विज्ञापन
Story ProgressBack

LSG vs CSK, IPL 2024: चेन्नई में 'वन मैन आर्मी' बने मार्कस स्टोइनिस, अकेले अपने दम पर लखनऊ को जिताया

LSG vs CSK: आईपीएल 2024 का 39वां मुकाबला 23 अप्रैल को चेन्नई सुपर किंग्स और लखनऊ सुपर जायंट्स के बीच एमए चिदंबरम स्टेडियम में खेला गया. इस मैच में मार्कस स्टोइनिस ने बेहतरीन प्रदर्शन करते हुए लखनऊ की टीम को सीजन की पांचवीं सफलता दिलाई.

Read Time: 4 mins
LSG vs CSK, IPL 2024: चेन्नई में 'वन मैन आर्मी' बने मार्कस स्टोइनिस, अकेले अपने दम पर लखनऊ को जिताया
Lucknow Super Giants vs Chennai Super Kings:

LSG vs CSK, IPL 2024: आईपीएल 2024 का 39वां मुकाबला 23 अप्रैल को चेन्नई सुपर किंग्स और लखनऊ सुपर जायंट्स के बीच एमए चिदंबरम स्टेडियम में खेला गया. इस मैच में मार्कस स्टोइनिस ने बेहतरीन प्रदर्शन करते हुए लखनऊ की टीम को सीजन की पांचवीं सफलता दिलाई. इस मुकाबले में उनकी बल्लेबाजी की जितनी सराहना की जाए, उतनी कम है. Scorecard

दरअसल, इस मुकाबले में टॉस हारकर चेन्नई ने 210 रन का बड़ा स्कोर बनाया था. लक्ष्य का पीछा करने मैदान में उतरी लखनऊ की शुरुआत कुछ खास नहीं रही. पारी का आगाज करने आए अफ्रीकी सलामी बल्लेबाज क्विंटन डी कॉक बिना खाता खोले पवेलियन चलते बने. टीम अभी इस बड़े झटके से उबर भी नहीं पाई थी कि कैप्टन केएल राहुल (16) भी तेज गति से रन बनाने के प्रयास में मुस्तफिजुर रहमान का शिकार बन गए. 

हालांकि, इसके बावजूद मार्कस स्टोइनिस ने धैर्य नहीं खोया और एक छोर से लगातार प्रयास करते रहे. उन्होंने देवदत्त पडिक्कल (13) और निकोलस पूरन (34) के साथ मध्यक्रम पर अहम साझेदारियां करते हुए अपनी टीम को मैच में बनाया रखा. आखिरी में जब तेजी से रन बनाने की जरूरत थी तब उन्हें दीपक हुडा (17*) का साथ मिला. 

आखिरी ओवर में लखनऊ सुपर जायंट्स की टीम को जीत के लिए 17 रन की जरूरत थी. सीएसके की तरफ से यह ओवर बांग्लादेशी तेज गेंदबाज मुस्तफिजुर रहमान ने डाला. रहमान के इस ओवर की पहली गेंद पर स्टोइनिस ने छक्का जड़ा. इसके बाद अगली 2 गेंदों पर चौका जड़ा. तीसरी गेंद नो बॉल थी. इसपर भी स्टोइनिस ने चौका जड़ते हुए अपनी टीम को 3 गेंद शेष रहते जीत के लक्ष्य तक पहुंचा दिया. 

मैच के दौरान उन्होंने तीसरे क्रम पर बल्लेबाजी करते हुए कुल 63 गेंदों का सामना किया. इस बीच 196.83 की स्ट्राइक रेट से नाबाद 124 रन बनाने में कामयाब रहे. इस दौरान उनके बल्ले से 13 चौके और 6 बेहतरीन छक्के निकले. जिसके लिए उन्हें प्लेयर ऑफ द मैच भी चुना गया है.

चेन्नई सुपर किंग्स की तरफ से आज के मुकाबले में सबसे सफल गेंदबाज मथीशा पथिराना रहे. उन्होंने 4 ओवरों की गेंदबाजी करते हुए 35 रन खर्च कर सर्वाधिक 2 सफलता प्राप्त की. उनके अलावा मुस्तफिजुर रहमान और दीपक चाहर ने 1-1 विकेट चटकाए. 

इससे पहले एमए चिदंबरम स्टेडियम में टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए चेन्नई सुपर किंग्स की टीम 20 ओवरों में 4 विकेट के नुकसान पर 210 रन बनाने में कामयाब हुई थी.

टीम के लिए तीसरे क्रम पर बल्लेबाजी करते हुए कैप्टन ऋतुराज गायकवाड़ जबर्दस्त लय में नजर आए. उन्होंने 60 गेंदों का सामना करते हुए 108 रन की नाबाद शतकीय पारी खेली.

इस दौरान उनके बल्ले से 12 चौके और 3 बेहतरीन छक्के निकले. उनके अलावा टीम के दूसरे सर्वोच्च स्कोरर मध्यक्रम के ऑलराउंडर खिलाड़ी शिवम दुबे रहे. दुबे ने पांचवें क्रम पर बल्लेबाजी करते हुए 27 गेंद में 66 रन का योगदान दिया. 

लखनऊ सुपर जायंट्स की तरफ से आज के मुकाबले में मैट हेनरी, मोहसिन खान और यश ठाकुर क्रमशः 1-1 विकेट चटकाने में कामयाब रहे.

हेनरी ने जहां अजिंक्य रहाणे को पवेलियन का रास्ता दिखाया. वहीं यश ठाकुर ने डेरिल मिचेल और मोहसिन खान ने रवींद्र जडेजा को अपनी जाल में फंसाया. दुबे, क्विंटन डी कॉक की थ्रो पर मार्कस स्टोइनिस के हाथों रन आउट हुए.

आईपीएल के 39वें मुकाबले में कुछ इस तरह रही दोनों टीमों की प्लेइंग XI

चेन्नई सुपर किंग्स की प्लेइंग XI: ऋतुराज गायकवाड़ (कप्तान), अजिंक्य रहाणे, डेरिल मिचेल, मोईन अली, शिवम दुबे, रवींद्र जडेजा, एमएस धोनी (विकेटकीपर), दीपक चाहर, तुषार देशपांडे, मुस्तफिजुर रहमान और मथीशा पथिराना.

लखनऊ सुपर जायंट्स की प्लेइंग XI: केएल राहुल (कप्तान और विकेटकीपर), क्विंटन डी कॉक, मार्कस स्टोइनिस, दीपक हुडा, निकोलस पूरन, आयुष बदोनी, क्रुणाल पंड्या, मैट हेनरी, रवि बिश्नोई, मोहसिन खान और यश ठाकुर.

LSG vs CSK | Lucknow Super Giants vs Chennai Super Kings, straight from MA Chidambaram Stadium Chennai
 

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
Gautam Gambhir Suhana Khan, AbRam, Wild Celebration viral As KKR in The IPL 2024 Final
LSG vs CSK, IPL 2024: चेन्नई में 'वन मैन आर्मी' बने मार्कस स्टोइनिस, अकेले अपने दम पर लखनऊ को जिताया
T20 World cup 2024 winner prediction Nasser Hussain big prediction on t20 world cup 2024 finalist teams england vs south africa
Next Article
T20 World cup 2024 winner prediction Nasser Hussain big prediction on t20 world cup 2024 finalist teams england vs south africa
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
;