इस स्पेशल रिकॉर्ड में मिस्टर श्रीलंका हैं संगकारा, लेकिन इंग्लिश दिग्गज को कौन पीछे छोड़ेगा, सचिन चूके

यह खास रिकॉर्ड है बिना शून्य पर आउट हुए लगातार पारियां खेलने का. और इस मामले में अपने सचिन तेंदुलकर वैसे कुमार संगकारा से काफी आगे हैं. 

इस स्पेशल रिकॉर्ड में मिस्टर श्रीलंका हैं संगकारा, लेकिन इंग्लिश दिग्गज को कौन पीछे छोड़ेगा, सचिन चूके

कुमार संगकारा

नई दिल्ली:

कुछ रिकॉर्ड वेरी-वेरी स्पेशल होते हैं. और अक्सर अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट काउंसिल (आईसीसी) इन रिकॉर्डों को शेयर करती रहती है. ऐसे रिकॉर्ड, जिसमें खिलाड़ी विशेष अपने देश मेंचैंपियन होता है. और श्रीलंकाई लीजेंड कुमार संगकरारा एक ऐसे ही खिलाड़ी हैं, जिनके खास रिकॉर्ड को आईसीसी ने अपने ऑफिशियल इंस्टग्राम पेज पर शेयर किया है. और यह खास रिकॉर्ड है बिना शून्य पर आउट हुए लगातार पारियां खेलने का. और इस मामले में अपने सचिन तेंदुलकर वैसे कुमार संगकारा से काफी आगे हैं. 

बहरहाल, इस मामले में श्रीलंका में कुमार संगकारा से बेहतर कोई नहीं है, जिन्होंने बिना जीरो पर आउट हुए बिना लगातारर 85 पारियां खेली. इतनी पारियां खेलने के बाद संगकारा जीरो पर आउट हुए, लेकिन जब बात इस बाबत बेस्ट की आती है, तो इंग्लैंड के दिग्गज लेफ्टी बल्लेबाज डेविड गॉवर के कोई आस-पास भी नहीं है. डेविड गॉवर इतिहास के इकलौते ऐसे बल्लेबाज हैं, जिन्होंने बिना जीरो पर आउट हुए लगातारर 119 पारियां खेलीं
 
इसके बाद रिची रिचर्ड्सन (96) और सचिन तेंदुलकर (91*), एलन बॉर्डर (89), एलक (86) का नंबर आता है. और छठे नंबर पर विराजमान हैं कुमार संगकाकारा. यहां सचिन तेंदुलकर के प्रशंसकों को थोड़ी निराशा होगी कि वह 91 पारियों के साथ नाबाद रहे और इस मामले में शतक नहीं ही जड़ सके. बहरहाल, असल चैलेंज इस पीढ़ी के बल्लेबाजों के लिए डेविड गॉवर के रिकॉर्ड को तोड़ना है. वास्तव में जीरो पर आउट हुए बिना लगातार 120 पारियां खेलना असंभव तो नहीं लेकिन बहुत ही ज्यादा मुश्किल जरूर है.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

VIDEO: कुछ दिन पहले ही विराट ने करियर को लेकर बड़ी बात कही थी.