15 Aug को कोलकाता में स्पेशल मैच खेलेगी ‘इंडिया की टीम’, स्वतंत्रता दिवस पर भिड़ेंगे दुनिया भर के यह सुपरस्टार-Video

'आजादी के अमृत महोत्सव' पर आयोजित होने वाले लीजेंड्स लीग क्रिकेट के इस खास मैच में सौरव गांगुली इंडिया महाराजा की कप्तानी करेंगे, जबकि इयोन मोर्गन वर्ल्ड जॉइंट्स के कप्तान होंगे.

15 Aug को कोलकाता में स्पेशल मैच खेलेगी ‘इंडिया की टीम’, स्वतंत्रता दिवस पर भिड़ेंगे दुनिया भर के यह सुपरस्टार-Video

India Maharajas vs World Giants

नई दिल्ली:

लीजेंड्स लीग क्रिकेट (LLC) की शुरुआत में इस साल 15 सितंबर (Independence Day) को कोलकाता के प्रतिष्ठित ईडन गार्डन्स में एक विशेष मैच खेला जाएगा. आयोजकों ने शुक्रवार को यह जानकारी दी. इंडिया महाराजा और वर्ल्ड जायंट्स (India Maharajas vs World Giants) के बीच होने वाला यह मैच भारतीय स्वतंत्रता के 75वें वर्ष से जुड़े समारोहों (Azadi ka Amrit Mahotsav) को समर्पित होगा.

LLC के उपायुक्त रवि शास्त्री ने विज्ञप्ति में कहा, “यह हमारे लिए गौरवशाली क्षण है कि हम अपनी स्वतंत्रता का 75वें साल का जश्न मना रहे हैं. मुझे यह बताते हुए बेहद खुशी हो रही है कि हमने इस साल लीग को स्वतंत्रता समारोह के 75वें वर्ष को समर्पित करने का फैसला किया है.”

इंडिया महाराजा का नेतृत्व पूर्व भारतीय कप्तान और भारतीय क्रिकेट बोर्ड (BCCI) के अध्यक्ष सौरव गांगुली (Sourav Ganguly) करेंगे जबकि वर्ल्ड जायंट्स की कमान इंग्लैंड के 2019 के वर्ल्ड कप विजेता कप्तान इयोन मोर्गन (Eoin Morgan) संभालेंगे.


LLC के दूसरे टूर्नामेंट की शुरुआत इस विशेष मैच के एक दिन बाद 16 सितंबर से होगी. इस टूर्नामेंट में चार टीम भाग लेंगी जो 22 दिन के अंदर 15 मैच खेलेंगी.

ZIM vs IND: कप्तानी में धवन का रिकॉर्ड शिखर पर, KL Rahul को अब भी पहली जीत का इंतजार, देखें आंकड़े  

* VIDEO: ‘लाल सिंह चड्ढा' देखने के बाद वीरेंद्र सहवाग और सुरेश रैना का रिएक्शन, आमिर खान के बारे में ये कहा 

“भारत से सीखो..”, Asia Cup 2022 से पहले पूर्व पाकिस्तानी स्टार की PCB को गंभीर सला 

स्पोर्ट्स से जुड़ी Latest Updates के लिए अभी NDTV Sports Hindi को सब्सक्राइब करें. Click to Subscribe  

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com