WTC Final में भारतीय टीम पर कहर बनकर टूटा 'विराट कोहली' के टीम का गेंदबाज, 5 विकेट लेकर बनाया रिकॉर्ड

WTC Final:  भारत ने न्यूजीलैंड के खिलाफ विश्व टेस्ट चैंपियनशिप (WTC Final) फाइनल के तीसरे दिन रविवार को यहां अपनी पहली पारी में 217 रन बनाये. भारत की तरफ से उप कप्तान अजिंक्य रहाणे (Ajinkya Rahane) ने सर्वाधिक 49 रन बनाये जबकि कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) ने 44 रन की पारी खेली.

WTC Final में भारतीय टीम पर कहर बनकर टूटा 'विराट कोहली' के टीम का गेंदबाज, 5 विकेट लेकर बनाया रिकॉर्ड

WTC Final में भारतीय टीम पर कहर बनकर टूटा 'विराट कोहली' के टीम का का गेंदबाज

WTC Final:  भारत ने न्यूजीलैंड के खिलाफ विश्व टेस्ट चैंपियनशिप (WTC Final) फाइनल के तीसरे दिन रविवार को यहां अपनी पहली पारी में 217 रन बनाये. भारत की तरफ से उप कप्तान अजिंक्य रहाणे (Ajinkya Rahane) ने सर्वाधिक 49 रन बनाये जबकि कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) ने 44 रन की पारी खेली. न्यूजीलैंड के लिये काइल जैमीसन (Kyle Jamieson) सबसे सफल गेंदबाज रहे. उन्होंने 31 रन देकर पांच विकेट लिये. नील वैगनर और ट्रेंट बोल्ट ने दो – दो जबकि टिम साउदी ने एक विकेट लिया. पहला दिन बारिश की भेंट चढ़ने और दूसरे दिन केवल 64.4 ओवर को खेल संभव हो पाने के बाद भारत ने रविवार की सुबह तीन विकेट पर 146 रन से आगे खेलना शुरू किया और पहले सत्र में ही कोहली और रहाणे सहित ऋषभ पंत (चार) और रविचंद्रन अश्विन (22) के विकेट निकाले. लंच तक भारत ने सात विकेट पर 211 रन बनाये थे.

भारत के पुछल्ले बल्लेबाजों के लिये गेंदबाजों के लिये अनुकूल परिस्थितियों में नयी गेंद का सामना करना आसान नहीं था. लंच के बाद उसने 19 गेंद और छह रन के अंदर बाकी बचे तीनों विकेट गंवा दिये.

काइल जैमीसन (Kyle Jamieson) ने बनाया रिकॉर्ड
5 विकेट लेकर काइल जैमीसन (Kyle Jamieson)  ने वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप में एक खास रिकॉर्ड बना दिया है. जेमिसन डब्ल्यूटीसी (WTC) में सबसे ज्यादा बार 5 विकेट हॉल करने वाले गेंदबाज बन गए हैं. 2019-2021 के दौरान खेले गए चैंपियनशिप में जेमिसन ने अबतक 5 बार 5 विकेट हॉल करने का कमाल कर दिखाया है. अश्विन के नाम टेस्ट चैंपियनशिप में कुल 4 बार 5 विकेट हॉल किया है. इसके अलावा जेमिसन ने अबतक अपने करियर में 8 टेस्ट मैच खेले हैं और इस दौरान 5 बार 5 विकेट हॉल और 1 बार करियर में 4 विकेट हॉल करने में सफल रहे हैं. वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप में जेमिसन का यह 7वां टेस्ट मैच है. 


इसके अलावा कीवी तेज गेंदबाज ने टेस्ट करियर के शुरूआती 8 टेस्ट मैचों के दौरान सबसे ज्यादा 5 विकेट हॉल करने वाले गेंदबाज के मामले में संयुक्त रूप से चौथे नंबर पर हैं. अश्विन ने भी अपने शुरूआती 8 टेस्ट मैचों के दौरान 5 बार यह कारनामा किया था. आईपीएल में न्‍यूजीलैंड का तेज गेंदबाज विराट कोहली की अगुवाई वाली रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की टीम की ओर से खेलते हैं. (भाषा से भी)

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com