श्रीलंका में क्रिकेट की होगी वापसी, शुरू होगा 'लंका प्रीमियर लीग', 70 इंटरनेशनल खिलाड़ी होंगे शामिल

Sri Lanka Premier League 2020: श्रीलंका क्रिकेट बोर्ड (SLC) ने कहा कि पहला लंका प्रीमियर लीग (SPL2020) टी20 टूर्नामेंट 28 अगस्त से शुरू होगा. बोर्ड ने सोमवार को अपनी कार्यकारी समिति की बैठक में टूर्नामेंट को मंजूरी दी.

श्रीलंका में क्रिकेट की होगी वापसी, शुरू होगा 'लंका प्रीमियर लीग', 70 इंटरनेशनल खिलाड़ी होंगे शामिल

श्रीलंका प्रीमियर लीग का पहला सीजन अगस्त में

खास बातें

  • आईपीएल की तर्ज पर श्रीलंका में शुरू होगा लंका क्रिकेट लीग
  • 28 अगस्त से खेला जाएगा, खेले जाएंगे 23 मैच
  • 70 से ज्यादा इंटरनेशनल प्लेयर्स के आने की संभावना

Sri Lanka Premier League 2020: श्रीलंका क्रिकेट बोर्ड (SLC) ने कहा कि पहला लंका प्रीमियर लीग (LPL2020) टी20 टूर्नामेंट 28 अगस्त से शुरू होगा. बोर्ड ने सोमवार को अपनी कार्यकारी समिति की बैठक में टूर्नामेंट को मंजूरी दी. टूर्नामेंट में पांच टीमें भाग लेंगी जो कुल 23 मैच खेलेंगी. एसएलसी ने बयान में कहा, ‘‘श्रीलंका क्रिकेट की कार्यकारी समिति की आज (27 जुलाई) बैठक हुई जिसमें पहले लंका प्रीमियर लीग टी20 टूर्नामेंट का आयोजन 28 अगस्त से 20 सितंबर 2020 तक करने को मंजूरी दी गयी. टूर्नामेंट का आयोजन चार अंतरराष्ट्रीय स्टेडियमों आर प्रेमदासा अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम, रंगगीरी दांबुलु अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम, पल्लेकेल अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम और सूर्यावेवा महिंदा राजपक्षे अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम में किया जाएगा. बोर्ड ने कहा, ‘‘टूर्नामेंट में पांच शहरों कोलंबो, कैंडी, गाले, दांबुला और जाफना की टीमें भाग लेंगी। श्रीलंका के शीर्ष राष्ट्रीय खिलाड़ियों सहित अभी तक 70 से अधिक अंतरराष्ट्रीय खिलाड़ियों और शीर्ष दस कोच ने टूर्नामेंट में शामिल होने की पुष्टि कर दी है. टूर्नामेंट में प्रत्येक फ्रेंचाइजी को अपनी टीम में छह विदेशी खिलाड़ी रखने की अनुमति दी जाएगी जिसमें से अंतिम एकादश (Playinh XI) में केवल चार खिलाड़ी ही खेल पाएंगे.

बता दें कि आईपीएल ही ही तर्ज पर 'लंका प्रीमियर लीग' का आयोजन किया जा रहा है. गौरतलब है कि श्रीलंका में दूसरे देशों की तुलना का असर कम है यही कारण है कि 70 से ज्यादा इंटरनेशनल प्लेयर्स इस टूर्नामेंट में हिस्सा लेते हुए नजर आएंगे. गौरतलब है कि लंका प्रीमियर लीग का यह पहला सीजन होगा. 70 इंटरनेशनल खिलाड़ियों के अलावा इस लीग में 10 दिग्गज कोच भी शामिल होने वाले हैं. बता दें कि आने वाले 30 जुलाई को इस लीग के लिए खिलाड़ियों की नीलामी की जाएगी. अब ये देखने वाली बात होगी कि कौन-कौन से दिग्गज इंटरनेशनल खिलाड़ी इस लीग का हिस्सा बन पाते हैं. 

ये भी पढ़ेंडेब्यू टेस्ट में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज, पाकिस्तान के इस बल्लेबाज ने ठोक डाले थे 275 रन


श्रीलंका क्रिकेट (Sri Lanka Cricket) के सचिव एश्ले डिसिल्वा ने एक बयान में कहा है कि इस लीग में अभी कुल 23 मैच होंगे, यदि भारतीय खिलाड़ी भी इस लीग में खेलने को तैयार हुए तो हम 13 मैचों का ही आयोजन कर सकते हैं.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

VIDEO: कुछ दिन पहले विराट ने करियर को लेकर बड़ी बात कही थी.