1426 दिन बाद चेपॉक में गूंजा माही मार रहा है..' धोनी के लगातार 2 छक्कों ने ऐसे पलट दी बाजी, Video

Dhoni's six during CSK vs LSG: लखनऊ सुपरजायंट्स के खिलाफ मैच में धोनी ने अपने पुराने तेवर से फैन्स को दिल जीत लिया. माही ने लखनऊ के सबसे तेज गेंदबाज मार्क वुड के खिलाफ बल्लेबाजी की और उनके 3 गेंदों पर लगातार 2 छक्के लगाए.

1426 दिन बाद चेपॉक में गूंजा माही मार रहा है..' धोनी के लगातार 2 छक्कों ने ऐसे पलट दी बाजी, Video

धोनी का जलवा

Dhoni's six during CSK vs LSG: लखनऊ सुपरजायंट्स के खिलाफ मैच में धोनी ने अपने पुराने तेवर से फैन्स को दिल जीत लिया. माही ने लखनऊ के सबसे तेज गेंदबाज मार्क वुड के खिलाफ बल्लेबाजी की और उनके 3 गेंदों पर लगातार 2 छक्के लगाए. तीसरी गेंद पर धोनी आउट हुए लेकिन उनके द्वारा लगाए गए इस दो छक्के ने मैच को पलट कर रख दिया. दरअसल, सीएसको को 12 रनों से जीत मिली थी. यदि धोनी ये 12 रन नहीं बनाते तो शायद मैच का रूख कुछ और हो सकता था. लेकिन माही ने मार्क वुड के खिलाफ लगातार 2 छक्के लगाकर महफिल लूट ली. 

बता दें कि धोनी ने 400 के स्ट्राइक रेट के साथ 12 रन बनाए और इस दौरान आईपीएल करियर में 5000 रन भी पूरे कए. वो ऐसा करने वाले सातवें बल्लेबाज भी बने हैं. 

जिस समय धोनी बल्लेबाजी करने आए थे, उस समय सीएसके का स्कोर 19.1 ओवर में 203 रन था. आते ही धोनी ने सबसे पहले थर्ड मैन पर छक्का लगाकरा. वुड ने यह गेंद 148.7kph की रफ्तार के साथ फेंकी थी. धोनी ने जैसे ही छक्का लगाया पूरा स्टेडियम झूम उठा. इसके अगली गेंद पर माही ने डीप स्क्वायर लेग पर पुल शॉट मारकर छक्का लगाया. इसके बाद क्या था, पूरा स्टेडियम माही-माही के नारों से गूंज उठा. 


हालांकि अगली गेंद को भी छक्का लगाने की कोशिश में धोनी कैच कर लिए गए लेकिन उनके द्वारा खेली गई 3 गेंद ने ही मैच को बना दिया. आखिर में जब सीएसको के जीत मिली तो धोनी के द्वारा बनाए गए '12 रन' अहम साबित हुई और चेन्नई टूर्नामेंट में अपनी पहली जीत 12 से हासिल करने में सफल रही. 

गेंद खेलने के हिसाब  IPL में सबसे तेज 5000 रन बनाने वाले दूसरे बल्लेबाज 
वहीं, गेंदों के हिसाब से धोनी आईपीएल के इतिहास में सबसे तेज 5000 रन बनाने वाले दूसरे बल्लेबाज बन गए हैं. धोनी ने 3691 गेंद खेलकर अपने करियर में 5000 आईपीएल रन पूरे किए. वहीं, आईपीएल के इतिहास में सबसे तेज 5000 रन बनाने का रिकॉर्ड गेंदों के हिसाब से रैना के नाम हैं. रैना ने 3619 गेंद खेलकर आईपीएल करियर में 5000 रन पूरे किए थे. 

--- ये भी पढ़ें ---

* MS Dhoni ने बना दिया सबसे बड़ा रिकॉर्ड, 2 आसमानी छक्के लगाकर किया कमाल
* रोहित शर्मा बने IPL इतिहास के ऐसा अनचाहा रिकॉर्ड बनाने वाले पहले बल्लेबाज़

स्पोर्ट्स से जुड़ी खबर के लिए सब्सक्राइब करें NDTV Sports HIndi

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com