सहवाग ने कहा- जडेजा को कप्तान बनाना CSK के लिए पड़ा भारी, धोनी होते तो इतना मैच नहीं हारते

जारी सीजन में चेन्नई के खराब प्रदर्शन पर देश के पूर्व क्रिकेटर वीरेंद्र सहवाग ने बड़ा बयान दिया है. उन्होंने कहा, जडेजा को कप्तान बनाना CSK के लिए पड़ा भारी. धोनी होते तो इतना मैच नहीं हारती चेन्नई.

सहवाग ने कहा- जडेजा को कप्तान बनाना CSK के लिए पड़ा भारी, धोनी होते तो इतना मैच नहीं हारते

पूर्व क्रिकेटर वीरेंद्र सहवाग

खास बातें

  • सहवाग ने सीएसके को लेकर दिया बड़ा बयान
  • कहा- जडेजा की जगह धोनी कप्तान रहे होते तो इतना मैच नहीं हारती CSK
  • अंकतालिका में नौवें स्थान पर स्थित है CSK
मुंबई :

इंडियन प्रीमियर लीग (Indian Premier League) में चार बार खिताब अपने हाथ में उठा चुकी चेन्नई सुपर किंग्स (Chennai Super Kings) के लिए मौजूदा सीजन किसी भयावह सपने से कम नहीं है. सीएसके की टीम इस साल अपने 10 मुकाबलों में सात हार एवं महज तीन जीत के साथ छह अंक (-0.431) लेकर अंकतालिका में निचे से दूसरे पायदान पर स्थित है. सीएसके ने इस साल टूर्नामेंट शुरू होने से पहले धोनी की जगह रविंद्र जडेजा (Ravindra Jadeja) को अपना कप्तान नियुक्त किया था. जडेजा की अगुवाई में टीम का प्रदर्शन बेहद सोचनीय रहा. टीम के लगातार गिरते प्रदर्शन को देखते हुए एक बार फिर धोनी के हाथ में टीम की कमान दी गई. धोनी की अगुवाई में टीम ने एक मुकाबला जीता है, जबकि एक मुकाबले में शिकस्त का सामना करना पड़ा है. 

मौजूदा सीजन में सीएसके के खस्ता हालात को देखते हुए देश के 43 वर्षीय पूर्व सलामी बल्लेबाज वीरेंद्र सहवाग (Virender Sehwag) ने अपना विचार साझा किया है. उन्होंने आरसीबी के खिलाफ मिली शिकस्त के पश्चात् क्रिकबज पर कहा, 'उन्होंने पहली गलती इस सीजन की शुरुआत में की जब उन्होंने बताया कि इस सीजन में धोनी टीम की अगुवाई नहीं करेंगे, बल्कि रविंद्र जडेजा टीम की कमान संभालेंगे. यह गलत निर्णय था. कोई प्लेइंग इलेवन तय नहीं रही. गायकवाड़ के बल्ले से शुरुआत में रन नहीं निकले. नतीजन उनकी शुरुआत खराब रही. यहां से चीजें खराब होती गई. धोनी अगर शुरू से ही टीम के कप्तान होते तो सीएसके की स्थिति इतनी बदतर नहीं होती.'

रविंद्र जडेजा के बल्लेबाजी क्रम में आएगी बदलाव? कोच फ्लेमिंग ने किया इशारा


बता दें सीएसके की कमान मिलने के बाद जडेजा बल्ले के साथ-साथ गेंदबाजी में भी फ्लॉप रहे. उनके बल्ले से इस सीजन में 10 मुकाबलों में 19.33 की एवरेज से महज 116 रन निकले हैं. वहीं गेंदबाजी के दौरान इतने ही मुकाबलों में 7.52 के इकोनोमी रेट से पांच सफलता प्राप्त की है.

IPL से जुड़ी Latest Updates के लिए अभी NDTV Sports Hindi को सब्सक्राइब करें. Click to Subscribe

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com