LSG vs RCB Eliminator: आजके मैच में कौन होगा 'X फैक्टर', मौसम का हाल और संभावित XI

Lucknow Super Giants vs Royal Challengers Bangalore, Eliminator: आईपीएल 2022 के एलिमिनेटर में आज बेंगलोर और लखनऊ की टीम का मुकाबला होना है.

LSG vs RCB Eliminator: आजके मैच में कौन होगा 'X फैक्टर', मौसम का हाल और संभावित XI

LSG vs RCB Eliminator: किसने कितना है दम

खास बातें

  • IPL एलिमिनेटर में आरसीबी और लखनऊ के बीच मुकाबला
  • IPL एलिमिनेटर में दिखेगा कोहली और केएल राहुल का जलवा
  • जिस टीम की होगी जीत उसे मिलेगा क्वालीफायर 2 में खेलने का मौका

Lucknow Super Giants vs Royal Challengers Bangalore, Eliminator: आईपीएल 2022 के एलिमिनेटर में आज बेंगलोर और लखनऊ की टीम का मुकाबला होना है. विराट कोहली (Virat kohli) के फॉर्म में लौटने और किस्मत के दम पर आईपीएल प्लेआफ में नाटकीय ढंग से प्रवेश के बाद रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर (RCB) के हौसले बुलंद है और वह अब एलिमिनेटर में लखनऊ सुपर जाइंट्स (LSG) को कड़ी चुनौती दे सकती है. शुरूआती मैचों में कम स्कोर के बाद कोहली ने गुजरात टाइटंस के खिलाफ आखिरी लीग मैच में 54 गेंद में 73 रन बनाये. यह इस सत्र में उनका दूसरा अर्धशतक था लेकिन इसमें उन्होंने अपने चिर परिचित सुंदर शॉट खेले और आरसीबी की उम्मीदों को जीवंत रखा.

GT vs RRQualifier1: फैंस को रत्ती भर भी नहीं भाया रियान पराग का एटिट्यूड, अश्विन से खराब बर्ताव के लिए आए निशाने पर

ueppjdd

कोहली के फार्म में आने से आरसीबी टीम के हौसले हैं बुलंद
आरसीबी के लिये यह जीत ही काफी नहीं थी और उसे दूसरे मैच में दिल्ली कैपिटल्स पर मुंबई इंडियंस की जीत की भी दुआ करनी थी. मुंबई ने दिल्ली को हराकर आरसीबी का प्लेआफ का रास्ता बनाया. कोहली के फॉर्म , दिनेश कार्तिक की एक ‘फिनिशर' के रूप में सफलता, जोश हेजलवुड, वानिंदु हसरंगा और हर्षल पटेल की तेज गेंदबाजों की तिकड़ी और सीम की मददगार ईडन गार्डन की पिच पर आरसीबी का जोश कई गुना बढा हुआ है. फाफ डु प्लेसी की शांतचित्त कप्तानी के दम पर टीम पहला आईपीएल खिताब जीतने की ओर अगला कदम रखना चाहेगी .


GT vs RR Qualifier 1: इसके बावजूद सोशल मीडिया पर छा गए राशिद खान

9k8le1v

टीम के लिए ‘लकी चार्म ' साबित हो सकते हैं फाफ डुप्लेसिस
तीन आईपीएल फाइनल खेल चुकी आरसीबी सितारों से सजी ऐसी टीम है जो बारंबार दर्शकों की अपेक्षाओं पर खरी नहीं उतर सकी है. इस बार उसके पास तीन बार के आईपीएल विजेता डु प्लेसी हैं जो उसका ‘लकी चार्म ' साबित हो सकते हैं.
भारत के तेज गेंदबाज मोहम्मद सिराज ( 13 मैचों में आठ विकेट ) इस सत्र में नहीं चल सके लेकिन हेजलवुड, हसरंगा और हर्षल ने मिलकर 57 विकेट चटकाये. नॉकआउट मैच में नयी पिच पर ये फिर कहर बरपाने की तैयारी में होंगे.

जोस बटलर हुए 700 के क्लब में शामिल, ऐसा करने वाले बने सीजन के एकमात्र खिलाड़ी

gmran09s

कार्तिक पर रहेगी नजर
आरसीबी के लिये कार्तिक तुरूप का पत्ता साबित हुए हैं जिन्होंने कई करीबी मैच जिताकर टी20 विश्व कप से पहले भारतीय टीम में वापसी भी की. 36 वर्ष के कार्तिक को आरसीबी ने पांच करोड़ 50 लाख रूपये में खरीदा था . वह 14 पारियों में 287 रन बना चुके हैं जिनमें नौ बार नाबाद रहे और उनका स्ट्राइक रेट 191.33 है .

7ta9evtg

लखनऊ के गेंदबाजों को दिखाना होगा दम
आरसीबी के बल्लेबाजों का सामना लखनऊ के युवा तेज गेंदबाजों आवेश खान और मोहसिन खान से होगा. लखनऊ के पास दुष्मंता चामीरा और जैसन होल्डर जैसे अनुभवी गेंदबाज भी हैं लेकिन वे इस सत्र में लगातार अच्छा प्रदर्शन नहीं कर सके.

tmb4isc4

केएल राहुल और डिकॉक शानदार फॉर्म में
लखनऊ के सलामी बल्लेबाज कप्तान केएल राहुल और डिकॉक के बल्लों पर अंकुश लगाना आसान नहीं होगा जो इस सत्र की सबसे कामयाब सलामी जोड़ी रही है. दोनों ने मिलकर 1039 रन बना चुके हैं जिसमें 210 रन की आईपीएल के इतिहास की सबसे बड़ी सलामी साझेदारी शामिल है जो केकेआर के खिलाफ बनाई थी. टीम के पास मध्यक्रम और निचले क्रम में अच्छे बल्लेबाज नहीं है. दीपक हुड्डा को छोड़कर कोई नहीं चल सका है. मार्कस स्टोइनिस, कृणाल पंड्या, आयुष बदोनी और होल्डर नाकाम रहे हैं.

कुछ ऐसे अनिल कुंबले ने मेरे टेस्ट करियर में फिर से प्राण डाले, सहवाग ने याद किए वो पल

टीमें :

लखनऊ सुपर जायंट्स: केएल राहुल (कप्तान), मनन वोहरा, एविन लुईस, मनीष पांडे, क्विंटन डिकॉक, रवि बिश्नोई, दुष्मंता चामीरा, शाहबाज नदीम, मोहसिन खान, मयंक यादव, अंकित राजपूत, आवेश खान, एंड्रयू टाय, मार्कस स्टोइनिस। काइल मेयर्स, करण शर्मा, कृष्णप्पा गौतम, आयुष बडोनी, दीपक हुड्डा, क्रुणाल पंड्या, जैसन होल्डर

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर: विराट कोहली, ग्लेन मैक्सवेल, मोहम्मद सिराज, फाफ डुप्लेसी, हर्षल पटेल, वानिंदु हसरंगा, दिनेश कार्तिक, जोश हेजलवुड, शाहबाज अहमद, अनुज रावत, आकाश दीप, महिपाल लोमरोर, फिन एलन, शेरफेन रदरफोर्ड, जेसन बेहरेनडॉर्फ, सुयश प्रभुदेसाई, चामा मिलिंद, अनीश्वर गौतम, कर्ण शर्मा, डेविड विली, रजत पाटीदार, सिद्धार्थ कौल

मैच भारतीय समयानुसार शाम सात बजकर 30 मिनट पर शुरू होगा

संभावित XI लखनऊ
क्विंटन डी कॉक (विकेटकीपर), केएल राहुल (कप्तान), एविन लुईस, दीपक हुड्डा, क्रुणाल पांड्या, मार्कस स्टोइनिस, जेसन होल्डर, कृष्णप्पा गौतम, मोहसिन खान, अवेश खान, रवि बिश्नोई

संभावित XI बेंगलोर
विराट कोहली, फाफ डु प्लेसिस (कप्तान), रजत पाटीदार, ग्लेन मैक्सवेल, दिनेश कार्तिक, महिपाल लोमरोर, शाहबाज अहमद, वनिन्दु हसरंगा हर्षल पटेल/आकाश दीप, सिद्धार्थ कौल/मोहम्मद सिराज, जोश हेजलवुड

snrf7l78

कैसा रहेगा मौसम (Kolkata Weather Report LSG vs RCB IPL Eliminator)

Eden Gardens, Kolkata में भी यह मैच खेला जाने वाला है. हालांकि बारिश की संभावनाओं के बीच पहला क्वालीफायर मैच पूरा हुआ था और परिणाम आए थे. अब एक बार फिर एलिमिनेटर मैच में भी बारिश की आशंका जताई गई है. ऐसे सभी ये दुआ कर रहे हैं कि यह मैच बारिश से न धूले. यदि ऐसा हुआ तो फिर दूसरा क्वालीफायर मैच लखनऊ की टीम खेलेगी. मौसम विभाग के अनुसार मैच के दौरान हल्की बारिश होने की पूरा संभावना है. ऐसा हुआ तो मैच के ओवर में कटौती की जा सकती है, या फिर सुपरओवर से परिणाम निकाला जाएगा. और यदि एक भी गेंद नहीं फेंकी जा सकी तो फिर नए नियम के मुताबिक लखनऊ को प्वाइंट्स टेबल में तीसरे नंबर पर रहने का फायदा मिलेगा और क्वालीफायर 2 में पहुंच जाएगी. जहां राजस्थान से मुकाबला होगा.

हमारे स्पोर्ट्स यू-ट्यूब चैनल को जल्दी से करें सब्सक्राइब

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com