LSG vs MI, IPL 2024: लखनऊ ने इकाना में मारी बाजी, मुंबई को 4 विकेट से पीटा

LSG vs MI, IPL 2024: आईपीएल 2024 का 48वां मुकाबला मंगलवार (30 अप्रैल) को लखनऊ सुपर जायंट्स और मुंबई इंडियंस के बीच इकाना स्पोर्ट्स सिटी में खेला गया. इस मैच में बेहतरीन प्रदर्शन करते हुए लखनऊ की टीम सीजन की अपनी 6वीं सफलता हासिल करने में कामयाब रही.

LSG vs MI, IPL 2024: लखनऊ ने इकाना में मारी बाजी, मुंबई को 4 विकेट से पीटा

IPL 2024, Lucknow Super Giants vs Mumbai Indians:

LSG vs MI, IPL 2024: आईपीएल 2024 का 48वां मुकाबला मंगलवार (30 अप्रैल) को लखनऊ सुपर जायंट्स और मुंबई इंडियंस के बीच इकाना स्पोर्ट्स सिटी में खेला गया. इस मैच में बेहतरीन प्रदर्शन करते हुए लखनऊ की टीम सीजन की अपनी 6वीं सफलता हासिल करने में कामयाब रही. वहीं मुंबई की टीम को आईपीएल 2024 की 7वीं शिकस्त झेलनी पड़ी है. Live Score 

लखनऊ की जीत में चमके मार्कस स्टोइनिस

लखनऊ सुपर जायंट्स की जीत में ऑस्ट्रेलियाई ऑलराउंडर मार्कस स्टोइनिस का अहम योगदान रहा. विपक्षी टीम के सामने लखनऊ के अन्य बल्लेबाज जहां रन के लिए जूझ रहे थे. वहीं स्टोइनिस ने 45 गेंद में 137.78 की स्ट्राइक रेट से 62 रन की उम्दा अर्धशतकीय पारी खेली और अपनी टीम को लक्ष्य तक पहुंचाने में अहम भूमिका निभाई. 

मार्कस स्टोइनिस के अलावा टीम के लिए पारी का आगाज करते हुए कैप्टन केएल राहुल ने 22 गेंद में 28 रन का योगदान दिया. इस दौरान उनके बल्ले से 3 चौके और 1 छक्का निकला. इन दोनों बल्लेबाजों के अलावा टीम के तीसरे सर्वोच्च स्कोरर मध्यक्रम के बल्लेबाज दीपक हुडा रहे. उन्होंने 18 गेंद में 2 चौके की मदद से 18 रन का योगदान दिया. 


नतीजा यह रहा कि मुंबई इंडियंस की तरफ से दिए गए 145 रन के लक्ष्य को लखनऊ सुपर जायंट्स की टीम ने 19.2 ओवरों में 6 विकेट के नुकसान पर प्राप्त कर लिया. टीम की उम्दा जीत में महत्वपूर्ण भूमिका निभाने के लिए मार्कस स्टोइनिस को 'प्लेयर ऑफ द मैच' चुना गया है.

मुंबई के लिए कैप्टन हार्दिक पंड्या ने चटकाए 2 विकेट 

लखनऊ सुपर जायंट्स के खिलाफ मुंबई इंडियंस के लिए सबसे सफल गेंदबाज कैप्टन हार्दिक पंड्या रहे. उन्होंने अपनी टीम के लिए इस मुकाबले में 4 ओवरों की गेंदबाजी करते हुए 26 रन खर्च कर सर्वाधिक 2 सफलता प्राप्त की. उनके अलावा नुवान तुषारा, गेराल्ड कोएत्जी और मोहम्मद नबी ने क्रमशः 1-1 विकेट चटकाए.

144 रन बनाने में कामयाब हुई थी मुंबई 

इससे पहले इकाना क्रिकेट स्टेडियम में टॉस हारकार पहले बल्लेबाजी करते हुए मुंबई इंडियंस की टीम 20 ओवरों में 7 विकेट के नुकसान पर 144 रन बनाने में कामयाब हुई थी. टीम के लिए तीसरे क्रम पर बल्लेबाजी करते हुए नेहल वढेरा ने 41 गेंद में 46 रन की सर्वाधिक पारी खेली. इस दौरान उनके बल्ले से 4 चौके और 2 छक्के निकले. 

वढेरा के अलावा 7वें क्रम पर बल्लेबाजी करते हुए टिम डेविड ने महज 18 गेंद में नाबाद 35 रन का योगदान दिया. इस दौरान उनके बल्ले से 3 चौके और 1 छक्का निकला. इन दोनों बल्लेबाजों के अलावा टीम के तीसरे सर्वोच्च स्कोरर सलामी बल्लेबाज ईशान किशन रहे. किशन पारी का आगाज करते हुए 36 गेंद में 31 रन का योगदान देने में कामयाब रहे.

मोहसिन खान को मिली 2 सफलता

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

लखनऊ सुपर जायंट्स की तरफ से इस मुकाबले में सबसे सफल गेंदबाज मोहसिन खान रहे. उन्होंने अपनी टीम के लिए 4 ओवरों की गेंदबाजी करते हुए 36 रन खर्च कर सर्वाधिक 2 सफलता प्राप्त की. उनके अलावा मार्कस स्टोइनिस, नवीन उल हक, मयंक यादव और रवि बिश्नोई क्रमशः 1-1 विकेट चटकाने में कामयाब रहे. 

IPL 2024: LSG vs MI | Lucknow Super Giants vs Mumbai Indians, straight from Ekana Sports City and Lucknow