संन्यास के फैसले पर श्रीलंका के Lasith Malinga का यू-टर्न, अब कही यह बात...

Updated: 20 November 2019 12:39 IST

Lasith Malinga ने कहा,‘टी20 में चार ओवर ही डालने हैं और मुझे लगता है कि मैं इसमें खेल सकता हूं. बतौर कप्तान मैंने दुनियाभर में इतने टी20 खेले हैं कि मुझे लगता है कि दो साल और खेल सकता हूं.’ उन्होंने कहा कि वह श्रीलंका क्रिकेट की घोषणा का इंतजार कर रहे हैं कि वह टी20 वर्ल्डकप में कप्तान होंगे या नहीं.

Lasith Malinga rethinks retirement decisison, wants to continue for two more years
Lasith Malinga टी20 इंटरनेशनल में 100 विकेट लेने वाले दुनिया के एकमात्र बॉलर हैं

कोलंबो:

श्रीलंका के कप्तान और अनुभवी तेज गेंदबाज लसिथ मलिंगा (Lasith Malinga) ने अगले साल टी20 वर्ल्डकप के बाद क्रिकेट को अलविदा कहने का अपने फैसले (Retirement Decisison) से पलटने के संकेत दिए हैं. मलिंगा ने कहा कि वह दो साल और खेल सकते हैं. मलिंगा ने मार्च में कहा था कि वह ऑस्ट्रेलिया में अगले साल अक्टूबर-नवंबर में होने वाले टी20 वर्ल्डकप (T20 World Cup 2020) के बाद क्रिकेट से संन्यास लेना चाहते हैं. टी20 फॉर्मेट में श्रीलंका के कप्तान 36 बरस के मलिंगा ने अब मामले में यू-टर्न लिया है. उन्होंने कहा कि वे आगे भी खेलना जारी रख सकते हैं.

श्रीलंका को मिला 'नया मलिंगा', बल्लेबाजों पर 17 साल के मथीसा पातिराना का यूं चला 'जादू', VIDEO

श्रीलंका के इस स्टार तेज गेंदबाज ने ईएसपीएन क्रिकइन्फो से कहा,‘टी20 में चार ओवर ही डालने हैं और मुझे लगता है कि मैं इसमें खेल सकता हूं. बतौर कप्तान मैंने दुनियाभर में इतने टी20 खेले हैं कि मुझे लगता है कि दो साल और खेल सकता हूं.' उन्होंने कहा कि वह श्रीलंका क्रिकेट की घोषणा का इंतजार कर रहे हैं कि वह टी20 वर्ल्डकप में कप्तान होंगे या नहीं. मलिंगा ने कहा,‘श्रीलंका क्रिकेट ने कहा है कि वर्ल्डकप में मैं कप्तान रहूंगा लेकिन श्रीलंका में कुछ भी हो सकता है.' टी20 क्रिकेट में 100 विकेट लेने वाले दुनिया के इकलौते बॉलर मलिंगा ने कहा कि खराब दौर से गुजर रही श्रीलंकाई टीम को स्थिर कप्तानी की जरूरत है. उन्होंने कहा,‘श्रीलंका के पास अच्छे गेंदबाज नहीं हैं और टीम लगातार अच्छा नहीं खेल पा रही है. हमें एक डेढ़ साल लगेंगे और तब तक संयम रखना होगा.' मलिंगा ने कहा कि वह लगातार खेलकर ही अपनी ओर से योगदान दे सकते हैं. उन्होंने कहा,‘मुझे लगता है कि मैं युवाओं को कुछ दे सकता हूं तो मुझे खेलना होगा. मैं नहीं खेलूंगा तो ऐसा नहीं कर सकूंगा.'

मलिंगा टेस्ट और वनडे क्रिकेट से संन्यास ले चुके हैं लेकिन टी20I में उन्होंने खेलना जारी रखा है. मलिंगा ने 30 टेस्ट में 101, 226 वनउे में 338 और 79 टी20I में 106 विकेट हासिल किए हैं.शॉर्टर फॉर्मेट में मलिंगा की मारक क्षमता का अंदाज इसी बात से लगाया जा सकता है कि वनडे इंटरनेशनल में वे आठ बार पांच या इससे अधिक विकेट और टी20 इंटरनेशनल में दो बार पांच या इससे ज्यादा विकेट हासिल कर चुके हैं.

वीडियो: सौरव गांगुली ने बीसीसीआई का अध्यक्ष पद संभाला

Comments
हाईलाइट्स
  • टी20 वर्ल्डकप के बाद संन्यास लेने की बात कह चुके हैं
  • अब मलिंगा बोले, दो साल और खेल सकता हूं
  • टी20I में 100 विकेट लेने वाले हैं एकमात्र बॉलर
संबंधित खबरें
संन्यास के फैसले पर श्रीलंका के Lasith Malinga का यू-टर्न, अब कही यह बात...
संन्यास के फैसले पर श्रीलंका के Lasith Malinga का यू-टर्न, अब कही यह बात...
ऑस्ट्रेलिया सीरीज के लिए श्रीलंका टी20 टीम घोषित, लसिथ मलिंगा सहित इन प्लेयर्स की वापसी...
ऑस्ट्रेलिया सीरीज के लिए श्रीलंका टी20 टीम घोषित, लसिथ मलिंगा सहित इन प्लेयर्स की वापसी...
श्रीलंका को मिल गया
श्रीलंका को मिल गया 'नया लसिथ मलिंगा',बल्लेबाजों पर 17 साल के मथीसा पातिराना का यूं चला 'जादू', VIDEO
अब Zimbabwe की जगह श्रीलंका टीम आएगी भारत के दौरे पर, यह है Schedule
अब Zimbabwe की जगह श्रीलंका टीम आएगी भारत के दौरे पर, यह है Schedule
श्रीलंका के स्टार क्रिकेटर्स के
श्रीलंका के स्टार क्रिकेटर्स के 'इनकार' से भड़का पाकिस्तान, मंत्री फवाद चौधरी ने भारत पर लगाया यह आरोप..
Advertisement