भारत ए की जीत में मनीष पांडे और शिवम दुबे चमके, सीरीज में अजेय बढ़त ली

भारत ए की जीत में मनीष पांडे और शिवम दुबे चमके, सीरीज में अजेय बढ़त ली

Manish Pandey ने तीन चौकों और पांच छक्कों की मदद से 81 रन बनाए

खास बातें

  • बारिश के कारण 30-30 ओवर का हुआ मैच
  • भारत ए ने 208 रन का लक्ष्य 6 विके खोकर हासिल किया
  • मनीष पांडे ने 81, शिवम दुबे ने नाबाद 45 रन बनाए
तिरुवनंतपुरम:

कप्तान मनीष पांडे के अर्धशतक के बाद शिवम दुबे की तूफानी पारी की मदद से से भारत ए ने मौसम से प्रभावित तीसरे अनौपचारिक वनडे क्रिकेट मैच में सोमवार को यहां दक्षिण अफ्रीका ए को 4 विकेट से हराकर पांच मैचों की सीरीजमें 3-0 की विजयी बढ़त बना ली. खराब मौसम के कारण मैच की शुरुआत में विलंब हुआ जिसके बाद इसे 30 ओवर का कर दिया गया. दक्षिण अफ्रीका ए ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित 30 ओवर में करीब 7 रन प्रति ओवर के औसत से 8 विकेट खोकर 207 रन बनाए, जवाब में खेलते हुए कप्तान मनीष पांडे के 81 रन और शिवम दुबे के नाबाद 45 रनों की मदद से भारत ए ने लक्ष्य 13 गेंद शेष रहते 6 विकेट खोकर हासिल कर लिया.

दक्षिण अफ्रीका ए के लिए हेनरिक क्लासेन (44), जेनमैन मालन (37) और मैथ्यू ब्रीट्ज्के (36) प्रमुख स्कोरर रहे. भारत ए के लिए कृणाल पंड्या ने 23 जबकि दीपक चाहर ने 42 रन देकर दो-दो विकेट चटकाए. इसके जवाब में भारत ए ने रितुराज गायकवाड़ (1), रिकी भुई (0) और क्रुणाल पंड्या (13) के विकेट सस्ते में गंवा दिए. एक समय भारत ए का स्कोर तीन विकेट पर 26 रन था और टीम की जीत बेहद मुश्किल लग रही थी. ऐसी स्थिति में कप्तान मनीष पांडे (81 रन, 50 गेंद, तीन चौके और पांच छक्के) ने ईशान किशन (40 रन, 41 गेंद, चार चौके और एक छक्का) ने चौथे विकेट के लिए 70 रन जोड़े और हालत संभाल ली. चौथे विकेट के रूप में ईशान किशन के आउट होने के बाद नीतीश राणा (13) के आउट होने से टीम फिर मुश्किल में फंस गई.

पांडे ने एक छोर संभाले रखा और दुबे के साथ मिलकर टीम को लक्ष्य के करीब पहुंचाया. मनीष पांडे छठे विकेट के रूप में आउट हुए. इसके बाद हरफनमौला शिवम दुबे ने 28 गेंदों पर दो चौकों और तीन छक्कों की मदद से नाबाद 45 रन बनाते हुए टीम को जीत तक पहुंचा दिया. उनके साथ अक्षर पटेल 7 रन बनाकर नाबाद रहे. दक्षिण अफ्रीका ए की ओर से एनरिक नोरत्जे और जार्ज लिंडे ने 41 रन देकर दो-दो विकेट चटकाए. (इनपुट: IANS)

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

वीडियो: वीरेंद्र सहवाग से एनडीटीवी की खास बातचीत..



(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)