरॉन फिंच और फिर आय़रलैंड के स्टर्लिंग का नाम आता है. 


रांची में खेले जा रहे इस मैच में भारत ने एक बार फिर टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला लिया. कप्तान रोहित शर्मा ने साफ कहा कि वे पिछले मैच की तरह इस बार भी पहले गेंदबाजी करना चाहेंगे क्योंकि बाद में गेंदबाजी करते हुए ओंस के चलते काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ता है. 

Google के CEO सुंदर पिचाई का एबी डीविलियर्स को खास मैसेज, दुनिया भर से शुभकामनाओं का तांता

हर्षल पटेल ने किया डेब्यू
इस आईपीएल के सीजन में हर्षल पटले का प्रदर्शन शानदार रहा और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की ओर से खेलते हुए उन्होंने 32 विकेट लिए थे. अपने प्रदर्शन के दम पर चयनकर्ताओं को उन्होंने टीम इंडिया के अपने सिलेक्शन के लिए मजबूर कर दिया और आखिरकार हर्षल पटेल का भारतीय जर्सी में खेलने का उनका सपना पूरा हुआ. पूर्व भारतीय तेज गेंदबाज अजीत  अगरकर ने उन्हें ये टीम इंडिया की कैप सौंपी.  आईसीसी ने उनके डेब्यू के क्षणों को ट्विटर पर शेयर भी किया है. 

VIDEO: सचिन तेंदुलकर ने हाल ही में सामाजिक सरोकार से जुड़े कार्यों के तहत एमपी के गांवों का किया दौरा

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com