केन विलियमसन बने कोहली के लिए खतरा, टेस्ट रैंकिंग में पहुंचे इस नंबर पर, देखें पूरी लिस्ट

Latest ICC Test Batting Rankings: आईसीसी के द्वारा जारी टेस्ट रैंकिंग में न्यूजीलैंड के कप्तान केन विलियमसन (Kane Williamson) नंबर 2 पर आ गए हैं. वेस्टइंडीज के खिलाफ पहले टेस्ट में विलियमसन ने दोहरा शतक जमाने का कमाल किया था

केन विलियमसन बने कोहली के लिए खतरा, टेस्ट रैंकिंग में पहुंचे इस नंबर पर, देखें पूरी लिस्ट

 केन विलियमसन बने कोहली के लिए खतरा, टेस्ट रैंकिंग में पहुंचे इस नंबर पर, देखें पूरी लिस्ट

Latest ICC Test Batting Rankings: आईसीसी के द्वारा जारी टेस्ट रैंकिंग में न्यूजीलैंड के कप्तान केन विलियमसन (Kane Williamson) नंबर 2 पर आ गए हैं. वेस्टइंडीज के खिलाफ पहले टेस्ट में विलियमसन ने दोहरा शतक जमाने का कमाल किया था, यही काण रहा कि टेस्ट रैंकिंग में नंबर 2 पर आ गए हैं. इस समय टेस्ट रैंकिंग में विराट कोहली (Virat Kohli) भी नंबर 2 पर हैं. दोनों के पास इस समय 886 अंक हैं. वहीं ऑस्ट्रेलियाई दिग्गज स्टीव स्मिथ (Steve Smith) टेस्ट रैंकिंग में नंबर वन पर बने हुए हैं. स्मिथ के पास इस समय 911 अंक हैं. इन तीन बल्लेबाजों के अलावा पाकिस्तान के बाबर आजम पांचवें नंबर पर मौजूद हैं.

क्रिकेट इतिहास का वह विवादास्पद अंपायर, जिसने इंग्लैंड कप्तान माइक गैटिंग के साथ बीच मैदान पर की लड़ाई

बता दें कि 17 दिसंबर को भारतीय टीम ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टेस्ट सीरीज खेलेगी. टेस्ट सीरीज में कोहली केवल एक ही टेस्ट मैच खेलने वाले हैं. ऐसे में देखना दिलचस्प होगा कि टेस्ट सीरीज की समाप्ती तक कोहली टेस्ट रैंकिंग में नंबर 2 पर बने रहते हैं या नहीं, क्योंकि न्यूजीलैंड की टीम वेस्टइंडीज के साथ एक टेस्ट मैच और पाकिस्तान के साथ दो टेस्ट मैच खेलेगी. 


ऑस्ट्रेलिया में टी-20 सीरीज जीतने पर विराट कोहली ने रचा इतिहास, ऐसा करने वाले पहले भारतीय कप्तान बने

वहीं, टेस्ट ऑलराउंडर में बेन स्टोक्स (Ben Stokes) नंबर वन पर बने हुए हैं. नंबर 2 पर ऑलराउंडर की लिस्ट में वेस्टइंडीज के जेसन होल्डर (Jason Holder) हैं तो वहीं नंबर 3 पर भारत के ऑलराउंडर रविंद्र जडेजा (Ravindra Jadeja) हैं. गेंदबाजी टेस्ट रैंकिंग में नंबर वन  पर पैट कमिंस हैं. दूसरे नंबर पर  कीवी टीम के नील वैंगनर मौजूद हैं. भारत के जसप्रीत बुमराह गेंदबाजी टेस्ट रैंकिंग में नंबर 9 पर मौजूद हैं.  भारत और ऑस्ट्रेलिया की टीम 4 टेस्ट मैचों की सीरीज खेलने वाली है. इस टेस्ट सीरीज के बाद यकीनन खिलाड़ियों की टेस्ट रैंकिंग में बदलाव होगा. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

VIDEO: कुछ दिन पहले विराट ने करियर को लेकर बड़ी बात कही थी. ​