भारत दौरे के लिए दक्षिण अफ्रीका की टी20 टीम के असिस्‍टेंट बैंटिंग कोच होंगे लांस क्लूजनर

Updated: 23 August 2019 14:03 IST

Lance Klusener: लांस क्लूजनर को दुनिया के महान हरफनमौला खिलाड़ियों में गिना जाता है. उन्होंने 1999 वर्ल्‍डकप में शानदार प्रदर्शन किया था. क्‍लूजनर ने दक्षिण अफ्रीका के लिए 49 टेस्‍ट और 171 वनडे मैच खेले हैं.

Lance Klusener appointed assistant batting coach for T20 series vs India
Lance Klusener को दुनिया के महान हरफनमौला खिलाड़ियों में गिना जाता था

पूर्व ऑलराउंडर लांस क्लूजनर (Lance Klusener) को भारत के खिलाफ (India vs South Africa) होने वाले टी-20 मैचों के लिए दक्षिण अफ्रीका का सहायक बल्लेबाजी कोच बनाया गया है. क्लूजनर को दुनिया के महान हरफनमौला खिलाड़ियों में गिना जाता था. उन्होंने 1999 वर्ल्‍डकप में शानदार प्रदर्शन किया था. क्‍लूजनर ने दक्षिण अफ्रीका के लिए 49 टेस्‍ट और 171 वनडे मैच खेले हैं. टेस्‍ट क्रिकेट में उन्‍होंने 1906 रन बनाने के अलावा 80 विकेट हासिल किए हैं जबकि वनडे मैचों में 3576 रन बनाने के अलावा 192 विकेट उनके नाम पर दर्ज हैं. क्‍लूजनर के अलावा विन्‍सेंट बार्न्‍स को सहायक गेंदबाजी कोच और जस्टिन ओनटोंग को सहायक फील्डिंग कोच की जिम्मेदारी सौंपी गई है. ये तीनों ही टीम डायरेक्टर एनॉक न्वे की मदद करेंगे.

सहवाग बोले, एक रिकॉर्ड को छोड़ सचिन के लगभग सारे रिकॉर्ड तोड़ देंगे विराट कोहली

'क्रिकइंफो' ने क्रिकेट साउथ अफ्रीका (CSA)के कार्यकारी निदेशक कॉरी वेन जिल के हवाले से बताया, "टीम के नए स्वरूप के मुताबिक टीम डायरेक्टर ने अपने तीन सहायक कोचों की नियुक्ति की है. टीम के लिए सहायक बल्लेबाजी, गेंदबाजी और फील्डिंग कोच नियुक्त किए गए हैं." वेन ने कहा, "क्लूजनर (Lance Klusener) सिर्फ टी-20 सीरीज में टीम के सहायक बल्लेबाजी कोच रहेंगे. वे दुनिया के सबसे बेहतरीन ऑलराउंडर रहे हैं और उनका करियर इसका गवाह है. साथ ही क्लूजनर को अंतर्राष्ट्रीय और लीग्स टीमों की कोचिंग का अनुभव भी हासिल है." गौरतलब है कि दक्षिण अफ्रीका की टीम सितंबर में भारत का दौरा करेगी और तीन टेस्ट और तीन टी-20 मैच खेलेगी.(इनपुट: IANS)

वॉर्नर ने जोफ्रा आर्चर को बताया 'विश्‍वस्‍तरीय गेंदबाज', इस तेज गेंदबाज से की तुलना..

भारत दौरे के लिए दक्षिण अफ्रीका की टी20 टीम इस प्रकार है..
 दक्षिण अफ्रीकी टी-20 टीम : क्विंटन डिकॉक (कप्तान), रासी वान डर डुसेन, टेम्बा बावुमा, जूनियर डाला, बजोर्न फॉर्टयुइन, बेयूरन हैंड्रिक्स, रीजा हैंड्रिक्स, डेविड मिलर, एनरिक नोर्टजे, आंदिले फेहुलक्वायो, ड्वायन प्रिटोरियस, कागिसो रबाडा, तबरेज शम्सी, जोन-जोन स्मुट्स.

वीडियो: वीरेंद्र सहवाग से एनडीटीवी की खास बातचीत..

Comments
हाईलाइट्स
  • महान हरफनमौला में होती थी क्‍लूजनर की गिनती
  • बॉर्न्‍स को सहायक गेंदबाजी कोच बनाया गया
  • जस्टिन ओनटोंग होंगे सहायक फील्डिंग कोच
संबंधित खबरें
भारत दौरे के लिए दक्षिण अफ्रीका की टी20 टीम के असिस्‍टेंट बैंटिंग कोच होंगे लांस क्लूजनर
भारत दौरे के लिए दक्षिण अफ्रीका की टी20 टीम के असिस्‍टेंट बैंटिंग कोच होंगे लांस क्लूजनर
दिनेश कार्तिक के अलावा ये बल्‍लेबाज आखिरी गेंद पर 6 जड़कर अपनी टीम को दिला चुके जीत
दिनेश कार्तिक के अलावा ये बल्‍लेबाज आखिरी गेंद पर 6 जड़कर अपनी टीम को दिला चुके जीत
Advertisement