LSG vs RR: लगातार दो हार से निराश हुए कैप्टन राहुल, इन खिलाड़ियों को दी चेतावनी

लखनऊ सुपर जायंट्स के कप्तान केएल राहुल ने इंडियन प्रीमियर लीग में लगातार दूसरी हार के बाद कहा कि उनके शीर्ष क्रम के बल्लेबाजों को अधिक जिम्मेदारी लेनी होगी.

LSG vs RR: लगातार दो हार से निराश हुए कैप्टन राहुल, इन खिलाड़ियों को दी चेतावनी

एलएसजी कैप्टन केएल राहुल

खास बातें

  • आरआर के खिलाफ एलएसजी को मिली हार
  • कैप्टन राहुल शीर्षक्रम पर भड़के
  • जिम्मेदारी से खेलने की दी सलाह
मुंबई :

लखनऊ सुपर जायंट्स (Lucknow Super Giants) के कप्तान केएल राहुल (KL Rahul) ने इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) में लगातार दूसरी हार के बाद कहा कि उनके शीर्ष क्रम के बल्लेबाजों को अधिक जिम्मेदारी लेनी होगी. लखनऊ को रविवार को राजस्थान रॉयल्स से 24 रन से हार का सामना करना पड़ा. प्रतियोगिता में पहली बार ऐसा हुआ जब लखनऊ ने लगातार दो मैच गंवाये, जिससे शीर्ष दो में रहने की उसकी संभावना को झटका लगा है. लखनऊ को शीर्ष दो में जगह बनाने की उम्मीद जीवंत रखने के लिये बुधवार को कोलकाता नाइट राइडर्स के खिलाफ अपना बचा हुआ मैच जीतना होगा.

राहुल ने मैच के बाद संवाददाता सम्मेलन में कहा, ‘‘मैं झूठ नहीं बोलूंगा, हां, थोड़ा दबाव है. हम सभी जानते हैं कि इस प्रतियोगिता में कुछ भी आसान नहीं होता है और कोई भी अंक आसानी से नहीं मिलता है. हमें अच्छी तरह से यह सबक सीख लेना चाहिए.'' लखनऊ ने 179 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए 29 रन पर तीन विकेट गंवा दिये थे जिससे मध्यक्रम पर दबाव बना. राहुल ने मार्कस स्टोइनिस को निचले क्रम में भेजने का कारण भी बताया.

Thomas Cup: भारतीय टीम की जीत से गदगद हुए सुनील गावस्कर, बताया 1983 की तरह हो सकती है यह खिताब


उन्होंने कहा, ‘‘हम अपने खिलाड़ियों का परिस्थिति के अनुसार सर्वश्रेष्ठ उपयोग करना चाहते हैं और मार्कस इन खिलाड़ियों में शामिल है. वह आक्रामक बल्लेबाज है और हम जानते हैं कि वह आखिरी ओवरों में वास्तव में खतरनाक साबित हो सकता है. इसलिए हमने उसे देर से बल्लेबाजी के लिये भेजा.'' राहुल ने कहा, ‘‘लेकिन दूसरे छोर से कोई उसके सहयोग के लिये रहना चाहिए. टीम को जरूरत है कि शीर्ष क्रम अधिक जिम्मेदारी लेकर स्टोइनिस या जैसन (होल्डर) जैसे खिलाड़ियों के लिये मंच तैयार करे और दुर्भाग्य से ऐसा नहीं हो रहा है.''

राजस्थान की टीम लखनऊ पर जीत से शीर्ष दो में पहुंच गयी है. उसके किसी बल्लेबाज ने अर्धशतक नहीं जमाया लेकिन तब भी वह मजबूत स्कोर बनाने में सफल रहा. रॉयल्स के कप्तान संजू सैमसन ने कहा, ‘‘हमारी टीम की यही विशेषता है. अगर आप आज की जीत को देखो तो बल्लेबाजी करने वाले प्रत्येक खिलाड़ी ने 10 से 20 रन का योगदान दिया जो कि इस खेल में महत्वपूर्ण होता है.''

IPL से जुड़ी Latest Updates के लिए अभी NDTV Sports Hindi को सब्सक्राइब करें. Click to Subscribe

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com