U-19 WC: गेंदबाज ने बल्लेबाज को धोखा देकर किया रन आउट, देखकर युवराज भड़के, बोले- बेहद घटिया..देखें Video

Mankad by Joseph Baguma U-19 World Cup 2022: अंडर 19 वर्ल्ड कप का रोमांच अपने चरम पर है. कुछ ही दिनों में विश्व क्रिकेट को यूथ विश्व चैंपियन मिलने वाला है.

U-19 WC: गेंदबाज ने बल्लेबाज को धोखा देकर किया रन आउट, देखकर युवराज भड़के, बोले- बेहद घटिया..देखें Video

U-19 WC: गेंदबाज ने बल्लेबाज को धोखा देकर किया रन आउट

खास बातें

  • अंडर 19 वर्ल्ड कप में गेंदबाज की हरकत को देखकर भड़के युवराज सिंह
  • युगांडा के गेंदबाज ने बल्लेबाज को दिया धोखा
  • मांकडिंग रन आउट कर बल्लेबाज को किया रन आउट

Mankad by Joseph Baguma U-19 World Cup 2022: अंडर 19 वर्ल्ड कप का रोमांच अपने चरम पर है. कुछ ही दिनों में विश्व क्रिकेट को यूथ विश्व चैंपियन मिलने वाला है. बता दें कि अबतक के मुकाबलों के दौरान कई ऐसे मौके आए हैं जिनसे फैन्स को चौंका दिया है. उनमें से एक मौका ऐसा भी आया है जिसे देखकर भारत के पूर्व दिग्गज युवराज सिंह (Yuvraj Singh) और साउथ अफ्रीकी टीम के वर्तमान स्पिनर तबरेज शम्सी (Tabraiz Shamsi) को कमेंट करना पड़ा. दरअसल युगांडा U19 और पापुआ न्यू गिनी U19, 13 वां स्थान प्लेऑफ़ सेमी-फ़ाइनल 1 मैच के दौरान एक ऐसी घटना घटी जिसकी चर्चा हो रही है.28 जनवरी को खेले गए मैच के दौरान युगांडा U19 टीम के गेंदबाज जोसेफ बगुमा (Joseph Baguma) ने  पापुआ न्यू गिनी U19 के बल्लेबाज जॉन कारिको को  मांकडिंग रन आउट कर दिया. जिसे देखकर युवराज सिंह ने रिएक्ट किया और इसके बेहद ही घटिया करार दिया. दरअसल आईसीसी ने बगुमा द्वारा मांकडिंग करने का वीडियो अपने इंस्टाग्राम पर शेयर किया है.

IPL 2022 मेगा ऑक्‍शन में 'Baby डिविलियर्स' पर हो सकती है करोड़ों की बारिश, इस टीम के लिए खेलना है सपना

वीडियो में गेंदबाज ने जानबूझकर बल्लेबाज को 'मांकड़' आउट किया. यही नहीं नॉन स्ट्राइक पर खड़ा बल्लेबाज गेंदबाज द्वारा गेंद करने से पहले तक क्रीज पर था,लेकिन अपने क्रीज से हल्का बाहर निकलने की कोशिश करते ही गेंदबाज ने गेंदबाजी करना छोड़ गेंद को स्टंप पर लगा दिया और रन आउट की अपील कर दी. मैदानी अंपायर को गेंदबाज के अपील पर रिएक्ट करना पड़ा और थर्ड अंपायर पर इसका फैसला छोड़ दिया. थर्ड अंपायर ने पाया की नॉन स्ट्राइक का बल्लेबाज क्रीज से बाहर है और आखिर में बल्लेबाज को आउट देना पड़ा. 


इस 'मांकड़' आउट पर युवराज सिंह ने रिएक्ट किया और इसे बहुत खराब बताया तो वहीं तबरेज शम्सी ने इस वीडियो पर रिएक्ट करते हुए गेंदबाज का समर्थन किया. शम्मी ने कमेंट करते हुए लिखा, 'इसमें कुछ भी गलत नहीं है अगर बल्लेबाज गेंद फेंकने से पहले क्रीज से बाहर हो जाता है. गेंदबाजों को भी दंडित किया जाता है, भले ही वे गलती से एक मिलीमीटर से अधिक हो जाते हैं और एक फ्री हिट बल्लेबाज को दी जाती है, इसलिए बल्लेबाजों को भी क्रीज के पीछे रहना चाहिए .'

PSL 2022: बल्लेबाज ने मारे लगातार 2 छक्के, गेंदबाज का हुआ बुरा हाल, फिर रिजवान ने ऐसे गले से लगा लिया- Video

9lbu8png

इस मैच की बात करें तो युगांडा U19 की टीम ने  पापुआ न्यू गिनी U19 टीम को 35 रनसे हरा दिया. लेकिन मैच का सबसे खास पल जोसेफ बगुमा द्वारा मांकडिंग रन आउट करना रहा. क्रिकेट फैन्स भी इस वीडियो पर रिएक्ट कर रहे हैं. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

क्या क्रिकेट में कोच का काम नहीं? क्या सचमुच काम बिगाड़ रहे हैं कोच?.