एरॉन फिंच ने माना, 'पिछले छह माह मेरे लिए बेहद मुश्किलभरे रहे'

एरॉन फिंच ने माना, 'पिछले छह माह मेरे लिए बेहद मुश्किलभरे रहे'

भारत के खिलाफ टेस्‍ट सीरीज में एरॉन फिंच बुरी तरह से नाकाम रहे

ऑस्‍ट्रेलियाई ओपनर एरॉन फिंच (Aaron Finch) की गिनती शॉर्टर फॉर्मेट के क्रिकेट के बेहतरीन बल्‍लेबाजों में की जाती है लेकिन बात जब टेस्‍ट क्रिकेट की आती है तो स्थिति एकदम पलट जाती है. शॉर्टर फॉर्मेट के क्रिकेट में ऑस्‍ट्रेलियाई टीम के कप्‍तान फिंच के लिए टेस्‍ट क्रिकेट (Test cricket)अब तब 'बुरे सपने' की तरह ही साबित हुआ है. लाल गेंद से क्रिकेट खेलते हुए वे संघर्ष करते ही नजर आए हैं. फिंच इस बात को स्‍वीकार भी करते हैं. उन्‍होंने कहा कि पिछले छह माह का समय मेरे क्रिकेट करियर के लिहाज से सबसे मुश्किल रहा. टेस्‍ट ही नहीं, वनडे और टी20 क्रिकेट के उनके फॉर्म में भी गिरावट आई है.

Ind Vs Aus: भुवनेश्वर की चाल में फिर फंसे फिंच, डेड बॉल के बाद ऐसे झटका विकेट, देखें VIDEO

फिंच ने पाकिस्‍तान के खिलाफ यूएई में हुई सीरीज में अपने टेस्‍ट कैरियर का आगाज किया. टेस्‍ट में उन्‍होंने शुरुआत तो अच्‍छी की लेकिन भारत के खिलाफ ऑस्‍ट्रेलिया में हुई सीरीज में उनकी कमजोरियां सबसे सामने आ गईं. भारत के जसप्रीत बुमराह, मोहम्‍मद शमी जैसे गेंदबाजों के सामने वे टेस्‍ट क्रिकेट में पूरे समय संघर्ष करते नजर आए. छह पारियों में वे केवल 97 रन ही बना पाए और टेस्‍ट टीम में स्‍थान गंवा बैठे.


हार के बाद एरॉन फिंच ने माना, ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाजों का खुद पर से भरोसा कम हुआ..

भारत के खिलाफ तीन मैचों की वनडे सीरीज में भी वे फ्लॉप रहे और तीन मैचों में 26 रन ही बना पाए. भारत के भुवनेश्‍वर कुमार की गेंदों को समझ पाना उनके लिए पहले बना रहा. फिंच ने SEN Breakfast से बातचीत में माना कि पिछले छह माह उनके लिए बेहद खराब रहे. उन्‍होंने कहा कि क्रिकेट के तीनों फॉर्मेट के हिसाब से अपने खेल में बदलाव लाना उनके लिए चुनौतीभरा रहा. यह दिमागी तौर पर चुनौतीपूर्ण होता है. मैं पहले उन क्रिकेटरों को बहुत ज्‍यादा महत्‍व नहीं देता था जो तीनों फॉर्मेट के क्रिकेट में सफलता के साथ खेलते रहे हैं. उन्‍होंने कहा कि तीनों फॉर्मेट में खेलने वालों को लेकर मेरे मन में सम्‍मान बढ़ गया है क्‍योंकि मुझे पता चल गया है कि यह कितना मुश्किल है. वाकई यह बेहद मुश्किल है. बहरहाल टेस्‍ट क्रिकेट में मिली इस नाकामी के बाद भी फिंच निराश नहीं हैं. उन्‍होंने कहा कि सीखने के लिहाज से यह मेरे लिए सबक साबित हुआ.टेस्‍ट टीम में नियमित स्‍थान बनाने के लिए मेरे प्रयास जारी रहेंगे.

वीडियो: गावस्‍कर बोले, निडर बॉलर हैं कुलदीप और चहल

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com